SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 17 जनवरी 2021

साप्ताहिक राशिफल: 18 जनवरी से से 24 जनवरी 2021 तक @पंडित अनिल पांडेय

साप्ताहिक  राशिफल: 18 जनवरी से  से 24  जनवरी 2021 तक 

@पंडित अनिल पांडेय



शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077  पौष शुक्ल पक्ष की पंचमी से  पौष शुक्ल  पक्ष के एकादशी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
आज  सबसे पहले हम आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण  के बारे में जानकारी देंगे। इसके उपरांत, आपको राशि वार राशिफल बताया जाएगा।
इस सप्ताह चंद्रमा 18 एवं 19 जनवरी को मीन राशि का रहेगा तथा 20 जनवरी के 1:19 दिन से मेष राशि का हो जाएगा ।  22 जनवरी को 1:06 रात से वृष राशि में गोचर करेगा  तथा 24 जनवरी तक वृष राशि में ही रहेगा । पूरे सप्ताह  शुक्र  धनु राशि में , सूर्य,बुध ,गुरु और शनि मकर राशि में , मंगल मेष राशि में  तथा राहु वृष राशि  में गमन करेंगे ।
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। अगर आप साढ़ेसाती के संबंध में टोटके जानना चाहते हो जिनसे साढ़ेसाती का असर कम हो जाता है तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं।
 हम आप सभी को बताना चाहेंगे कि  किसान आंदोलन के बारे में बताने के लिए मैंने एक अलग से वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है किसान आंदोलन कब समाप्त होगा।  इसी प्रकार कोरोनावायरस बीमारी की समाप्ति के बारे में भी मैंने एक अलग वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है कोरोनावायरस का रोग कब समाप्त होगा । इन दोनों वीडियो के लिंक आपको डिस्क्रिप्शन में मिलेंगे  साथ ही वीडियो में भी  नीचे दिया गया है । आपसे अनुरोध है कि कृपया इसको देखें तथा कमेंट करें ।
 अब हम आपको इस सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
मेष राशि के जातकों के लिए 18 19 एवं 20 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है। 20 तारीख के दोपहर के बात से 21 एवं 22 तारीख बहुत अच्छी है। 23 जून 24 तारीख भी अच्छी है । 23 और 24 तारीख को धन आने का योग भी है। आप द्वारा दिनांक 20 तारीख की दोपहर के बाद से एवं 21 तथा 22 तारीख को जो भी कार्य किए जाएंगे उनमें  90% से ज्यादा कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी ।परंतु इसके विपरीत 18 19 एवं 20 तारीख की दोपहर के पहले आपके द्वारा  किये गए कार्यों में से केवल 40% कार्यों में ही आपको सफलता मिल पाएगी। मेष राशि के कर्मचारियों को अपने कार्यालय में सफलताएं मिलेंगी ।भाग्य उनका इस सप्ताह बहुत साथ देगा। जीवनसाथी तथा प्रेमी के स्वास्थ्य में खराबी आने की संभावना है ।अतः उसका ध्यान रखें। मेष राशि की जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह उपयुक्त नहीं है । मेष राशि के जातकों को चाहिए कि वे इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का जाप करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 वृष राशि के जातकों के लिए 18 19 एवं 20 तारीख को दोपहर तक ठीक है ।20 तारीख के दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख खराब है । 23 एवं 24 तारीख भी अच्छी है ।23 और 24 तारीख को वृष राशि के जातक जो भी करेंगे उन्हें उन कार्यों में  से कम से कम 70 प्रतिशत कार्यों में सफलता मिलेगी । इसके विरुद्ध 20 तारीख के दोपहर के बाद से तथा 21 एवं 22 तारीख को जो कार्य करेंगे इनमे से मुश्किल से 30 से 40% कार्यों में ही उनको सफलता प्राप्त होगी । वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह  मानसिक परेशानी हो सकती है। जिसका उनको ध्यान रखना चाहिए । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । जीवन साथी से कलह हो सकती है ।अतः आप अपनी वाणी पर संयम रखें ।छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी । आपको अपने बच्चों से इस सप्ताह ज्यादा उम्मीद नहीं रखना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 मिथुन राशि के जातकों के लिए 18 19 एवं 20 तारीख की दोपहर तक का समय अत्यंत अच्छा है ।इस समय का मिथुन राशि के जातकों को पूरा सदुपयोग करना चाहिए । इस समय आप जो भी कार्य करेंगे इसमें आपको शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त होगी । 20 तारीख के दोपहर के बाद से 21 22  23 एवं 24 तारीख ठीक  है ।  आपके शत्रु इस सप्ताह आप से जीत नहीं पाएंगे ।परंतु आप उनसे सतर्क रहें । क्योंकि घायल सांप ज्यादा खतरनाक होता है ।अगर आप शत्रुओं को परास्त करने का प्रयास करेंगे तो आप उनको थोड़े प्रयासों से ही परास्त भी कर सकेंगे । इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी से प्यार मिलेगा । मिथुन राशि के जातक जिनकी अभी शादी नहीं हुई है उनके लिए इस सप्ताह शादी के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । अगर आपका संपर्क किसी कन्या से बन रहा है तो उससे भी आपको अच्छे संकेत प्राप्त होंगे ।  वाहन एवं आग से आपको सावधान रहना चाहिए । छात्रों की पढ़ाई मध्यम रहेगी । आपको अपने पुत्र पुत्रियों से इस सप्ताह कोई लाभ  प्राप्त नहीं होगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बुधवार को राहु‍ की शांति हेतु जाप करवाएं
 ।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। इसमें भी 20 की दोपहर के बाद से एवं 21 और 22 तारीख बहुत अच्छी है । कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यालय में बहुत सम्मान मिलेगा । उनके अधिकारी भी उनकी सभी बातों से सहमत रहेंगे । धन भरपूर आने का योग है ।  23 और 24 तारीख को धन ज्यादा मात्रा में आएगा । शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी ।बच्चों से आपको बहुत सहयोग मिलेगा। छात्रों की पढ़ाई में व्यवधान आएंगे । परंतु पढ़ाई ठीक  चलेगी ।आपके किसी बच्चे को पीड़ा भी हो सकती है । आपको चाहिए कि आप मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर बच्चों के कष्ट कम करने के लिए प्रार्थना करें तथा हनुमान चालीसा का जाप करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 18,19,और 20 की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है । 20 तारीख की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख ठीक है । 23 और 24 तारीख ज्यादा अच्छी है । 23 और 24 को आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए ।  विशेष रूप से अपने अधिकारियों के साथ वार्तालाप करने में आपको संयम की ज्यादा आवश्यकता है । अन्यथा यह संभव  है कि आपकी लड़ाई अपने अधिकारियों से हो जाए । आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह नरम गरम रहेगा ।मस्तिष्क का तनाव बढ़ सकता है। आपको चाहिए कि आप मानसिक तनाव कम करने के लिए प्रतिदिन प्रातः काल तांबे के पात्र में लाल रंग का पुष्प , थोड़े से चावल तथा  जल डालकर भगवान सूर्य को अर्पण करें।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए 18 19 एवं 20 तारीख के दोपहर तक का समय  बहुत अच्छा है ।20 तारीख के दोपहर के बाद से 21और 22 तारीख ठीक नहीं है । 23 और 24 तारीख ठीक है ।इस सप्ताह भाग्य से आपको मदद मिलेगी । जनता में आपकी लोकप्रियता में बहुत बुद्धि होगी ।इस सप्ताह आपको अच्छे धन प्राप्ति का योग है। इस सप्ताह  आपके साथ दुर्घटना घट  सकती है । भाग्य में वृद्धि के लिए तथा बच्चों के कष्ट समाप्त करने के लिए आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत रखें तथा उस दिन भगवान विष्णु या उनके किसी और अवतार के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना कर करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
तुला राशि के जातकों के लिए 18 19 एवं 20 की दोपहर तक का समय खराब है । 20 की दोपहर के बाद से एवं 21 और 22 तारीख बहुत अच्छी है । 23 एवं 24 तारीख  भी खराब ही है । आपको अपने जो  महत्वपूर्ण शासकीय कार्य करवाना है उनको 20 की दोपहर के बाद से एवं 21 और 22 को करवाने का प्रयास करें ।पत्नी का  आप पर इस सप्ताह लगातार दबाव रहेगा । आपको इस सप्ताह मानसिक दबाव भी हो सकता है ।भाई बहनों से आपका प्यार इस सप्ताह ठीक रहेगा ।जनता में आपकी स्वीकार्यता रहेगी ।परंतु कुछ लोग आपका काफी विरोध करेंगे। इस सप्ताह प्रेमिका का आप पर लगातार दबाव रहेगा । आपको चाहिए कि  आप इस पूरे सप्ताह घर की पहली रोटी गाय को दें ।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के जातकों के के लिए 18 19 में 20 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है । 20 की दोपहर के बाद से तथा 21 और 22 तारीख खराब है । 23 और 24 तारीख ठीक है । इस सप्ताह आपके पूरे शत्रु परास्त हो जाएंगे । परंतु आपको इसके लिए आगे बढ़कर प्रयास करने होंगे । बच्चों से इस सप्ताह आपको काफी स्नेह मिलेगा । छात्रों की शिक्षा ठीक चलेगी । आपका भाग्य इस सप्ताह नरम-गरम रहेगा।  आपका अपने जीवनसाथी या प्रेमी से किसी बात पर तनाव हो सकता है ।अतः आपके लिए आवश्यक है कि आप अपने पर नियंत्रण रखें । अन्यथा यह बाद में आपको परेशानी देगा ।आपको इस सप्ताह थोड़ी बहुत धन की प्राप्ति हो सकती है । शासकीय कार्यों में आपको इस सप्ताह बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी । आपको चाहिए कि आप घर से निकलने के पहले अपने माता-पिता  से आशीर्वाद लेकर ही निकले।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 धनु राशि के जातकों के लिए 18 19 एवं 20 की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है । 20 की दोपहर के बाद से एवं 21 और 22 तारीख भी ठीक है । 23 और 24 तारीख खराब है । इस सप्ताह  आपको थोड़ा-थोड़ा धन कई रास्तों से आ सकता है । साथ ही आप कुछ धनराशि गवां भी सकते हैं । आपके पुत्र को इस सप्ताह कुछ उन्नति मिल सकती है । आपके शत्रु आप से हारेंगे परंतु समाप्त नहीं होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को खाना दे।

 मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है । परंतु 20 की दोपहर के बाद से 21 और 22 तारीख बहुत अच्छी है । इस तारीख में आप जो भी काम अपने हाथ में लेंगे उनमें आप निश्चित रूप से सफल होंगे । इस सप्ताह भाई बहनों से  आपके संबंध अच्छे रहेंगे ।आपके पुत्र पुत्रियों को कष्ट होगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी । समाज में आपकी इज्जत बढ़ेगी ।आपको थोड़े बहुत  शारीरिक कष्ट हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप शनिदेव का शनिवार को पूजन करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है । अट्ठारह 19 ,20 की दोपहर तक आपको धन प्राप्ति का योग है । बीस की दोपहर के बाद से 21 और 22 को आपके पराक्रम में वृद्धि होगी  ।23 और 24 तारीख भी ठीक है। परंतु 23 और 24 को आपके माताजी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह हो सकता है कि आपके शत्रु आप पर आक्रमण करें । अतः आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है । यह लोग आपके खिलाफ चुगल खोरी कर सकते हैं ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर 7 बार हनुमान चालीसा का आवश्यक रूप से जाप करें ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मीन राशि के जातकों के लिए 18 19 एवं 20 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है । 20 की दोपहर के बाद से तथा 21 और 22 तारीख भी ठीक है । 23 और 24 तारीख भी ठीक है परंतु आपके भाई बहनों को इस तारीख में शारीरिक कष्ट हो सकता है । शासन में आपके संबंध अच्छे रहेंगे ‌। कई रास्तों से धन आने का योग है । परंतु यह धन अल्प भी हो सकता है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार को व्रत रखें तथा विष्णु भगवान के मंदिर में या विष्णु भगवान की किसी अवतार  के मंदिर में जाकर उनकी पूजा करें।
मित्रों वर्तमान में काल पुरुष की कुंडली में कालसर्प योग चल रहा है जो कि अप्रैल तक रहेगा ।बीच-बीच में चंद्रमा के वृष राशि से आगे भ्रमण करने पर यह योग टूटेगा ।परंतु आपको इस समय अवधि में सतर्क रहने की आवश्यकता है । जिन  व्यक्तियों के कुंडली में कालसर्प दोष है उनको विशेष रूप से सावधान रहना है।
मां शारदा से प्रार्थना है आप सभी दर्शकों को सुखी एवं सानंद रखें।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया सागर


यूट्यूब लिंक


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive