रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

रविवार, 26 सितंबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 27 सितंबर से 3 अक्टूबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 27 सितंबर से 3 अक्टूबर 2021

★ पण्डित अनिल पांडेय

जय सियाराम। आज मैं आप सभी के समक्ष 27 सितंबर से 3 अक्टूबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के अश्वनी मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी से द्वादशी तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल लेकर उपस्थित हुआ हूं। इस साप्ताहिक राशिफल में मेरा प्रयास होता है कि राशिफल देखने के उपरांत आप पूरे सप्ताह की प्लानिंग करें और उस प्लानिंग के अनुसार कार्य कर सफलता पाएं । जैसे कि आप मेरे द्वारा दिए गए तारीख में अगर शेयर खरीदते हैं तो उसका भाव बढ़ना चाहिए । अगर आप किसी कार्यालय में किसी अधिकारी से मिलने जा रहे हैं तो अधिकारी से आपकी मुलाकात हो सके आदि । अगर वर्तमान समय में आपकी विंशोत्तरी दशा अच्छी है तो आपको ज्यादा लाभ हो । अगर खराब है तो कम नुकसान हो। आपसे अनुरोध है कि आप इसके अनुसार योजना बनाएं कार्य करें और लाभ प्राप्त करें। अगर किसी कारण बस आप को आपकी राशि में बताई जा रही भविष्यवाणी ठीक ना लगे तो अपना सही राशि जानने के लिए  मोबाइल क्रमांक 7 5 66503333 पर व्हाट्सएप कर मुझे इस बात की जानकारी दें ।साथ में अपना जन्म दिनांक जन्म स्थान जन्म समय एवं वर्तमान में आप किस राशि भविष्यफल देख रहे हैं यह भी भेजें । मैं आपको आपका सही राशि बताऊंगा और इस बात की किसी तरह की कोई दक्षिणा नहीं ली जाएगी ।
भाग्य के साथ परिश्रम का अत्यंत महत्व का है अतः बगैर कार्य किए किसी तरह की फल की उम्मीद करना व्यर्थ है। अब हम इस सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल की बात करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मेष राशि के जातकों के लिए  यह सप्ताह प्रेम एवं विवाह संबंधी कार्यों के लिए अत्यंत अच्छा है। इस सप्ताह आपके खर्चे में कमी आएगी सरकारी पचडों से इस सप्ताह दूर रहें । नहीं तो आपका सिर जलेबी जैसी उलझनों के कारण घूमेगा । जुबान पर नियंत्रण रखें। कार्यालय में आप दबंगई से कार्य करेंगे । इस सप्ताह आपका भाग्य सामान्य है । अगर आप चाहेंगे तो आपके सभी शत्रु इस सप्ताह आप से परास्त हो जाएंगे । इस सप्ताह आपके लिए एक और दो अक्टूबर अत्यंत शुभ है । इस तारीख को आप जो भी कार्य करेंगे सभी कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव के मंदिर में जाकर उनकी आराधना करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने संतान से बहुत ही सहयोग मिलेगा धन प्राप्ति की भी अच्छी संभावना है वृष राशि के कुछ लोगों को गले संबंधी रोग हो सकता है।  वृष राशि के जातकों और उनके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। आप के खर्चे में कमी आ सकती है आपके सभी कार्य आपके परिश्रम के अनुरूप ही होंगे भाग्य से कोई विशेष मदद नहीं मिलेगी काम के बोझ से कुछ आराम मिल सकता है। इस सप्ताह आपके लिए 27 सितंबर और 3 अक्टूबर शुभ हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मिथुन राशि के वे जातक जो जनता के बीच काम करते हैं यह सप्ताह उनके लिए बहुत अच्छा है । जनता के बीच उनके मान-सम्मान में बहुत बृद्धि होगी । कार्यालय में भी आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । सामान्य रूप से धन प्राप्ति होगी । संतान से आपको बहुत ही सहयोग प्राप्त होगा। गलत रास्ते से भी धन प्राप्ति का योग है । प्रेम संबंध अच्छे चलेंगे । विवाह में परेशानी आएगी । लेन-देन में जोखिम  ना लें अन्यथा परेशानी हो सकती है। माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । खर्चों में कमी आएगी। इस सप्ताह आपके लिए 28 29 और 30 सितंबर शुभ और लाभकारी है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध से अभिषेक करवाएं ।सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उनके पराक्रम में वृद्धि करेगा ।उनसे डरने वालों की मात्रा में वृद्धि होगी ।जनता में आपका मान सम्मान बढ़ेगा । संतान से थोड़ी सी परेशानी आ सकती है । पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी । जीवनसाथी को गर्दन में या कमर में पीड़ा हो सकती है । वे जातक जिन का अभी विवाह नहीं हुआ है उनके लिए संबंध तेजी के साथ आएंगे। प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी। भाग्य  आपका बहुत साथ देगा । सकारात्मक परिस्थितियों का निर्माण होगा।अभिमान से बचें । दांपत्य सुख में वृद्धि होगी । इस सप्ताह आपके लिए 1 और 2 अक्टूबर शुभ और मंगलकारी है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गौ माता को घर की बनी पहली रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके मानसिक क्षमता में वृद्धि  होगी । कार्यालय में आपका दबाव बढ़ेगा । परंतु आपको चाहिए कि आप व्यर्थ के बाद विवाद से बचें । इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल धन प्राप्ति योग बन रहा है । अतः आपको अच्छी धन प्राप्ति हो सकती है । संतान से सुख में वृद्धि होगी। छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । गुप्त शत्रुओं में वृद्धि होगी । आपको इस प्रकार के शत्रुओं से सतर्क रहना चाहिए आपके पेट में पीड़ा हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 27 तारीख और 3 तारीख अत्यंत शुभ हैं। गुप्ता आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें और राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों का साथ स्वास्थ्य इस सप्ताह मध्यम रहेगा । जीवन साथी के साथ संबंधों में थोड़ी गर्माहट आ सकती है । बड़े कामों से धन प्राप्ति का योग है । संतान के सहयोग में कमी आएगी । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है । आपका परिश्रम ही इस सप्ताह आपका साथ देगा । इस सप्ताह आपको अपने भाग्य पर विश्वास नहीं करना चाहिए । इस सप्ताह कारोबार के आपको नए अवसर मिलेंगे ।परंतु आप उनका उपयोग नहीं कर पाएंगे । अगर आप परिश्रम करेंगे तो आपके शत्रु आपसे परास्त हो सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए  28 29 और 30 सितंबर शुभ और आनंद दायक है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा गले में छोटी मोटी समस्या आ सकती है आपकी कुंडली के गोचर में इस सप्ताह प्रबल शत्रुहंता योग बन रहा है । आपको चाहिए कि आप सभी शत्रुओं को परास्त करने हेतु प्रयास करें । जनता में आप के मान सम्मान में थोड़ी कमी आ सकती है। कार्यालय में आपके शत्रु प्रबल होंगे। आपके जीवन साथी को परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपको थोड़ी बहुत दुर्घटना से परेशानी हो सकती है। आपका आपके पार्टनर से तनाव हो सकता है परंतु आप खुद पर यकीन कम ना करें व्यर्थ में आप किसी से ना उलझें। आपके लिए 1 और 2 अक्टूबर अत्यंत शुभ एवं लाभकारी है । आप अपने सभी महत्वपूर्ण कार्य इन दोनों तारीखों में करने का कष्ट करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके कुंडली के गोचर में प्रबल धन प्राप्ति योग बन रहा है ।आपको चाहिए कि आप धन प्राप्ति के सभी प्रयास करें जिससे आपके पास काफी धन आ सके । यह भी संभव है कि आपके यहां पर कोई बड़े खर्चे का योग बन रहा हो। आप कहां हो और आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ी आ सकती है। नए वाहन की चाहत बढ़ेगी परंतु नए वाहन की प्राप्ति में अभी थोड़ा समय है गलत रास्ते से भी धन प्राप्ति का योग है । आपको अपने परिश्रम पर विश्वास होना चाहिए। भाग्य से आपको मदद मिलने की कम संभावना है। इस सप्ताह आपके लिए 27 सितंबर और 3 अक्टूबर अत्यंत शुभ और लाभकारी है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने भाग्य में वृद्धि के लिए कुएं के कछुए को लाइ खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार और रविवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। इस सप्ताह कार्यालय में आप की प्रसिद्धि बढ़ेगी । जनता में भी आपका मान सम्मान बढ़ेगा। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। संतान से आप को पूर्ण सहयोग मिलेगा । शत्रुओं की संख्या में वृद्धि होगी परंतु वे आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। इस सप्ताह आपके लिए 28 29 व 30 सितंबर शुभ और लाभदायक है। कैरियर के लिए यह वक्त आपका थोड़ा ठीक है आप इस सप्ताह आर्थिक जोखिम न लें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह स्वयं गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें या किसी योग्य ब्राह्मण से पाठ करवाएं। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फल देने वाला है। कार्यालय में आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके परिश्रम को भरपूर फल मिलेगा। भाग्य सप्ताह आपका साथ देगा। आपका पराक्रम बढ़ेगा। आपको अपनी संतान से कम सहयोग मिलेगा। धन प्राप्ति की संभावना थोड़ी कम है। कैरियर में आपको कामयाबी मिलेगी। जनता में आप के मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। आपको अपनी सहयोगियों से इस समय इस सप्ताह कम सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंध के नए प्रस्ताव आएंगे। जिन जातकों की शादी नहीं हुई है उनकी शादी के लिए प्रस्ताव आएंगे परंतु इन प्रस्तावों के साथ में बाधा भी आएगी। इस प्रकार की बाधाओं से आपको सतर्क रहना चाहिए। सत्ता इस सप्ताह 1 और 2 अक्टूबर आपके लिए अत्यंत उत्तम है। आप उस दिन जो भी कार्य करेंगे उसमें आप पूर्णतया सफल रहेंगे । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजन अर्चन करें और गरीब व्यक्तियों को दान दे ।इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन है शनिवार।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा। आपकी खर्चों में कमी आएगी। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी छोटी मोटी दुर्घटना का भी योग है। भाग्य आपका प्रबल रूप से साथ देगा। कोई शुभ कार्य घर में परिवार में हो सकता है। आपके अधिकारी इस सप्ताह आपका सहयोग करेंगे। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपके लिए 27 सितंबर और 3 अक्टूबर अत्यंत शुभ हैं। हो सकता है कि धर्म और अध्यात्म में आपकी रूचि कम हो। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह  प्रातः काल स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में जल अक्षत नाम लाल पुष्प डालकर सूर्य भगवान को जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपके जीवनसाथी के सम्मान में वृद्धि होगी भाग्य सप्ताह आपका साथ देगा धन प्राप्ति में कुछ बाधाएं आ सकती हैं आपके छोटे मोटे बाद विवाद भी हो सकते हैं मित्रों से फायदा मिलने की उम्मीद कम वाद विवाद से बचने का प्रयास करें नए व्यापार में निवेश करने का यह उचित समय नहीं है इस सप्ताह आपके लिए 28 29 और 30 सितंबर फलदाई है विघ्न बाधाओं को करने के लिए आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध से रुद्राभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।
मित्रों परिश्रम ही सफलता की कुंजी है । परंतु भाग्य अगर ठीक है तो आपके परिश्रम में चार चांद लग जाते हैं । आपको चाहिए कि आप अपने महत्वपूर्ण कार्य  विशेष दिवसों में ही करें । मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि हमारे सभी दर्शकों को वह सुख समृद्धि और संपन्नता का आशीर्वाद दें ।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive