जंय श्री गणेशाय नमः

सोमवार, 16 अगस्त 2021

सागर शहर में कैसी परिवहन सुविधाएं चाहते हैं बताये , ट्रांसपोर्ट 4 ऑल के लिए हो रहे ऑनलाइन सर्वे में

सागर शहर में कैसी परिवहन सुविधाएं चाहते हैं बताये , ट्रांसपोर्ट 4 ऑल के लिए हो रहे ऑनलाइन सर्वे में 

सागर।  हमारे सागर  शहर में कैसी सार्वजनिक परिवहन सुविधाएं होना चाहिए? इस परिवहन को सुरक्षित, आरामदायक, सस्ता और विश्वसनीय कैसे बनाया जा सकता है? अभी आपको परिवहन के दौरान किन समस्याओं का सामना करना पड़ता  है? किस तरह की परिवहन सुविधा की शहर में जरूरत है? इन सब सवालों के जवाब आप दीजिए। आपके सुझावों के आधार पर ही इस व्यवस्था में सुधार के प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए आपको ट्रांसपोर्ट 4 ऑल चैलेंज के तहत हो रहे सर्वे में शामिल होकर सिर्फ ऑनलाइन फाॅर्म भरना है। शहर के जितने ज्यादा नागरिक इसमें शामिल होंगे, उतने ज्यादा सुझावों के आधार पर बेहतर व्यवस्थाएं हो सकेंगी। 
भारत सरकार के आवास और शहरी विकास मंत्रालय ने ट्रांसपोर्ट 4 ऑल चैलेंज लॉन्च किया है। सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने ट्रांसपोर्ट 4 ऑल चैलेंज में शामिल होने की अपील सभी नागरिकों से की है। सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को विकसित करने में परिवहन विभाग, यातायात पुलिस विभाग, शैक्षणिक संस्थान, ऑटो यूनियन, टैक्सी यूनियन, सिटी बस सर्विस अथॉरिटी, गैर सरकारी संगठन सहित सागर के लोगों की सहायता उनके बहुमूल्य सुझाव के रूप में मिलेगी। इससे सागर में बेहतर सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को विकसित किया जा सकेगा और सागर की सड़कों पर बढ़ते यातायात दबाव को कम करते हुए यातायात को व्यवस्थित किया जा सकेगा। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट



उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के आवास और शहरी विकास मंत्रालय ने परिवहन और विकास नीति संस्थान के सहयोग से ट्रांसपोर्ट 4 ऑल चैलेंज लॉन्च किया है। इसका उद्देश्य सार्वजनिक परिवहन को सुरक्षित, आरामदायक, सस्ता और विश्वसनीय बनाने के लिए शहरों, स्टार्टअप्स और नागरिक समूहों को एक साथ लाना है, जो सार्वजनिक परिवहन को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। सुरक्षित और किफायती परिवहन को बढ़ावा देने के प्रयास में यह पहल है। यह चैलेंज सभी स्मार्ट शहरों, राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के राजधानी शहरों और पांच लाख से अधिक आबादी वाले शहरों के लिए है। चुनौती के पहले चरण के अंत में 11 शहरों को चुना जाएगा।

आप कैसे शामिल हो सकते हैं
सागर के नागरिक सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बनाई गई ऑनलाइन लिंक


या क्यूआर कोड स्कैन करें। इससे ऑनलाइन सर्वे फॉर्म खुलेगा, जिसमें अपने सुझाव देना है।


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive