SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 18 जनवरी 2021

बी.टी. ग्रुप सिरोंजा केम्पस का ओरियेन्टेशन समारोह सम्पन्न

बी.टी. ग्रुप सिरोंजा केम्पस का  ओरियेन्टेशन समारोह सम्पन्न

सागर।  भारत में कोरोना टीकारण के शुभारंभ के उपरांत बी.टी.ग्रुप में बी.टेक. डिप्लोमा, एम.टेक, बी.एस.सी.(नर्सिंग), बी.फार्मेसी एवं एम.बी.ए. कोर्सेस के प्रथम वर्ष में प्रवेशित विद्यार्थियोंके लिए आज सिरोंजा स्थित कैम्पस में भव्य "ओरियेन्टेशन समारोह" आयोजित किया जिसमें बड़ी तादाद में विद्यार्थियों एवं उनके सम्मानीय अभिभावकों ने हिस्सा लिया। 
कार्यक्रम दो सत्रों में आयोजित किया गया, उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता बी.टी.ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमेन  संतोष जैन "घड़ी" ने की, आपके अलावा भोपाल से पधारे विशेष वक्ता श्री राजीव अग्रवाल, संस्था के सचिव इंजी. सत्येन्द्र जैन, बी.टी.सलाहकार मंडल के सदस्य प्रो.सुबोध जैन, स्ैैडै के संचालक श्रीसंदीप जैन, बी.टी.आई.आर.टी. के प्राचार्य डाॅ. सुजीतसिंह, बी.टी.आई.पी.एस. के प्राचार्य डाॅ. अशोक जैन, बी.टी.आई.आर.टी. के प्लेसमेन्ट एडवाइजर डाॅ. सचिन चैधरी उद्घाटन सत्र के दौरान मंचासीन रहे।
 प्रथम सत्र का शुभारंभ माॅ. सरस्वती पूजन एवं सम्मानीय अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन से हुआ तत्पश्चात् सम्मानीय अतिथियों का संस्था के विभिन्न विभागों के अध्यक्षों द्वारा पुष्पगुच्छ के माध्यम से सादर अभिनंदन किया गया, प्रथम सत्र के दौरान पधारें विशेष वक्ता डाॅ.संगीता जौहरी का डिप्लोमा (सी.एस.) की विभागाध्यक्ष ने सादर अभिनंदन किया। बी.टी. ग्रुप के सचिव इंजी. सत्येन्द्र जैन ने बी.टी.ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की विभिन्न संस्थाओं का संक्षिप्त परिचय दिया, बी.टी.ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमेन श्री संतोष जैन "घड़ी" ने सभी अभिभावकों का अभिनंदन किया एवं संस्था में अपना विश्वास व्यक्त करने के लिए कृतज्ञता व्यक्त की। 
प्रथम सत्र के विशेषज्ञ वक्ता उद्योगपति, मोटिवेशनल स्पीकर राजीव अग्रवाल ने अपने अभावग्रस्त कठिन बचपन से अपने वक्तव्य की शुरूआत की आपने कहा गरीबी में जन्म आपका दोष नहीं परन्तु गरीबी में मृत्यु के लिए निश्चित तौर पर आप दोषी है आपने विद्यार्थियों को बड़े सपने देखने, वर्तमान में 100 प्रतिशत प्रयास, अपनी जिन्दगी की जिम्मेवारी स्वयं लेना, शिकायत करने की प्रवृत्ति छोड़ना, डेस्टीनेशन कम्पेनियन का चुनाव करना, फ्रेंडशिप मेडल तैयार करना, हमेशा सकारात्मक रहना, विषम परिस्थितियों में शांत रहना इत्यादि लाईफ स्किल पर छोटी-छोटी कहानियों पर अपना व्याख्यान रोचकपूर्ण अंदाज में प्रस्तुत किया इसे उपस्थित जनसमूह ने भरपूर सराहा। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



अपरान्ह में टैगोर यूनिवर्सिटी भोपाल की डीन केरियर काउंसलर, विशेषज्ञ वक्ता डाॅ.संगीता जोहरी ने संबोधित किया, आपने आॅफ लाइन एवं आॅन लाइन टीचिंग का तुलनात्मक विश्लेषण भी प्रस्तुत किया, आपने कोविड-काल को चुनौती के रूप में स्वीकार किया, जिसके कारण काफी नये अवसरों का सृजन हुआ। इसके उपरांत ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट एडवाइजर डाॅ. सचिन चैधरी ने  विस्तार से चर्चा की। प्राचार्य डाॅ. अशोक जैन ने करोड़पति बनने का नुस्खा सांझा किया । इसके उपरांत  रजिस्ट्रार श्री तरूण सिंह ने "अनुशासन के साथ भविष्य निर्माण" पर अपना वक्तव्य फोकस किया। 
द्वितीय सत्र के अंत में  के प्राचार्य डाॅ. सुजीत सिंह ने सम्मानीय अतिथियों, सम्मानीय अभिभावकों, संस्था परिवार के सदस्यों एवं प्रिय विद्यार्थियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। 
इस कार्यक्रम का सफल एवं मनमोहक संचालन फेकल्टी द्वय प्रो मनीष श्रीवास्तव एवं प्रो. अनामिका प्यासी ने किया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष,  फेकल्टी मेम्बर्स एवं सभी स्टाफ मेम्बर्स ने अपना अमूल्य सहयोग प्रदान कर कार्यक्रम की सफलता को यादगार बना दिया।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive