रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

रविवार, 26 सितंबर 2021

जैन भ्रात संघ द्वारा आयोजित क्षमापना समारोह


जैन भ्रात संघ द्वारा आयोजित क्षमापना समारोह

★ भूतल का नवीनीकृत हाल व पार्किंग लोकार्पित

सागर ।  जैन भ्रात संघ द्वारा आयोजित क्षमापना समारोह के दौरान वर्णी वाचनालय भवन के भूतल में विधायक निधि से निर्मित पार्किंग व्यवस्था एवं नवीनीकृत हाल का लोकार्पण विधायक शैलेंद्र जैन द्वारा किया गया. 
 पर्वराज पर्यूषण पर्व के समापन के जैन भ्रात संघ द्वारा हर वर्ष क्षमापना समारोह का आयोजन किया जाता है. आज रविवार को आयोजित समारोह की अध्यक्षता ट्रस्ट अध्यक्ष अजीत कुमार मलैया ने की. मुख्य अतिथि के रूप में विधायक श्री जैन ने कहा कि अंतराष्ट्रीय योग दिवस के समान ही क्षमापना दिवस मनाए जाने की बात जब रखी जायेगी तो पूरी दुनिया क्षमा पर्व को मनाने सहमत होगी. उन्होने समाज की संगठनों से सागर ही नहीं वरन प्रदेश और देश में विश्व क्षमा दिवस मनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाने का सुझाव दिया, जिसको प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को सौंपा जाए. उन्होने कहा कि दुनिया की हर समस्याओं का समाधान क्षमा पर्व में है. क्षमा पर्व अद्भुत उपहार है, क्षमा के माध्यम से ही विकल्पों का विनाश कर दिया जाता है. इस अवसर पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि वर्तमान दौर में तो क्षमा पर्व का महत्व और भी बढ़ गया है. हम सबको मनभेद और मतभेद को दूर कर हर किसी का सहयोग करना चाहिए. कार्यक्रम में संतोष जैन घड़ी, चौधरी सुभाष जैन, देवेंद्र लुहारी, पीसी जैन, डॉ अरविंद जैन, पीसी नायक, प्रदीप खाद, पंडित कस्तूरचंद शास्त्री, सेठ दामोदार दास जैन, पंडित उदयचदं शास्त्री, दिलीप जैन, प्राचीश जैन, कमलेंद्र जैन ने भी क्षमा पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला

.  

मंगलाचरण राजीव सिंघई ने किया. कार्यक्रम का संचालन अशोक पिड़रूआ ने किया. आभार मंत्री अशोक शाह ने व्यक्त किया. कार्यक्रम में पदमचंद जैन, संतोष कुमार बैटरी, कमलकांत चौधरी, मनोज ढोलक, अशोक फुसकेले, जयकुमार खटोरा, महेश जैन, राकेश जैन चच्चा जी, प्रदीप शाह, शिखर कोठिया, महेंद्र जैन, परमेष्ठी जैन, आकाश गोदरे, संजय सवाई आदि उपस्थित रहे.

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive