रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 10 जुलाई 2021

साप्ताहिक राशिफल: 12 जुलाई से 18 जुलाई तक ★पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल: 12 जुलाई से 18 जुलाई तक
★पण्डित अनिल पांडेय



मैं अनिल पांडे आपका अपना ज्योतिषी तथा एस्ट्रो साइंटिस्ट का  आप सभी को नमस्कार । आज मैं आपको  12 जुलाई से 18 जुलाई 2021 तदानुसार विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया से आषाढ़ शुक्ल पक्ष की नवमी तक के सप्ताह  का यह साप्ताहिक राशिफल है। यह राशिफल लग्न राशि के आधार पर बनाया गया है । आप सभी से अनुरोध है कमेंट बॉक्स में इस राशिफल के बारे में अपने अनुभव को आवश्यक रूप से शेयर करें । जिससे मैं राशिफल को ज्यादा  उपयोगी बना सकूं। अगर आपको अपना लग्न राशि नहीं मालूम है तो आप अपना जन्म समय तारीख एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं। आपसे अनुरोध है कि आप इस साप्ताहिक राशिफल को ज्यादा से ज्यादा मित्रों के साथ शेयर करें तथा आसरा ज्योतिष चैनल को सब्सक्राइब करें जिससे हमें प्रोत्साहन मिल सके।
वर्तमान में शनि और गुरु दोनों ही ग्रह वक्री है ।  ये दोनों  ग्रह हमारी जिंदगी पर एक बड़ा असर डालते हैं । इन वक्री ग्रहों के प्रत्येक राशि पर प्रभाव के बारे में अलग से वीडियो बनाया गया है जिसे आप अपने आसरा चैनल पर देख सकते हैं । डिस्क्रिप्शन में इन वीडियो की लिंक दी हुई है । आइए अब हम राशिफल पर चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
 मेष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह भाग्य से काफी मदद मिलेगी उनके व्यापार में प्रगति होगी धन आने की संभावना है। नीच का मंगल आपके चतुर्थ भाव में बैठा हुआ है तथा इस पर दशम भाव में बैठे शनि की दृष्टि है । मंगल सप्तम भाव, दशम भाव  एवं एकादश भाव को देख रहा है। इसके कारण आपकी माता जी के स्वास्थ्य में प्रगति आएगी । जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । राज्य  और हर तरफ से आपको लाभ प्राप्त होगा। छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । नेताओं की नेतागिरी भी उत्तम रहेगी । लोगों से कठोर वार्तालाप संभव है ।परंतु विजय आपकी ही होगी । 12 तारीख को आपके सभी कार्य सफल रहेंगे । इसके अलावा 17 और 18 तारीख को भी अधिकांश कार्य सफल होंगे ।आपको चाहिए कि इस सप्ताह आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर गरीबों को काले तिल का दान दें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।
 
वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृष राशि के जातकों का क्रोध इस सप्ताह आपके काबू में रहेगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रह सकता है । आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना पड़ेगा ।भाग्य थोड़ा कम साथ देगा । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा ज्यों की त्यों रहेगी । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह 13 और 14 जुलाई आपके लिए अति उत्तम है । धन की आवक बढ़ेगी ।पेट में कोई रोग हो सकता है ।आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें और उस दिन किसी मंदिर में जाकर रामचंद्र की या कृष्ण जी की पूजा करें।
 । इस सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अति उत्तम रहेगा। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । यह पूरा सप्ताह आपके लिए अच्छा है । विशेषकर 15 और 16 जुलाई अत्यंत लाभदायक है । इस दिन आप अधिकतर कार्यों में सफल रहेंगे। इस सप्ताह आपके साथ दुर्घटना हो सकती है। जनता से संपर्क में कमी आएगी माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें तथा मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। इस सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह नीच का मंगल आपको ढेर सारी सफलताएं दिलाएगा या पूरा सप्ताह आपके लिए अति उत्तम है । 12 जुलाई को आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी । 17 और 18 जुलाई भी आपके लिए अति लाभदायक है। आपको इस सप्ताह अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए। आपके सभी कार्य आपके परिश्रम के कारण ही होंगे। आपको अपने क्रोध पर काबू रखना चाहिए। आप अपने शत्रुओं को अपने कार्य पद्धति के कारण इस सप्ताह परेशान और परास्त कर सकते हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार का व्रत करें और शनिदेव के मंदिर में जाकर शनिदेव  का पूजन करें।
 ।  सप्ताह का शुभ दिन सोमवार।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपके पास धन आने का अद्भुत योग है व्यापार में आपको अत्यंत लाभ होगा । शत्रुओं को आप परास्त कर सकेंगे । संतानों से आपको सहयोग मिलेगा । बच्चों का उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए आपसे दूर जाने का योग है ।कचहरी में मुकदमे के लिए यह समय कम ठीक है । कार्यालय में आपकी तूती बोलेगी । आजकल आप अधिकारियों से बहस कर रहे हैं जिसे नहीं करना चाहिए। गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । इस सप्ताह 13  और 14 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभदायक है। इस सप्ताह आपको अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को देना चाहिए इस सप्ताह आपका शुभ दिन मंगलवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कन्या राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह राज्य से अत्यंत मदद मिलेगी ।धन लाभ का भी योग है । आपको अपने मन पसंदीदा कार्य करने के लिए समय मिलेगा। फालतू की सलाह से बचें। आपके माताजी का स्वास्थ्य अच्छा होगा । आपको सफल होने के लिए अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा । आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । छात्रों की पढ़ाई नरम गरम चलेगी । इस सप्ताह 15 और 16 जुलाई आपके लिए अति उत्तम है । इस दिन थोड़े ही परिश्रम से आपके सभी कार्य संपन्न होंगे। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को शक्कर खिलाएं।
आपके लिए शुभ दिन शुक्रवार।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
इस सप्ताह तुला राशि के जातकों के लिए 12 ,17 और 18 जुलाई अत्यंत लाभदायक है ।12 जुलाई को आप अपने हर कार्य में सफल होंगे । 17 और 18 जुलाई को आपको सफलता पाने के लिए परिश्रम भी करना पड़ेगा। आपका अटल निश्चय  एवं मेहनती स्वभाव आपको अपनी समस्याओं से निपटने के लिए मदद करेगा । लोगों की फालतू सलाह में ना पड़े। पूरे सप्ताह  आपका भाग्य बड़ी तेजी से आपकी मदद करेगा । शासकीय कार्यों में  शासन के उच्च अधिकारियों की मदद से 17 और 18 तारीख को सफलता मिल सकती है। छात्रों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी। दुर्घटना होने के योग हैं अतः वाहन संभाल कर चलाएं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव की शांति हेतु उपाय करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार ।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 17 और 18 जुलाई को भाग्य अत्यंत मदद करेगा। इस सप्ताह 13 और 14 जुलाई आपके लिए अत्यंत शुभ है । छोटी-छोटी बातों का आप पर असर ना हो इसका आप ध्यान रखें ।आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा कम ठीक रहेगा । आपको अत्यंत आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता । आपके सभी कार्य आपके परिश्रम के अनुसार होंगे ‌ धन आने का थोड़ा कम योग है ।पढ़ाई लिखाई में बाधाएं पड़ेंगी । बच्चों का सुख कम मिलेगा ।आपको चाहिए कि घर से निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें।
 । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
यह सप्ताह आपके जीवनसाथी के लिए अत्यंत शुभ है। उनका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ।उनका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा ।उनके व्यापार से धन की प्राप्ति भी होगी । आपके लिए भी यह सप्ताह सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा । 15 और 16 जुलाई अत्यंत उत्तम है। सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में भाग्य आपका बहुत साथ देगा। दूसरों के प्रति अपने विचारों पर कंट्रोल रखें । दूसरे अपने हित  के लिए आप का उपयोग करना चाहेंगे। भाई बहनों से संबंध सामान्य  रहेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
 सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
आपके थोड़े प्रयासों से इस सप्ताह आपके शत्रु परास्त हो जाएंगे इस सप्ताह आप जो भी काम करेंगे उसके पीछे एक महत्वपूर्ण कारण होगा कई बड़े लोगों से आपकी भेंट हो सकती है आप इस सप्ताह अपने भाई बहनों को प्राथमिकता देंगे।
इस सप्ताह आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है ।कृपया ध्यान रखें। इस सप्ताह आपके बच्चे आपसे रुष्ट हो सकते हैं । क्योंकि आप उनका ध्यान कम रखेंगे। 12 जुलाई तथा 17 और 18 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभकारी है। 12 जुलाई को आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का जाप करें।
 सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
यह सप्ताह आपके बच्चों के लिए अत्यंत शुभ है उनके व्यापार में वृद्धि होगी उनको हर जगह सफलता मिलेगी । अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई अच्छी चलेगी। आपके माताजी को कष्ट हो सकता है ।कार्यालय में आपके काम थोड़ा कम सफल होंगे। भाग्य इस सप्ताह आपके लिए कम लाभदायक है । 13 और 14 जुलाई आप के लिए अत्यंत अच्छी है। इस दिन आपके सभी कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। इस सप्ताह आपको जनता से बहुत सपोर्ट मिलेगा।अगर जनप्रतिनिधि तो आपको सफलताएं मिलेंगी। बच्चों से सुख का मिलने की कम उम्मीद है। बच्चों को कष्ट भी हो सकता है । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी। सप्ताह के अंत में संतान से सुख आपको प्राप्त होगा । वाहन मकान आदि का योग है। इस सप्ताह आप कोई महंगी चीज खरीद सकते हैं । 15 और 16 जुलाई अति उत्तम है। इस सप्ताह भगवान गणेश की उपासना करना आपके लिए अच्छा रहेगा। गाय को हरा चारा खिलाएं।
 सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।
देश में बहुत समस्याएं चल रही है पांच राज्यों में चुनाव भी आने वाले हैं। कोरोनावायरस के तीसरी वेब का भी हल्ला चल रहा है । पेट्रोल और डीजल के भाव बेतहाशा बढ़ रहे हैं । आपसे अनुरोध है कि आपकी रुचि जिस समस्या के भविष्य को जानने के बारे में हो आप हमें  ईमेल व्हाट्सएप या कमेंट बॉक्स में कमेंट डाल कर सूचित करें।

सभी दर्शकों पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहे।

जय मां शारदा।
निवेदक:-
पंडित अनिल कुमार पाण्डेय
एस्ट्रोसाइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
सागर , मध्य प्रदेश।
यूट्यूब लिंक-

1 comments:

Archive