सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

बुधवार, 7 जुलाई 2021

बुन्देलखण्ड अंचल का बढ़ता कद, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ,दो केंद्रीय और चार एमपी सरकार में मंत्री

बुन्देलखण्ड अंचल का बढ़ता कद, 
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ,दो केंद्रीय और चार एमपी सरकार में मंत्री


सागर। भाजपा की केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार में  बुन्देलखण्ड अंचल को  ज्यादा तवज्जो मिल रही है। इसके  कारण जो भी हो। आज के मोदी मन्त्रिमण्डल के विस्तार में  इस अंचल के डॉ वीरेंद्र कुमार को कैबिनेट मंत्री बनाया गया।
वर्तमान में बुन्देलखण्ड अंचल की चार लोकसभा सीटो से प्रतिनिधत्व भाजपा का ही है। इनमे खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से सांसद विष्णु दत्त शर्मा एमपी भाजपा के अध्यक्ष है। दमोह लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल है। हाल ही के पुनर्गठन में लगातार सातवी दफा चुनाव जीत रहे टीकमगढ़ लोकसभा से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेन्द्र कुमार को एक बार फिर मंत्री बनाया गया। हालांकि उनके लिए अनुसूचित वर्ग के चेहरे के रूप में देखा गया है। एमपी से सांसद केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को राज्यपाल बनाये जाने के बाद एक जरूरत इस वर्ग के प्रतिनधि की थी।
डॉ वीरेन्द्र कुमार टीकमगढ़ के पहले सागर लोकसभा सीट से लगातार चार दफा चुनाव जीते । सीटों का नए सिरे से आरक्षण होने पर डॉ वीरेंद्र कुमार टीकमगढ़ सीट से चुनाव जीत रहे है। 
सागर सीट से पहली दफा जीते राजबहादुर सिंह को अभी इंतजार करना होगा। कभी पूर्व सीएम उमा भारती के नाम पर बुन्देलखण्ड को जाना जाता था।वे केंद्र में मंत्री बनने वाली पहली नेत्री इस अंचल से थी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट



शिवराज सरकार में भी खूब मंत्री है बुन्देलखण्ड से 

यही हाल शिवराज सिंह सरकार का है। इस समय बुन्देलखण्ड अंचल से तीन कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और गोविंद राजपूत एक ही जिला सागर के है। इनमे परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत 
सिंधिया समर्थक है। चौथे राज्य मंत्री पन्ना जिले से ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह है। यही नही दलबदल  करके  भाजपा में आये  प्रधुम्न सिंह और राहुल लोधी दोनो को राज्यमंत्री का दर्जा मिला है। इसके साथ ही बुन्देलखण्ड अंचल के अभी कई भाजपा नेता लाल बत्ती की उम्मीद लगाए हुए है। 


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense