दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

बुधवार, 27 अक्तूबर 2021

गर्ल्स डिग्री कालेज में लगा कॅरियर अवसर मेला, कई कंपनियों के लगे प्लेसमेंट स्टाल

गर्ल्स डिग्री कालेज में लगा  कॅरियर अवसर मेला, कई कंपनियों के लगे  प्लेसमेंट स्टाल


सागर। शासकीय स्वशासी कन्या महाविद्यालय सागर में स्वामी विवेकानंद प्रकोष्ठ के द्वारा एक दिवसीय कॅरियर मेले का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि श्रीमती मंदाकिनी पाण्डेय, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र सागर तथा विशिष्ट अतिथि श्रीमति निधि जैन प्रधान संपादक दैनिक आचारण व डॉ. नीरज दुबे संभागीय समन्वयक स्वामी विवेकानंद प्रकोष्ठ के द्वारा मेले का शुभारंभ किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. इला तिवारी व स्वामी विवेकानंद प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. प्रतिमा खरे के निर्देशन में आयोजित किया गया। 

 पढ़े....
Beedi industry about to go up in smoke -

 https://www.teenbattinews.com/2021/10/beedi-industry-about-to-go-up-in-smoke.html


इस अवसर पर श्रीमती मंदाकिनी पाण्डेय ने कहा कि महिलायें आज व्यसाय से जुड़ रही है, जो कि समाज और देश के लिए एक अच्छा संकेत है. कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि श्रीमती निधि जैन ने कहा कि इस तरह के आयोजन महाविद्यालय की छात्राओं को आगे बढ़ाने और उन्हें प्रत्साहित करने में संबल प्रदान करते है। छोटे स्तर से ही कामयाबी प्राप्त की जाती है सफल उद्यमी बनने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति का होना आवश्यक है। 


इस अवसर परसंभागीय समन्वयक डॉ. नीरज दुबे ने छात्राओं को विवेकानंद प्रकोष्ठ व स्वरोजगार की जानकरी दी एवं अपने अनुभवों को छात्राओं से साझा किया|| आप विगत दस वर्षों से विवेकानंद प्रकोष्ठ में संभागीय समन्वयक के रूप में कार्य कर रहे है। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. इला तिवारी ने कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं के दृष्टिकोण एवं चिन्तन का परिसर बढ़ गया है जिससे महिलायें व्यवसाय से जुड़ रही है करियर अवसर मेले के पर प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. प्रतिमा खरे ने मेले के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला, तथा मेले में प्लेसमेंट स्टाल व छात्राओं द्वारा निर्मित साम्रगी के लगाये गये स्टाल के बारे में बताया साथ ही प्राइवेट बैंको में प्रारंभिक पंजीयन एवं लोन की क्रियाविधि से संबंधित जानकारी दी। 


इस मेले में प्लेसमेंट से संबंधित 20 स्टाल लगाये गये जिसमें लगभग 25 छात्राओं का रजिस्ट्रेशन कराया गया। डॉ. संतोष कुमार गुप्ता ने मेले में लगाये गये स्टालों की समय समय पर जानकारी देकर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया कौशल विकास प्रभारी डॉ. सुनीता सिंह ने छात्राओं को स्वरोजगार हेतु प्रेरित किया। मेले में कार्यक्रम का संचालन करते हुये प्रकोष्ठ समिति की सदस्य डॉ. दीपा खटीक ने प्राइवेट सेक्टर में छात्राओं को कैसे सुनहरे अवसर प्राप्त होते है इसकी जानकारी दी कार्यक्रम का आभार डॉ. हरिओम सोनी द्वारा व्यक्त किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के
प्राध्यापक डॉ. आशा परासर, डॉ. रश्मि दुबे, डॉ. अंजना चतुर्वेदी, डॉ. सुनीता त्रिपाठी, डॉ. ए.एच. अंसारी एवं समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा। समिति सदस्य अश्विनी सूर्यवंशी, डॉ. एस. के. गुप्ता, डॉ. दीपा खटीक व डॉ. हरिओम सोनी का विशेष सहयोग रहा। इस मेले में छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive