SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 28 फ़रवरी 2021

ट्रैफिक नियमों की थीम पर बने ट्रैफिक पार्क का नगरीय प्रशासन मन्त्री ने किया लोकार्पण

 ट्रैफिक नियमों की थीम पर बने ट्रैफिक पार्क का नगरीय प्रशासन मन्त्री ने किया लोकार्पण

सागर।  सागर शहर को समृद्व और विकसित शहर बनाने की दिशा में लगातार नगर निगम और स्मार्ट सिटी द्वारा मिलकर प्रयास किये जा रहे है जिसके परिणाम स्वरूप आगामी तीन वर्षो में सागर शहर समृद्व और विकसित शहर नागरिकों को देखने मिलेगा।
यह बात नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री  भूपेन्द्रसिंह ने नगरनिगम की अमृत योजनान्तर्गत 65.7 लाख रूपये की लागत से लगभग 2.75 एकड़ में बनवाये गये वीरांगना झलकारी बाई टैªफिक पार्क का लोकार्पण करते हुये कही।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह ने कहा कि खुशी की बात है कि वीरांगना झलकारी बाई के नाम से विकसित किये गये इस ट्रैफिक पार्क के बन जाने से जहाॅ बच्चों को ट्रैफिक के नियमों को समझने का मौका मिलेगा वहीं आसपास के वार्डो के नागरिकों को पार्क की सुविधा प्राप्त हुई है। उन्होने इस पार्क में नगर विधायक  शैलेन्द्र जैन के आग्रह पर वीरांगना झलकारी बाई की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की।

नगर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि जिस प्रकार कहावत है कि घूरे के दिन फिरते है उसी प्रकार जिस स्थान पर पर कचरा फेंका जाता है आज उस स्थान पर एक सुंदर और सुव्यवस्थित पार्क बनाया गया है जो सराहनीय है। इस प्रकार सागर नगर के पिछड़ेपन को दूर कर महानगरों की तर्ज पर विकसित किये जाने का प्रयास किया जा रहा है। 14 किलोमीटर लंबी व 100 करोड की लागत से बनने वाली सड़को के निर्माण का कार्य प्रारंभ है। 
पूर्व मंत्री नारायण कबीर पंथी ने कहा कि वर्ष 2007 में.मुख्यमंत्री द्वारा ग्वालियर में घोषणा की गई थी कि म.प्र.के प्रत्येक जिले में वीरांगना झलकारी बाई जी की प्रतिमा या उनके नाम से किसी भी पार्क का नामकरण किया जायेगा। इसी दिशा में यह घोषणा इस पार्क के नामकरण से पूरी हो गई है।
कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर  दीपकसिंह  ने कहा कि 10 करोड़ की लागत से बनने वाले दो स्टेडियम का शिलान्यास हो चुका है, इसके अलावा नालों को पक्का एवं चैड़ा बनाने का कार्य तथा झील सौन्दर्यीकरण का काम प्रारंभ है।
निगमायुक्त  आर.पी.अहिरवार ने कहा कि अमृत योजनान्तर्गत बनाये गये अटल पार्क व वीरांगना झलकारी बाई टैªफिक पार्क का निर्माण किया गया है। इन पार्को में अटल पार्क चिल्ड्रन थीम पर बनाया गया है झलकारी बाई पार्क ट्रेफिक थीम पर बनाया गया है ताकि बच्चे खेल खेल में यातायात के नियमों को समझे और उन्हें अपनाये ।

इसके अलावा मंत्री जी एवं अतिथियों ने पैदल चलकर पार्क का निरीक्षण किया ।कार्यक्रम में कोरी समाज के पदाधिकारियों एवं सदस्यों वीरांगना झलकारी बाई जी की तस्वीर अतिथियों को भेंट की गई।कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर श्री अरविंद जैन ने किया एवं आभार स्मार्ट सिटी सी.ई.ओ.श्री राहुलसिंह ने व्यक्त किया।
कार्यक्रम में योगाचार्य विष्णु आर्य, अधिवक्ता राजेन्द्र दुबे, जगन्नाथ गुरैया, नरेश यादव, गोलू जैन सहित जनप्रनिनिधिगण , पत्रकारगण एवं नागरिकगण उपस्थित थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive