रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

मंगलवार, 28 सितंबर 2021

बीना नदी में डूबे तीन स्कूली छात्र,सभी के शव बरामद ★ महालक्ष्मी त्यौहार पर गए थे नहाने

बीना नदी में डूबे तीन स्कूली छात्र,सभी के शव बरामद 
★ महालक्ष्मी त्यौहार पर गए थे नहाने


सागर।सागर जिले के राहतगढ़ थाना क्षेत्र
के ग्राम झिला में बीना नदी में नहा रहे तीन  किशोर गहरे पानी में जाने के कारण डूब गए। घटनाक्रम सामने आने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। खबर मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू कराया गया। वहीं सागर से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। इस दर्दनाक हादसे में तीन किशोर लड़को के रेस्क्यू के दौरान शव निकाल लिए गए। 


मामला झिला गांव के नर्सरी के पास बीना नदी का है,। जहां पर आज महालक्ष्मी त्यौहार के चलते गांव की महिलाएं स्नान को गई थी। साथ में गांव के बच्चे भी गए थे।  तभी नहाते समय तीनों नाबालिग बच्चेसन्तोश पुत्र हेमराज कुशवाहा (15), राजकुमार पुत्र माखन कुशवाहा (15), सौरभ पुत्र बल्लू कुशवाहा (14) सभी निवासी झिला  तेज बहाव होने के कारण नदी में बह गए। ये सभी कक्ष दसवीं क्लास के छात्र थे।  इसकी जानकारी गांव में लगते ही अफरातफरी फेल गई। 


गांववालों ने पुलिस को सूचना दी। मोके पर थाना प्रभारी आनंद राज अपने अमले के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से तीनों बच्चों की तलाश शुरू की गई ।  स्थानीय गोताखोर  और सागर की टीम की मदद से करीब  चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों शव को खोज निकाला। शव को पीएम के लिए भेजा गया है। घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। 
तहसीलदार रामनिवास चौधरी थाना प्रभारी आनंद राज ने स्थानीय गोताखोरों को अपनी ओर से नकद प्रोत्साहन राशि दी। साथ ही  वही तहसीलदार ने  बताया कि तीनों पीड़ित परिवारों को राज्य शासन द्वारा चार चार लाख की राहत अनुदान राशि स्वीकृत कराई जा रही है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive