जंय श्री गणेशाय नमः

शनिवार, 21 अगस्त 2021

SAGAR : संभागायुक्त ने किया निरीक्षण, ★ निर्माण कार्यो में नही दिखी सुरक्षा, बिना बेरिकेट्स के बन रही सड़के, मलबों के ढेर और गढ्ढा मिले

SAGAR : संभागायुक्त ने किया  निरीक्षण, 
★ निर्माण कार्यो में नही दिखी सुरक्षा, बिना बेरिकेट्स के बन रही सड़के, मलबों के ढेर और गढ्ढा मिले ,

सागर। संभाग आयुक्त एवं प्रशासक श्री मुकेश शुक्ल ने निगमायुक्त श्र.पी.अहिवार के साथ निगम एवं स्मार्ट सिटी के इंजीनियरों और निर्माण एंजेसी के अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी द्वारा सिविल लाईन की ओर से तिली चौराहा तक बनायी जा रही स्मार्ट रोड के निर्माण कार्य, संजय ड्राइव रोड़ निर्माण के साथ रि-स्टोरेशन कार्य का निरीक्षण किया और संबंधित निर्माण एंजेसी के अधिकारियों को निदेर्घ्श दिये कि निर्माण कार्य के साथ साथ सुरक्षा का भी ध्यान रखे जाने के निर्देश दिये है। इस दौरान उन्हांने निगम अधिकारियों को समय समय पर निर्माण कार्यो का निरीक्षण करते रहने के निर्देश दिये साथ ही उनके द्वारा भी 15 दिवस में निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया जायेगा।
संभाग आयुक्त श्री शुक्ला ने तहसीली के सामने निर्माण कार्य को देखा और पाया कि निर्माण एंजेसी द्वारा सही तरीके से बेरीगेट्स नहीं लगाये गये है जिससे दुर्घटना की संभावना को देखते हुये उन्होने कहा कि जितने क्षेत्र में काम हो रहा है उस पूरे क्षेत्र में लोहे की चादर लगायी जाय लेकिन लगाते वक्त उनको जमीन से छूकर लगाये ताकि निर्माण कार्य से निकलने वाला मलवा रोड पर ना आये और किसी दुघर्टना से सुरक्षा हो इसी प्रकार निर्माण के दौरान जो रोड किनारे मिट्टी के ढेर के लगे है उन्हें हटवाया जाकर गिट्टी और मुरम डालकर समतल किया जाय और यह कार्य तीन दिवस के भीतर पूर्ण किया जाय नहीं तो निर्माण एंजेसी के विरूद्व चालानी कार्यवाही करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिये है।
इसी प्रकार संजय ड्राइव रोड निर्माण कार्य के दौरान उन्होने कहा कि भले ही रोड के टेंडर हो चुके है और कार्य प्रारंभ होना है लेकिन वर्तमान में वर्षा ऋतु का समय चल रहा है इसलिये फिलहाल रोड के गढ्ढे गिट्टी और चचरी डालकर भरे जाय जिससे वाहन चालको को असुविधा ना हो। इसके अलावा उन्होने गुलाब कालोनी में कराये जा रहे रि-स्टोरेशन कार्य का भी निरीक्षण किया और कार्य में गति लाने के निर्देश दिये तत्पश्चात् उन्होने तीन मढिया से कटरा की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग के भी गढ्ढो को भी भरने के निर्देश दिये। इसके पष्चात् उन्होने शहर भ्रमण किया और डिम्पल पेट्रोल के आगे केंट चुंगी नाके से रेल्वे गेट तक जो केंट का क्षेत्र है उस मार्ग पर भी गढ्ढे को भरने हेतु कहा ताकि वाहन चालकों को असुविधा ना हो।

बिना मास्क वालों के विरूद्व चालान करवायेःः- केंट चुंगी के बाजू में अस्थायी रूप से बनी होटल में कुछ लोग बिना मास्क पाये गये ऐसे लोगों पर उन्होने निगम अधिकारियों से तत्काल चालानी कार्यवाही करवायी और इस अस्थायी होटल तत्काल हटाने के निर्देश दिये। तत्पश्चात् संभाग आयुक्त ने मकरोनियॉ चौराहा और रजाखेड़ी बजरिया का भी निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान निगम उपायुक्त डॉ.प्रणय कमल खरे, कार्यपालन यंत्री श्री विजय दुबे,श्री पूरनलाल अहिरवार, सहायक यंत्री श्री संजय तिवारी सहित स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम के इंजीनियर उपस्थित थे।

 

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive