दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

सोमवार, 22 नवंबर 2021

SAGAR : बिगड़ती पेयजल सप्लाई व्यवस्था , कलेक्टर ने नगर-निगम को नलों के लीकेज तीन दिन में ठीक करने के निःर्देश दिये

SAGAR : बिगड़ती पेयजल सप्लाई व्यवस्था , कलेक्टर ने नगर-निगम को नलों के लीकेज तीन दिन में ठीक करने के निःर्देश दिये


सागर । स्मार्ट सिटी सागर में  पेयजल सप्लाई लगातार प्रभावित हो रही है। कभी लीकेजो से तो कभी निर्माण कार्यो के दौरान पाईप लाईन फटने की घटनाओं के चलते। सागर में लंबे समय से पेयजल व्यवस्था नही सुधर पाई है। महीने में औसतन 10 - 12 दिन ही सप्लाई होती है। चार और पांच दिनों के अंतराल से कई इलाकों में नल आ रहे है। नगर निगम और निर्माण कम्पनियों की लापरवाही का खामियाजा शहरवासी भोग रहे है। 

आज कलेक्टर दीपक आर्य ने राजघाट पेयजल सप्लाई लाइन में जगह-जगह लीकेज की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करते हुए नगर निगम को 3 दिन में समस्त लीकेज ठीक करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री आर्य ने नगर-निगम के जल-प्रदाय शाखा को निर्देशित किया कि तीन दिवस के पश्चात कहीं भी लीकेज की शिकायत प्राप्त होती है तो कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि समय-सीमा बैठक में ही शहर एवं मकरोनिया, केंट क्षेत्र के लीकेज पाइंट को नगर निगम के जल प्रदाय शाखा को नोट करवाएं।
उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से बन रही सड़कों के अतिरिक्तयदि कहीं भी लीकेज मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने निर्माण एजेंसी को भी निर्देशित किया कि कहीं भी पेयजल की पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त न हो। यदि पाइप लाइन क्षतिग्रत हो जाती है तो तत्काल उसे दुरुस्त किया जावे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive