SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 4 जुलाई 2021

सागर के विकास में बजट कभी भी बाधा नहीं बनेगा : मंत्री भूपेंद्र सिंह ★ लाखा बंजारा झील को लेकर जल्दबाजी में निर्णय नही ले

सागर के विकास में बजट कभी भी बाधा नहीं बनेगा : मंत्री भूपेंद्र सिंह

★ लाखा बंजारा झील को लेकर जल्दबाजी में निर्णय नही ले

★ सागरवासी अपनी रचनात्मक भूमिका से कराएँ सागर का विकास

★ सागर में विकास का पहिया निरंतर घूम रहा है-सांसद राजबहादुर  सिंह

★ सागर का इन्क्यूबेशन सेंटर युवाओं के लिए लाइफ लाइन का काम करेगा -विधायक शेलेेन्द्र जैन

सागर ।सागर के विकास में कभी भी बजट की बाधा आड़े नहीं आएगा। सागर स्मार्ट सिटी ने विकास के रास्ते से भारत के नक्शे पर अपनी पहचान स्थापित की है। उक्त विचार  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने रविवार को स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत संजय ड्राइव रोड के निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं स्पार्क इन्क्यूबेशन सेंटर की वेबसाइट के लोकार्पण के अवसर पर कही। चैतन्य अस्पताल से कनेरा देव चौराहे तक आठ करोड़ 75 लाख की लागत से बनने वाली रोड के भूमि पूजन के पर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि सागर के संपूर्ण विकास के लिए बजट कभी वाधा नहीं बनेगा, और इसी विकास के माध्यम से सागर की स्मार्ट सिटी ने भारत के नक्शे पर अपनी पहचान स्थापित की है और यह पहचान हमेशा कायम रहे इसके लिए हम सभी को रचनात्मक भूमिका से कार्य करते हुए सागर का संपूर्ण विकास करना होगा ।
उन्होंने कहा कि इंदौर वासियों का अब जो स्वभाव बन गया है कि, प्रत्येक स्पर्धा में नंबर वन पर रहे इसी प्रकार हम सागर वासियों को संकल्प लेना होगा कि हम भी हमेशा नंबर वन पर रहे ।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में चकरा घाट से बस स्टैंड तक एक नया एलिवेटेड कॉरिडोर बनकर तैयार होगा जिससे हमें ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी उन्होंने कहा कि इसका शीघ्र ही मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भूमि पूजन कराया जायेगा।

लाखा बंजारा झील में जल्दबाजी में निर्णय नही ले

श्री ठाकुर ने सागर लाखा बंजारा झील की सुंदरीकरण की बात करते हुए कहा कि यह मध्यप्रदेश शासन की महत्वाकांक्षी योजना है और इसमें हमें जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना है क्योंकि जो भी कंपनी इस कार्य को कर रही है उसके लिए 18 माह का समय दिया गया था और 18 माह में 3 माह से अधिक कोरोना काल में चले गए हमें रचनात्मक सोच रखते हुए सागर लाखा बंजारा झील सुंदरीकरण की दिशा में कार्य करना होगा उन्होंने कहा कि यह लाखा बंजारा झील से सागर वासियों की भावनाएं जुड़ी हुई  है।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि जब से मैं मध्यप्रदेश शासन में नगरीय विकास मंत्री बना हूँ तब से मैं सागर का कर्ज चुकाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा हूँ और मैं यह विकास तब तक करता रहूंगा जब तक मेरा कर्ज सागर का संपूर्ण विकास करके पूर्ण नहीं होता। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही आने वाले समय में नया सागर देखने को मिलेगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट



इस अवसर पर सांसद  राजबहादुर सिंह ठाकुर ने कहा कि सागर में विगत वर्षों से जो विकास का पहिया तेज गति से घूम रहा है जिससे हमारा सागर शहर निरंतर विकास कर रहा है इसे हमें निरंतर जारी रखने के लिए प्रयास करते रहना होगे। उन्होंने कहा कि इस रोड के  बन जाने से सागर की एक तिहाई आबादी को ट्रैफिक से निजात मिलेगी और आसानी से बस स्टैंड, तिली अस्पताल, मेडिकल पहुँचा जा सकेगा।
सागर विधायक  शैलेंद्र जैन ने कहा कि सागर की विकास की गाथा में आज जो नया अध्याय जुड़ने जा रहा है यह रोड एक लाइफ़ लाइन का काम करेगा।
उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री श्री चौहान के माध्यम से ही सागर स्मार्ट सिटी में शामिल हुआ है और हम  सागर का निरंतर विकास कर पा रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि सागर के विकास का संकल्प जो लिया है उसको हम शीघ्र ही मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर के माध्यम से पूर्ण करेंगे।
 उन्होंने कहा कि सागर में ग्रीन सिटी ऑफ द मध्य प्रदेश के लिए भी कार्य किया जा रहा है ।

उन्होंने युवाओं के लिए इन्क्यूबेशन सेंटर की वेबसाइट के लोकार्पण के संबंध में जानकारी देते हुए भारत बताया कि यह सेंटर सागर के युवाओं के लिए मील का पत्थर सागर साबित होगा उन्होंने कहा कि यह इन्क्यूबेशन सेंटर संपूर्ण बुंदेलखंड में पहला होगा ।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सागर के प्राचीन पंडित मोतीलाल नेहरु उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 19 करोड़ की लागत से एक अत्याधुनिक टाउन हॉल तैयार भी किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि सागर में 169 आंगनवाड़ी केंद्र 28 करोड़ की लागत से तैयार करने की योजना भी तैयार की गई है । उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सागर एकमात्र ऐसा नगर होगा जिसमें प्रत्येक वार्ड में पार्क, खेल मैदान एवं जिम तैयार किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर कलेक्टर  दीपक सिंह ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि यह रोड 8 करोड़ 75 लाख की लागत से बन रही है और इस रोड से बन जाने पर सागर की एक तिहाई आबादी को आवागमन में आसानी होगी उन्होंने कहा कि इस रोड के दोनों तरफ पांचवी नाली आधुनिक लाइटें लगाई जा रही जाएंगी ।
उन्होंने कहा कि सागर में इन्क्यूबेशन सेंटर का भवन शीघ्र ही पुराने आरटीओ भवन परिसर में तैयार किया जा रहा है जो कि बुंदेलखंड में इकलौता होगा और इस भवन के बन जाने से हमारे युवाओं को नई दिशा एवं दशा प्राप्त होगी ।कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अरविंद जैन ने किया जबकि आभार नगर निगम कमिश्नर आर पी अहिरवार ने माना। 

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर  प्रदीप पाठक , जगन्नाथ गुरैया, शैलेश केशरवानी,  श्याम तिवारी , नवीन भट्ट ,श्री लक्ष्मण सिंह,  वीरेंद्र पाठक , विनय मिश्रा , स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत , डॉ प्रणयकमल खरे सहित गणमान्य नागरिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive