बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लाख बंजारा झील का सीमांकन 7 जुलाई से, NGT के आदेश के चलते

लाख बंजारा झील का सीमांकन कार्य 7 जुलाई से, NGT के आदेश के चलते

सागर ।नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल सेंट्रल जोन बैंच भोपाल के आवेदन पत्र कमांक - 43/2020 ( सीजेड) आवेदिका जया ठाकुर वि. म.प्र. शासन में पारित आदेश दिनांक 17 जून 2021 के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से समिति गठित कर निम्नानुसार क्षेत्र का सर्वेक्षण, सीमांकन करने, झील, जल निकाय के उपलब्ध सबसे पुराने रिकार्ड के आधार पर वास्तविक माप का सीमांकन करने के निर्देश दिये गये है। साथ ही अतिक्रमण के तहत् वास्तविक क्षेत्र की रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु आदेशित किया गया है । सीमांकन में कई बड़े दिग्गजो के मकान में तालाब में बने है। लम्बे समय से इनको हटाने की बात चल रही है। 



 आदेश के पालन में कलेक्टर सागर के आदेश 25 जून 2021 के द्वारा लाख बंजारा झील ( सागर तालाब ) का टी0एस0एम0 मशीन से सीमांकन कर नक्शा सहित प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु अधिकारियों और कर्मचारियों का दल गठन किया गया है।
नजूल अधिकारी सागर श्री आदित्य शर्मा ने बताया कि गठित दल द्वारा सीमांकन का कार्य 7 जुलाई से कार्य समाप्ति तक किया जावेगा । अतः सार्वजनिक रूप से सूचित किया गया है कि लाख बंजारा झील (सागर तालाब) के समीप बने भूमि, भूखंडो में काबिज या निवासरत या हितबद्व पक्षकार सीमांकन के समय उपस्थित रहकर सीमांकन में सहयोग करें एवं अपने अपने स्वत्व संबंधी दस्तावेजों की छायाप्रति सीमांकन दल के अधिकारी और कर्मचारियों को प्रस्तुत कर सकते है। सूचना उपरांत अनुपस्थिति की दशा में एक पक्षीय सीमांकन कर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जावेगा ।   

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive