जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 16 अगस्त 2021

देवरी सीईओ की तीन वेतन वृद्धि रुकी, आयुष्मान कार्ड में प्रगति लाने के निर्देश दिए कलेक्टर ने

देवरी सीईओ की तीन वेतन वृद्धि रुकी, आयुष्मान कार्ड  में प्रगति लाने के निर्देश दिए कलेक्टर ने

सागर । कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कर्तव्य विमुखता और अनुशासनहीनता पर देवरी जनपद सीईओ श्री देवेन्द्र जैन की तीन वेतन वृद्धि रोकने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने जनपद पंचायतों के समस्त सीईओ को स्पष्ट निर्देश दिए कि, वे आयुष्मान कार्ड निर्माण में प्रगति लाएं।

उन्होंने कहा कि, शासन की महत्वकांक्षी योजना आयुष्मान कार्ड के माध्यम से गरीब, वंचित और कमजोर तबके के पात्र हितग्राहियों को निःशुल्क इलाज प्रदान करने की सुविधा दी जाती  है। जिले में आयुष्मान कार्ड की प्रगति के लिए आयुष्मान मित्र के माध्यम से हितग्राहियों के कार्ड बनवाए जा रहे हैं। सभी एसडीएम को आयुष्मान कार्ड निर्माण की दैनिक रूप से समीक्षा भी करनी होगी। इस योजना का लाभ हितग्रहियों को सही समय पर मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि, आयुष्मान योजना के तहत सभी पात्र हितग्राहियों को शासकीय एवं चिन्हित की गई निजी चिकित्सालयों में स्वास्थ्य लाभ दिये जाने का प्रावधान है।
कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम कमिश्नर ,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, समस्त नगर पालिकाओं के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ,एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया कि, वे अपने-अपने क्षेत्रों में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कार्य योजना बनाएँ और प्रतिदिन इसकी समीक्षा करें। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive