तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

बीएमसी के स्थापना व्यय को किया जाए कम ,ऑक्सीजन टेक्नीशियन एवं फायर फाइटर की होगी नियुक्ति : संभागायुक्त मुकेश शुक्ला


बीएमसी के स्थापना व्यय को किया जाए कम ,ऑक्सीजन टेक्नीशियन एवं फायर फाइटर की होगी नियुक्ति : संभागायुक्त मुकेश शुक्ला
★ बीएमसी की 27 वी कार्यकारिणी  समिति की बैठक 

सागर ।  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का स्थापना व्यय कम किया जाए और फीस जमा करने ना करने वाले विद्यार्थियों की एनओसी भी जारी न की जाए। साथ में ऑक्सीजन टेक्नीशियन एवं फायर फाइटर व्यक्तियों की नियुक्ति की जाए उक्त निर्देश संभाग आयुक्त एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की 27 वी कार्यकारिणी समिति की बैठक में दिये। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह ,संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा ,अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा ,अधीक्षक डॉ एस के पिप्पल, पीडब्ल्यूडी के एसई श्री आर एल वर्मा, श्री सी पी सिंह ,श्री हरिशंकर जयसवाल , जिला कोषालय अधिकारी श्री अभय राज शर्मा, डॉ सर्वेश जैन ,डॉ अंजू झा ,डॉ अमरदीप राय ,डॉ रमेश पांडे ,डॉक्टर आरके जैन ,श्री सुरेश चंद्र जैन ,श्री योगेश सिंघई, आदि मौजूद थे।
 बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कार्यकारिणी की बैठक में संभाग आयुक्त एवं अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला ने कहा कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का स्थापना व्यय अधिक है। इसे कम किया जाए। उन्होंने कहा कि बी एम सी की बेहतरीन व्यवस्था के लिए ऑक्सीजन टेक्नीशियन एवं फायर फाइटर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए जिससे आपातकालीन स्थिति में व्यवस्था चाक-चौबंद रहे ।
संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि बीएमसी में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को फीस जमा करने हेतु नोटिस जारी किए जाएं एवं फीस जमा न करने बाले विद्यार्थियों की एनओसी भी जारी न की जाए ।
संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा कि हाई कोर्ट में चल रहे केसों के निराकरण  के लिए कार्यवाही की जाए और तीन दिवस में प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। कार्यसमिति की बैठक में विगत बैठक के संबंध में भी चर्चा की गई । समिति में निर्णय लिया गया कि चयनित पैरामेडिकल स्टाफ से 3 वर्ष का अनुबंध पत्र के साथ रूपये 50 हजार की राशि भी जमा कराई जाए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करे

वेबसाईट


 बैठक में निर्णय लिया गया कि बीएमसी के रिक्त पदों के लिए एमपी ऑनलाइन के माध्यम से विज्ञप्ति जारी की जाए और पदों को भरा जाए । बैठक में अनुरक्षण संबंधी कार्रवाई की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि बीएमसी के लिए समस्त क्लीयरेंस सर्टिफिकेट प्राप्त करें ।
वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगेंगे
बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि बायो मेडिकल वेस्ट के लिए लगाई गई गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम लगाए जाए। जिसकी मानिटरिंग स्मार्ट सिटी के कमांड कंट्रोल सेंटर देखी जाए ।कलेक्टर के इस प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पास किया गया ।
बैठक में निर्णय लिया गया कि बीएमसी में हाइट्स के माध्यम से जो भी कर्मचारी कार्यरत हैं उनकी शैक्षणिक योग्यता का परीक्षण किया जाए और योग्यता अनुसार ही भर्ती कर कार्य लिया जाए।
बैठक में निर्णय लिया गया कि निर्माण कार्य में सुधार के लिए 50 लाख रुपए की राशि सुरक्षित रखी जावे। साथ ही अन्य आकस्मिक व्यय की राशि 50 लाख  से घटाकर 20 लाख की गई।

हाईकोर्ट के संबंध में विधिक सलाहकार होगा नियुक्त

समिति ने निर्णय लिया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के न्यायालयीन प्रकरणों का निराकरण के लिए जबलपुर हाईकोर्ट में ही विधिक सलाहकार की नियुक्ति की जाएगी जिससे समस्त न्यायालयीन प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में किया जा सकेगा ।

संविदा नियुक्तियों को दिसंबर तक रखें बरकरार
कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए समिति ने संविदा डाक्टरों की नियुक्ति 3 माह दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी है।

अनुकंपा नियुक्ति एवं अदला-बदली की नियुक्ति को मिली अनुमति

बीएमसी की कार्यकारिणी समिति की बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह के प्रस्ताव पर मध्यप्रदेश शासन के नगरीय प्रशासन विभाग के  2014 के आदेश अनुसार बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भी अब अनुकंपा नियुक्ति की अनुमति प्रदान की गई। एक मेडिकल से दूसरे मेडिकल में आने जाने वाले कर्मचारियों को भी नियुक्ति प्रदान की जाएगी ।

बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण की अवधि 3 माह बढ़ाई गई

बीएमसी की कार्यकारिणी की बैठक में कोविड-19 बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण की अवधि 3 मई तक के लिए बढ़ाई गई है ।

'आयुष्मान भारत योजना से प्राप्त राशि के वितरण के संबंध में हुआ निर्णय

 आयुसमान भारत योजना से प्राप्त राशि के संबंध में समिति ने निर्णय लिया कि आयुष्मान भारत योजना से प्राप्त राशि से 60 प्रतिषत राशि महाविद्यालय को दी जाएगी, 15 प्रतिषत राशि चिकित्सकों को 5 प्रतिषत की राशि, लैब टेक्नीशियन एवं पैरामेडिकल स्टाफ को 5 प्रतिषत की दर से ,निश्चितना विशेषज्ञ को दी जाएगी एवं 3.5 प्रतिषत की राशि रेडियोलॉजिस्ट ,बायोकेमिस्ट्स, पैथोलॉजिस्ट एवं माइक्रोबायोलॉजिस्ट को दी जाएगी, इसी प्रकार 2 प्रतिषत की राशि आयुष्मान नोडल अधिकारी को दी जाएगी। इसी प्रकार वार्ड बॉय, क्लास फोर ,आयुष्मान मित्र ,सुपरवाइजर ,नर्सिंग स्टाफ को भी राशि प्रदान की जाएगी ।
जूनियर डॉक्टरों के मेडिक्लेम के संबंध में भी समिति ने चर्चा कर निर्णय लिए
 बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से लिया जाए किराया बीएमसी की समिति ने निर्णय लिया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज परिसर में लगे बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से किराया राशि ली जावे साथ ही बिजली बिल भी लिया जाए ।
बैठक में जैव चिकित्सा अपशिष्ट   के संग्रहण, परिवहन निष्पादन हेतु जैव चिकित्सा अपशिष्ट उपचार सुविधा अंतर्गत स्थापित संयंत्र को 2013 से 20 वर्ष के लिए वृद्धि की गई।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive