रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शुक्रवार, 1 अक्तूबर 2021

युवा कांग्रेस में प्रवक्ता चयन हेतु आयोजित भाषण प्रतियोगिता “यंग इंडिया के बोल” किया लॉन्च

युवा कांग्रेस में प्रवक्ता चयन हेतु आयोजित भाषण प्रतियोगिता "यंग इंडिया के बोल" किया लॉन्च


★ जिला और प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा प्रवक्ता का चयन।

सागर । युवा कांग्रेस में प्रवक्ता चयन हेतु आयोजित भाषण प्रतियोगिता "यंग इंडिया के बोल" सागर में लांच किया गया। इस दौरान युवा कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अमन दुबे, युवा कांग्रेस  प्रदेश सचिव आशीष चौबे, युवा कांग्रेस सागर ज़िला अध्यक्ष राहुल चौबे,युवा कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान, ज़िला उपाध्यक्ष निर्माण सिंह ठाकुर , विधानसभा अध्यक्ष सुरखी राहुल गर्ग, विधानसभा अध्यक्ष नरयावली राजा बुंदेला, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष कार्तिक रोहन, नगर उपाध्यक्ष तरुण कोरी, एवं ज़िला युवा कांग्रेस के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।
युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अमन दुबे ने बताया कि यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे है। वर्ष 2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुनकर आये थे जिन्हें अलग अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्हीं में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी है।यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी जिसकी आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2021 है। दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को आमंत्रित कर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमें जीतने वाले प्रथम 5 लोगों को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगा। तृतीय चरण में अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागियों की प्रदेश स्तर पर फिर से भाषण प्रतियोगिता होगी और उसमें प्रथम 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया जाएगा।पूरे देश के हर प्रदेश से चयनित होने वाले 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवम्बर को नई दिल्ली में हिस्सा लेंगे जिसमे जीतने वाला को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा। जिसमें मुख्य रूप से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, सांसद  राहुल गांधी उपस्थित होंगे।
 इस दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव आशीष चौबे ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के द्वारा एक पूरा राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम लांच किया गया है। यह प्रदेश के युवाओं हेतु प्रवक्ता बनने का एक स्वर्णिम अवसर है और इस कर्यक्रम को सफल बनाने हेतु हम पूर्ण प्रयास करेंगे और केंद्र हो या राज्य दोनों ही सरकारों का पूरा मध्यप्रदेश के युवा "यंग इंडिया के बोल" के मंच से पुरजोर विरोध करेगा।
इस दौरान युवा कांग्रेस सागर ज़िला अध्यक्ष राहुल चौबे ने बताया की हम इस कार्यक्रम को सागर ज़िला व ज़िले में आने वाली विधानसभा में लांच करेंगे और ग्रामीण स्तर पर इसका प्रचार प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगो को गूगल फॉर्म के माध्यम से इसमें आवेदन हेतु प्रोत्साहित करेंगे।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive