सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

रविवार, 4 जुलाई 2021

आर्ट एवं कॉमर्स कॉलेज के बीए प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं 08 से 10 जुलाई तक होंगी जमा

आर्ट एवं कॉमर्स कॉलेज के बीए प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएं 08 से 10 जुलाई तक होंगी जमा

सागर।  गवर्नमेंट आर्ट्स एवं कॉमर्स कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष में अध्ययनरत रेग्युलर छात्र छात्रओ की मुख्य परीक्षा शुरू हो गई है। इनकी उत्तर पुस्तिकाएं 08 से 10 जुलाई तक जमा होंगी। संबंधित परीक्षा के समस्त प्रश्नपत्र महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर अपलोड किए जा चुके हैं।
                  गवर्नमेंट आर्ट्स एवं कॉमर्स कॉलेज के  प्राचार्य डॉ जीएस रोहित के निर्देशन में संचालित इन परीक्षाओं में शामिल परीक्षार्थियों को कोविड महामारी के चलते ओपन बुक प्रणाली के अंतर्गत अपने उत्तर घर से लिख कर लाने की सुविधा दी गई है। इसके लिए परीक्षार्थी अपने प्रश्नपत्रों को छतरपुर विवि की वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं। निर्धारित समय अवधि के बाद इन परीक्षार्थियों के लिए अपनी कॉपी जमा करने के लिए कोई अतिरिक्त मौका नहीं रहेगा। उन्होंने कोविड से बचाव के लिए 18 साल से ऊपर के सभी विद्यार्थियों को वेक्सीन भी अनिवार्य रूप लगवाने को निर्देशित किया है।
             महाविद्यालय की परीक्षा व्यवस्था संचालन समिति के सदस्य डॉ संदीप सबलोक ने प्राचार्य डॉ जीएस रोहित के निर्देश पर बताया कि शासन के उच्च शिक्षा विभाग व महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार ओपन बुक सिस्टम से हो रही इन मुख्य परीक्षाओं में परीक्षार्थियों को निर्धारित नियमों का पालन करना अनिवार्य है। जिसके तहत विद्यार्थी को अपनी उत्तर पुस्तिका घर से लिखकर लाना होंगी। उत्तरपुस्तिकाएं जमा करने के लिए परीक्षार्थी की स्वयं की उपस्थिति के साथ संपूर्ण एडमिशन फीस व परीक्षा फीस की रसीद प्रस्तुत करना तथा मास्क व सोशल डिस्टेंस की अनिवार्यता का पालन करना जरूरी रहेगा।
                    

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense