रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

सोमवार, 27 सितंबर 2021

दिव्यांग स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 36 दिव्यांगो को मिलेंगे कृत्रिम अंग


दिव्यांग स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 36 दिव्यांगो को मिलेंगे कृत्रिम अंग 

सागर । दिव्यांगजन अपने व्यक्तित्व और कार्यों से अपनी प्रगति में पंख लगा कर आगे बढ़े। उक्त विचार सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने नारायण सेवा समिति एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित दिव्यांग स्वास्थ्य शिविर आयोजन के अवसर पर व्यक्त किए। इस अवसर पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ,कलेक्टर श्री दीपक आर्य ,नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, बीएमसी डीन डॉ आरएस वर्मा, सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध, सिविल सर्जन डॉ ज्योति चौहान, डॉ मनीष जैन ,डॉक्टर अरुण सराफ ,नारायण सेवा संस्थान के श्री लड्डा सहित गणमान्य नागरिक एवं डॉक्टर मौजूद थे।
सांसद श्री सिंह ने कहा कि दिव्यांगजन अपने कार्यों और व्यक्तित्व से अपने कार्यों में पंख लगाएं और अपनी पहचान स्थापित करें। उन्होंने कहा कि अपने मनोबल को कभी भी कम न होने दें। 
विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि दिव्यांगजन समाज के एक महत्वपूर्ण अंग है यह कभी अपने आप को अकेला न समझें। उन्होंने कहा कि समाज के लिए दिव्यांगजन महत्वपूर्ण कड़ी हैं।
उन्होंने कहा कि नारायण सेवा समिति द्वारा जो कार्य किया जा रहा है वह अभूतपूर्व है। 
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि दिव्यांगजन अपनी दिव्यांगता को प्रगति में बाधा ना बनने दें । उन्होंने कहा कि दिव्यांग व्यक्ति भी सामान्य व्यक्ति से आगे बढ़ सकता है ।उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि विगत दिनों ओलंपिक खेलों में भी दिव्यांग जनों ने गोल्ड मेडल जीतकर अपनी काबिलियत पूरी दुनिया को दिखाई है । उन्होंने कहा कि बस पूरे मनोयोग से अपना कार्य करें। दिव्यांगता कभी बाधा नहीं बन सकती।
 नारायण सेवा समिति उदयपुर राजस्थान के श्री लड्डा  ने बताया कि नारायण सेवा समिति अभी तक चार लाख से अधिक व्यक्तियों को कृत्रिम अंग प्रदान कर चुकी है और यह कार्य लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि आज सागर में 36 दिव्यांग व्यक्तियों को कृत्रिम अंग प्रदान किए जा रहे हैं, जिससे वह अपना जीवन सामान्य दिनचर्या के साथ जी सकें।  कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अरुण सराफ ने किया। आभार डॉ लड्ढा ने माना। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive