अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 17 जनवरी 2021

सामुदायिक भवन के कब्जे का लेकर साहू समाज ट्रस्ट कमेटी में विवाद, संरक्षक/अध्यक्ष ने दी आंदोलन की चेतावनी

सामुदायिक भवन के  कब्जे का लेकर साहू समाज ट्रस्ट कमेटी में विवाद, संरक्षक/अध्यक्ष ने दी आंदोलन की चेतावनी


सागर . साहू समाज में  श्रीदेव बांके बिहारी जी साहू समाज मंदिर ट्रस्ट के सामुदायिक भवन को लेकर विवाद की स्थिति बन गई है. समाज की नई कमेटी ने पूर्व कमेटी पर उक्त भवन पर जबरन कब्जा किए जाने का आरोप लगाया है. नई समिति का कहना है कि दो वर्ष पूर्व समाज जनों के दबाव के बाद पूर्व कमेटी ने इस्तीफा दे दिया था लेकिन अब राजनैतिक दबाव बनाकर वह भवन पर कब्जा किए हुए है.
साहू समाज ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष संतोष साहू एवं सचिव शैलेंद्र साहू ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि ट्रस्ट कमेटी में 2008 से 2019 तक जगन्नाथ गुरैया अध्यक्ष बने रहे जबकि बायलाज के अनुसार कमेटी छह वर्ष के लिए निर्वाचित होती है और पुन: दूसरी बार अध्यक्ष नहीं बन सकते. इस स्थिति के बाद समाज के दबाव के चलते दो वर्ष पूर्व श्री गुरैया एवं उनकी ट्रस्ट कमेटी द्वारा इस्तीफा समाज के संरक्षक हुलासीराम साहू एवं एसडीएम के समक्ष दिया गया. जिसके बाद वर्तमान कमेटी का गठन बैठक में सामूहिक स्वीकृति के आधार पर हुआ और अध्यक्ष एवं अन्य द्वारा सामुदायिक भवन की चॉबी भी संरक्षक को सौंप दी गई. 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट




लेकिन करीब एक वर्ष बाद पूर्व कमेटी द्वारा पुन: भवन पर ताले डालकर कब्जा कर लिया गया है. उन्होने बताया कि इसकी शिकायत एसडीएम सहित मोतीनगर थाना में भी की गई. लेकिन राजनैतिक दबाव के चलते प्रशासन द्वारा नियमानुसार कार्रवाई नहीं की जा रही है. ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष एवं सचिव ने कहा कि अगर प्रशासन द्वारा समाज के भवन को समिति के सुर्पुद नहीं करता है तो समाज के सभी लोग इसके खिलाफ व्यापक आंदोलन के लिए बाध्य होगें. इस दौरान कमलेश साहू, महेंद्र साहू आदि मौजूद थे.


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive