रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

रविवार, 26 सितंबर 2021

वातावरण को स्वच्छ रखना हमारा सामाजिक दायित्व: कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता

वातावरण को स्वच्छ रखना हमारा सामाजिक दायित्व: कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता


सागर । डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय की महिला क्लब ने कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम के आरम्भ में कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता, प्रो. जनकदुलारी आही, और कुलसचिव संतोष सोहगौरा ने डॉ. गौर की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित किया. स्वागत कार्यक्रम में बोलते हुए कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि हमें समाज को मिलजुलकर आगे बढ़ाना है. विश्वविद्यालय महिला समाज के लिए काम करता रहेगा. महिला क्लब के सदस्यों को अनेक संस्थाओं के साथ मिलकर आस-पास की महिलाओं के लिए भी काम करना चाहिए ताकि हमारा योगदान उन्हें मिल सके.

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विभाग के सहयोग से 'स्वच्छता ड्राइव' की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा सामाजिक दायित्व है कि हम अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखें जिससे कि हम स्वयं को और समाज को स्वच्छता के लिए प्रेरित कर सकें और उसे सुंदर बना सकें. विश्वविद्यालय वर्तमान कोविड महामारी के बचाव संबंधी सामाजिक कार्यक्रम भी चलाएगा.

कुलसचिव संतोष सोहगौरा ने अपने वक्तव्य में कहा कि स्वस्थ वातावरण बनाने के साथ-साथ स्वच्छता के महत्त्व के बारे में दूसरों को जागरूक और संवेदनशील बनाना जरूरी है.अब समय आ गया है कि हम स्वयं को अपनी मातृभूमि की स्वच्छता के लिए समर्पित कर दें.

कार्यक्रम का संचालन क्लब की सचिव श्रीमती रेणु शुक्ला ने किया. क्लब की अध्यक्ष श्रीमती रत्ना शुक्ला ने आभार ज्ञापन किया. इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की प्रभारी डॉ. किरण माहेश्वरी, महिला क्लब की संयुक्त सचिव श्रीमती ओमिका टेकाम, कोषाध्यक्ष श्रीमती रीना बासु, आयोजक समिति सदस्य श्रीमती त्रिवेणिका राय सहित क्लब की अन्य सदस्य भी उपस्थित थीं. विवि परिवार के सदस्य प्रो. आर.पी मिश्र, प्रो. दिवाकर शुक्ला, डॉ. राकेश सोनी, डॉ. पवन शर्मा, डॉ. पंकज तिवारी, सतीश कुमार, यू. के. खेडलेकर, डॉ. बबलू रे, डॉ. राकेश सोनी भी मौजूद रहे.     

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive