रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

बुधवार, 29 सितंबर 2021

सेमरा लहरिया घटना की सीबीआई जांच के दिए सीएम शिवराज सिंह ने निःर्देश ★ आग से झुलसी महिला का शासन कराएगा निःशुल्क बेहतर इलाज

 सेमरा लहरिया घटना की सीबीआई जांच के दिए सीएम शिवराज सिंह ने निःर्देश

★ आग से झुलसी महिला का शासन कराएगा निःशुल्क बेहतर इलाज

सागर । सागर जिले  के ग्राम सेमरा लहरिया में 16 सितंबर को घटित घटना की मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीबीआई जांच कराने के निर्देश दिए गए  हैं। उक्त जानकारी कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने संयुक्त रुप से बुधवार को सागर के कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। दूसरी तरफ ब्राह्मण समाज कल 30 सितम्बर को  प्रदर्शन करने जा रहा है। सेमरा लहरिया कांड में जातिगत मुद्दा बनने से प्रशासन अब बैकफुट पर है। सागर ही नही पूरे बुन्देलखण्ड अंचल में मामला गर्माया हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भाजपा के मंत्रियों से लेकर प्रसाशनिम स्तर पर कई दफा चर्चा कर चुके है। सागर में प्रशासन और ब्राह्मण समाज के नेताओं की कई बैठके हो चुकी है। प्रसाशन का उद्देश्य जिले में सामाजिक सौहार्द्र बनाये रखना है। 

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि सेमरा लहरिया ग्राम में 16 सितंबर को हुई घटना की मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीबीआई जांच कराने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही  शासन घटना में घायल महिला का इलाज भी मुहैया कराएगी। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि 16 सितंबर को सेमरा लहरिया ग्राम में घटित आगजनी की घटना में  आग से झुलसने से युवक राहुल यादव की मृत्यु हो गई थी, जबकि युवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी। प्रशासन ने तीज त्योहारों के मद्देनजर सामाजिक सौहार्द्र बनाये रखने की अपील की है। 

उधर इस मामले में  प्रशासन ने आरोपी 
विष्णु शर्मा के अतिक्रमण को तोड़ दिया था। यादव  समाज प्रदर्शन कर चुका है। अब ब्राह्मण समाज आगे आया है। कल 30 सितम्बर को खेल परिसर के बाजू वाले मैदान में कार्यक्रम रखा गया है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive