जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 15 अगस्त 2021

साप्ताहिक राशिफल : 16 अगस्त से 22 अगस्त 2021 तक ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 16 अगस्त से 22 अगस्त 2021 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय

आप सभी को नमस्कार। मैं अनिल पांडे आपका अपना ज्योतिषी और वास्तु शास्त्री आपके समक्ष 16 अगस्त से 22 अगस्त 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 श्रावण शुक्ल पक्ष की अष्टमी से श्रावण शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तक का साप्ताहिक राशिफल बताने जा रहा हूं। वर्तमान में गुरु और शनि  दोनों ग्रह वक्री है। इन दोनों ग्रहों के वक्री होने के संबंध में राशि वार फल के संबंध में मैंने अलग से दो वीडियो बनाए हैं । जो कि आसरा ज्योतिष चैनल में देखे जा सकते हैं । इनका लिंक डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिया हुआ है।
 आसरा ज्योतिष के इस राशिफल में आपको अच्छे दिनों के बारे में बताया जाएगा । इन दिनों में आप द्वारा किए गए कार्यों में सफलता की उम्मीद 80% लेकर 100% तक रहेगी । यह बात किसी अन्य राशिफल में नहीं बताई जाती है आपसे अनुरोध है कि कृपया राशिफल पढ़ने के उपरांत हमें यह बताने का कष्ट करें कि राशिफल में की गई भविष्यवाणी आपके लिए कितनी सही या गलत रही जिससे मैं अपनी भविष्यवाणी को आपके लिए और बेहतर बना सकूं।
 आइए अब हम इस सप्ताह के राशिफल के बारे में चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने संतान से बहुत सुख मिलेगा। छात्रों की पढ़ाई बहुत उत्तम चलेगी ।नीच का शुक्र आपके गोचर में नीच भंग राजयोग बना रहा है । जिसके कारण शत्रुओं पर आपको विजय मिलेगी ।कचहरी संबंधी कार्य बहुत अच्छे ढंग से निपटेंगें। इस सप्ताह आपके गोचर में धन प्राप्ति योग बन रहा है । जिसके कारण इस सप्ताह आपको थोड़े बहुत धन की प्राप्ति होगी। 20 और 21 अगस्त आपके लिए अत्यंत शुभ हैं । आपको इन दिनों का अच्छा उपयोग करना चाहिए। इस सप्ताह आपको दूसरों के मामले में नहीं पड़ना चाहिए। अन्यथा आप को हानि होगी। आपको जल और वायु के रोग हो सकते हैं । संतान से आपको सुख प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव का विशेष पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप का पराक्रम तेजी से बढ़ेगा । अतः आपको संयम रखना चाहिए तथा व्यर्थ के वाद विवाद में नहीं पड़ना चाहिए ।  इस सप्ताह आपके सामने कोई व्यक्ति टिक नहीं पाएगा। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । अगर आप जन प्रतिनिधि हैं तो आपका सम्मान बहुत तेजी से बढ़ेगा । आपको कोई पद या प्रतिष्ठा मिल सकती है । पांचवें भाव में नीच का शुक्र है जोकि नीच भंग राजयोग बना रहा है । जिसके कारण आपको इस सप्ताह संतान सुख बहुत अच्छा मिलेगा । अधिकारियों से आपके संबंध सामान्य रहेंगे । आप एक उत्साही व्यक्ति हैं जिसके कारण लोग आपको पसंद करेंगे। इस सप्ताह आपके लिए 22 तारीख अति उत्तम है । 16 और 17 तारीख भी उत्तम है। शेयर बाजार में आपको इस सप्ताह घाटा लग सकता है अतः सोच समझ कर के ही रकम को इन्वेस्ट करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में धन प्राप्ति योग है । जिसके कारण इस सप्ताह आप को  धन की अच्छी प्राप्ति होगी । आपका पराक्रम भाव भी  इस सप्ताह बहुत मजबूत है । जिसके कारण आपके सामने आपके प्रतिद्वंदी ठहर नहीं पाएंगे ।आपकी इन सब पर विजय होगी । कोई भी शत्रु इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में में बन रहे शत्रुहंता योग के कारण आपसे परास्त होकर समाप्त हो जाएंगे। अगर आप जनप्रतिनिधि है तो आपको जनता से बहुत सारी समस्याएं प्राप्त होंगी । शासन पर आप का प्रभाव ठीक रहेगा । भाग्य आपका मामूली साथ देगा । इस सप्ताह आपको बिजली लोहा या अन्य किसी वस्तु से दुर्घटना हो सकती है । इससे सावधान रहें । 18 और 19 अगस्त आपके लिए अत्यंत फलदाई है । इन दोनों दिनों में आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे । आपका और आपके जीवनसाथी के बीच में अच्छा संबंध रहेगा । किसी तरह के टकराव की उम्मीद नहीं की जा सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह धन धान्य लेकर आ रहा है । आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह अति उत्तम रहेगा । बुरे रास्तों से भी धन आने का योग है । आपके  भाई बहनों से आप की दूरी बढ़ सकती है । इस सप्ताह आपको सफलता हैं अपने परिश्रम से मिलेंगी । आप  जिनसे मिलेंगे वे आपके व्यक्तित्व से प्रभावित हो जाएंगे। आपके जीवन साथी का स्वास्थ खराब हो सकता है। इस सप्ताह आपके मन में सुस्ती रहेगी । संतानों से इस सप्ताह आपको सहयोग कम मिलेगा । इस सप्ताह 20 और 21 तारीख आपके लिए लाभदायक है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें। इस सप्ताह का शुभ दिन शनिवार  है ।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

स्वास्थ्य की दृष्टि से सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अति उत्तम है। सिंह राशि के जातकों के जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी ठीक-ठाक रहेगा । आपके खर्चे में कमी आएगी । दूसरे भाव में बैठा शुक्र नीच भंग राजयोग बना रहा है । जिसके कारण आपके पास धन आ सकता है । अधिकारियों से आपके संबंध ठीक-ठाक रहेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 22 तारीख अति उत्तम है । इस तारीख को किए गए आपके सभी कार्य सफल होंगे ।  16 17 18 और 19 तारीख भी ठीक है । अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो अपनी बातें कहने का यह बड़ा अच्छा समय है । गुप्त शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव को का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार  है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में शत्रुहंता  योग बन रहा है । परंतु यह योग प्रबल नहीं है । अतः आपको शत्रु को परास्त करने के लिए थोड़ा परिश्रम करना पड़ेगा । आपकी कुंडली के गोचर में इस सप्ताह धन प्राप्ति योग भी है । जिसके कारण आपके पास काफी पैसा आ सकता है । आपको इस सप्ताह अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा । आपके सभी कार्य परिश्रम से ही संपन्न होंगे । संतान से आपको मदद नहीं मिलेगी । छात्रों की पढ़ाई लिखाई ठीक-ठाक ही चलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 तारीख अत्यंत लाभदायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें या किसी ब्राह्मण से गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करवाएं । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह कचहरी के कार्यों में नीच के शुक्र के कारण सफलता का योग है । इस सप्ताह आपको सामान्य धन प्राप्ति भी होगी आपको संतान से सुख मिलेगा । जनता में आपकी प्रतिष्ठा मैं थोड़ी कमी आ सकती है। अगर आप कोई नया स्किल सीखते हैं वह आपके लिए फायदेमंद होगा कार्यालय में आपकी मान प्रतिष्ठा बहुत ज्यादा  बढ़ेगी । सामाजिक क्षेत्र में आपकी किसी से टकराहट भी हो सकती है । 20 और 21 तारीख आपके के लिए अत्यंत शुभ है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चींटियों को शक्कर दें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में लगातार वृद्धि होगी । कोई एडिशनल चार्ज भी मिल सकता है । जनता में आपकी मान प्रतिष्ठा सामान्य रहेगी । आपके पराक्रम में कमी आएगी । भाग्य आपका साथ देगा । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । नया वाहन खरीदने की संभावना भी है । घर में शुभ कार्य हो सकते हैं । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है । संतान से प्राप्त सुख में कमी आएगी । इस सप्ताह आपके लिए  22 तारीख का अति उत्तम है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से बाहर निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन  मंगलवार है

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जिन जातकों कीअभी शादी नहीं हो पाई है उनके विवाह तय होने का समय पास है । अगर आप प्रेम संबंधों में लगातार असफल होते रहे हैं तो भी यह आपके लिए उपयुक्त समय है। इस सप्ताह भाग्य आपका अत्यंत साथ देगा । कम परिश्रम करने पर भी आपको सफलताएं मिल सकती हैं । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 तारीख अत्यंत लाभदायक है । इस दिन आपके द्वारा किए गए अधिकांश कार्य सफल रहेंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और गुरुवार को रामचंद्र जी या कृष्ण भगवान के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मकर राशि वालों को परिश्रम अधिक करना पड़ेगा । उनको अपने हर काम  को करने में अधिक परिश्रम लगेगा । मकर राशि वालों को अपने और अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्क रहना होगा । दुर्घटना हो सकती है ।परंतु इस बात की पूरी संभावना है उनको ज्यादा चोट ना लगे । मकर राशि के जातकों के लिए 20 और 21 तारीख अति लाभदायक है । उनको अपने महत्वपूर्ण कार्य 20 और 21 को ही करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन प्रातः काल सूर्य भगवान को तांबे के पात्र में जल चावल और लाल पुष्प डालकर जल अर्पण करें। इस सप्ताह आपके लिए शनिवार का दिन शुभ है ।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपको और आपके जीवनसाथी के लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ है । आप दोनों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । आपको कमर या गर्दन में दर्द हो सकता है । जनता में आपका मान सम्मान स्थिर रहेगा । कार्यालय में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । पिता का प्यार आपको मिलेगा । अधिकारियों से आपके संबंध ठीक रहेंगे । इस सप्ताह 16 और 17 अगस्त आपके लिए ठीक हैं । इसके अलावा 22 अगस्त आपके लिए अत्यंत लाभदायक है । आपको अपने सभी कार्य जो महत्वपूर्ण हैं जिनकी कामयाबी आवश्यक है उन्हें 22 तारीख को करने का प्रयास करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चिड़ियों को दाना चुगायें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको सफलताएं आराम से मिलेंगी। सफलताएं प्राप्त करने में आपको कम दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा । पैसे की आवक थोड़ी कमजोर होगी । आपके जीवन साथी को  कष्ट हो सकता है ।आपके दुश्मन आपके सामने इस सप्ताह नतमस्तक हो सकते हैं । इस कार्य मेंआपको बहुत कम परिश्रम करना पड़ेगा । इस सप्ताह आपके लिए 18 और 19 तारीख अत्यंत लाभदायक है। आपको अपने कार्यों को सफल करने के लिए इन तारीखों का बेहतर उपयोग करना चाहिए । आपके बच्चों को थोड़ा बहुत कष्ट हो सकता है । आपके बच्चे अपनी समस्याओं के लिए आप पर अधिक निर्भर रहेंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें ।  मंदिर में जाकर विष्णु भगवान या उनके किसी  अवतार की पूजा अर्चना करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है।
साथियों वर्तमान में कोरोनावायरस के रोग के बारे में काफी सतर्क रहने की आवश्यकता है । यह रोग 30 सितंबर तक भारतवर्ष के सभी हिस्सों से करीब-करीब समाप्त हो जाएगा । परंतु पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा । जनवरी 2022 और फरवरी 2022 में तीसरी वेब की आने की संभावना है । इस रोग से बचने का उपाय सतर्कता ही है । मास्क सदैव लगाएं ,भीड़ से बचें, और सामाजिक दूरी बनाए रखें । मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ एवं समृद्धि रहे हैं।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर।
 Mob:- 7566503333

 यूट्यूब लिंक


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive