SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 10 जुलाई 2021

बैंक के बाद अब बीएसएनएल के ग्राहकों को फर्जी मैसेज KYC कराने के


बैंक के बाद अब बीएसएनएल के ग्राहकों को फर्जी मैसेज  KYC कराने के


सागर ।. केवायसी अपडेट कराने को लेकर अब तक एसबीआई के उपभोक्ताओं को फर्जी मैसेज आ रहे थे तो अब बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को फर्जी मैसेज आना शुरू हो गए है, जबकि बीएसएनएल द्वारा अपने ग्राहकों को ऐसे मैसेजों को अनदेखा करने की बात कही जा रही है.
 पिछले माह एसबीआई के खाता धारकों को फर्जी मैसेज भेजकर केवायसी अपडेट कराने की बात की जा रही थी जिसमें कटरा नमक मंडी के एक ग्राहक को मैसेज मिला तो उन्होने संबंधित कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क किया तो उनके द्वारा मांगी गई जानकारी देते ही उनके खाते से 95 हजार रूपए निकल गए थे. आज ऐसे ही दूसरे नंबर से बीएसएनएल के ग्राहक को मैसेज मिलता है कि केवायसी निलंबित होने के कारण सिम कार्ड ब्लाक कर दिया गया है. 24 घंटे में अपडेट कराएं,।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


इस मामले में जब दिए गए नम्बर पर बात की तो उसने आनलाईन kyc कराने की बात कही। तब मामला गड़बड़ नजर आया तो ग्राहक ने bsnl के अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों के मुताबिक ऐसे कोई भी मेसेज नही भेजे जा रहे है। ग्राहक सतर्क रहें। जब सिम कार्ड जारी होता है उसी समय यह प्रक्रिया पूरी हो जाती है। 
जबकि बीएसएनएल द्वारा अपने ग्राहकों को विधिवत मैसेज डालकर स्पष्ट किया है कि सिम रिपलेसमेंट आदि के बारे में ग्राहकों को कोई व्हाटसएप मैसेज नहीं भेज रहे है फिर भी आपको ऐसा संदेश मिला है तो कृपया उसे अंदेखा करें. 
यहां बता दे पिछले कुछ सालों में साईबर क्राईम बढा है। जालसाज आये दिन नए नए तरीकों को ढूढने में लगे रहते है। और अपना शिकार बनाते है। जबकि बैंक और अन्य संस्थान हमेशा कहते है कि कोई मेसेज ऐसे नही किये जाते है।यदि आते भी है तो आनलाईन पूरा करने की बजाय बैंक या सम्बन्धित संस्थान से जरूर समारक करे। 


 ---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive