सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

सोमवार, 5 जुलाई 2021

सागर : सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में लापरवाही , दो पटवारी निलंबित

सागर :  सीएम हेल्पलाइन के निराकरण   में  लापरवाही , दो पटवारी निलंबित

सागर । सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर एवं अपने कार्यों में एवं बैठक में लगातार अनुपस्थित रहने रहने पर वृत परसोरिया में हल्का पटवारी घुरैटा राजकुमार पांडे एवं हल्का पटवारी रिछावर अशोक व्यास को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।
सीएम हेल्पलाइन एवं राज्यव विभाग के प्रकरणों की कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर समीक्षा की जाती है समीक्षा में प्रमुख रूप से सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में विस्तार से समीक्षा प्रति सप्ताह की जाती है
इसी परिपेक्ष में अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक में उक्त दोनों पटवारी अनुपस्थित थे एवं जब उनकी सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की गई तो दोनों की सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में अत्यंत खराब प्रदर्शन था।
 सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में लापरवाही एवं बैठक में बिना बताए अनुपस्थिति पर आज अपर कलेक्टर  श्री अखिलेश जैन के द्वारा समीक्षा बैठक में नाराजगी व्यक्त की गई, पूर्व में भी इन दोनों पटवारियों के द्वारा कार्य के प्रति उदासीनता एवं वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए थे। इस पर संज्ञान लिया जाकर अनुविभागीय अधिकारी सागर श्री पवन बारिया के द्वारा दोनों पटवारियों को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण नियम )1965 की धारा 3 के अंतर्गत अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति अवहेलना पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। एवं चार पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जिनमें राहुल अहिरवार सिद्धगवा, प्रतिभा मिश्रा दुगासरा,प्रीति मिश्रा रंगोली एवं मनीष सिंह चौहान शाहपुर शामिल हैं।
क्रमांक 58/2839/2021  
 
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense