SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 4 जुलाई 2021

लुहारी में वृक्षारोपण कार्यक्रम और ग्राम विकास की योजनाओं की हुई समीक्षा

लुहारी में वृक्षारोपण कार्यक्रम और ग्राम विकास की योजनाओं की हुई समीक्षा

★आदर्श ग्राम बनने की दिशा में अग्रसर राहतगढ़ ब्लॉक का ग्राम लुहारी।

सागर । नरयावली विधानसभा क्षेत्र के  ग्राम लुहारी में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इसमे ग्राम में सार्वजनिक और सुरक्षित स्थानों पर 200 फलदार पौधों का रोपण किया गया।  इसके साथ ही 300 अमरूद, आम,जामुन नींबू, आमला, शीतफल आदि फलदार वृक्षों का वितरण ग्रामीणों को व्यक्तिगत स्थानों पर रोपण के लिए किया गया। 
इसी दौरान लुहारी सरपंच, सचिव के साथ सीईओ राहतगढ़  सुरेश प्रजापति के साथ लुहारी ग्राम में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की गयी। पिछले वर्ष अक्टूबर में ग्राम लुहारी को आदर्श ग्राम बनाने के लिए 'ग्राम पूजन पुण्य दल' और 'ग्राम सेवा समिति' भोपाल ने गोद लिया है। ग्राम में विकास के कई कार्य प्रारंभ हुए है, ग्राम में स्ट्रीट लाइट लग गयी हैं, सारे ग्राम में पक्की नालियों और सड़कों का कार्य लगा हुआ है, ग्राम में उत्कृष्ट श्रेणी का पंचायत भवन बनकर तैयार हो गया है। धसान नदी पर बेड लेवल पर स्टॉप डैम बन चुका है। हाल ही में 20 लाख की लागत का सामुदायिक भवन और 1.15 करोड़ लागत की पेय जल की सप्लाई के लिए टंकी और लाइन स्वीकृत हो चुके हैं। वृक्षारोपण और समीक्षा कार्यक्रम में जॉइंट कमिश्नर श्री अनूप जैन, ज़िला पंचायत CEO  इच्छित गढ़पाले, ADM सागर  अखिलेश जैन, SDO  अशोक जैन उपस्थिति रहे।
ग्राम लुहारी के विकास कार्य मे जुड़े IRS अधिकारी अनूप जैन ने बताया लुहारी में पिछले 09 माह में जितने कार्य हुए हैं उतने कार्य पिछले 30 सालों में नहीं हुए थे। यह कार्यक्रम सामाजिक संघठन और लुहारी  में विकास कार्यों का समन्वय कर रहे 'ग्राम पूजन पुण्य दल' और ग्राम पंचायत लुहारी के संयुक्त तत्वाधान में हुआ। ग्राम पूजन  पुण्य दल की ओर से मुकेश जैन सोनू जैन और निक्की जैन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive