SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 21 जनवरी 2021

सुरखी के विकास के लिए हजार करोड़ के प्रस्ताव भी मंजूर होंगे : पंचायत मंत्री महेंद्र सिसोदिया

सुरखी के विकास के लिए हजार करोड़ के प्रस्ताव भी मंजूर होंगे : पंचायत मंत्री महेंद्र सिसोदिया
★ जैसीनगर में 20 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण

सागर । सबका एक उद्देष्य है जनता की सेवा और म.प्र. का विकास करना। मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेष नित नई ऊचाईयों को छू रहा है। सुरखी में विकास की बाढ़ आ गई है। गुणवत्ता से कार्य अपने आप में उपलब्धि होती है। यहां का तहसील भवन इतना अच्छा बना है कि हमारे गुना में इतनी अच्छी कलेक्टोरेट भी नही हैं। मित्र की मांग टाली जा सकती है लेकिन बड़े भाई का आदेष नहीं। अभी जो विकास के लिए सौ करोड़ की मांग की गई है यह कुछ भी नही सुरखी के विकास के लिए हजार करोड़ के प्रस्ताव भी होंगे तो वह भी मंजूर किए जाएंगे। यह बात पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्री मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने कही।
वह गुरूवार को जैसीनगर के जनपद प्रांगण में आयोजित पंच सरपंच सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसके पूर्व मंत्री श्री सिसौदिया एवं राजस्व व परिवहन श्री  मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ 20 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।
मंत्री श्री सिसौदिया ने कहा कि सुरखी की जनता ने गोविंद सिंह के रूप में हीरे की परख की है। गोविंद सिंह मेरे भाई हैं मित्र हैं लेकिन प्रदेष की राजनीति में इतने कद्दावर है कि मैं तो क्या मुख्यमंत्री जी भी उनकी बात नहीं टालते। पिछली सरकार में हमेषा पैसों कमी रहती थी। श्री षिवराज सिह चौहान ने कभी पैसों का रोना नहीं रोया। इतिहास में इतने पैसे कोई नही लाया जितने श्री षिवराज जी किसान, महिला समूह, पंच सरपंचों के लिए लाए हैं। सीएम का सपना है कि समूहों और युवाओं को रोजगार से कैसे जोड़ा जाय। इसका रोडमैप तैयार कर लिया गया है। जल्द ही पंचायत स्तर पर बोरों की फैक्ट्री लगेगी। स्कूलों में अब बच्चे टाटपट्टी पर नहीं डायनिंग टेबल पर बैठकर खाना खाएंगे।
राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह श्री राजपूत ने कहा कि जैसीनगर पिछड़ा क्षेत्र है यहां बहुत कुछ करने की आवष्यकता है। मैने जो गांव-गांव जाकर घोषणाएं की थी उनका काम पहले लगाएंगे। यहां जनपद पंचायत भवन, कॉलेज, जेरा बांध परियोजना, मंगल भवन, बड़े महादेव मंदिर के जीर्णोद्वार की मांग थी जो पूरी हो चुकी है स्टेडियम के लिए भी 2 करोड़ रूपए सीएम से मंजूर करा लिए है, हर घर में अब टोंटी से पानी की सप्लाई होगी। नपा की कार्यवाही भी शुरू हो गई है।
उन्होने कहा कि अब जैसीनगर शहर जैसा नजर आएगा। अभी 20 करोड़ के भूमिपूजन और लोकार्पण शुरूआत है। तीन साल के भीतर कोई भी घोषणा का काम शेष नही रहेगा। जहां भी जिस विकास कार्य की आवष्यकता है सभी पूरे होंगे। श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी को 30 साल मंत्री के लिए तपस्या करना पड़ी। मुख्यमंत्री ने सुरखी के लिए मंत्री भी दिया और विकास कार्यों का पिटारा भी खोल दिया।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने अपने संबोधन में कहा कि सुरखी अब रहली और खुरई की राह पर चल पड़ा है। पंच सरपंच ग्रामीण विकास की धुरी होते हैं। अब विकास का पहिया रूकने वाला नही है। कार्यक्रम का संचालन राघव किषनगढ़ ने किया। आभार आकाष सिंह राजपूत ने माना। इस मौके पर प्रभुदयाल कुषवाहा, रामेष्वर नामदेव, लक्ष्मन सिंह, संतोष तिवारी, जितेन्द्र सिंह, देवेन्द्र फुसकेले, प्रियंक तिवारी, आषु चतुर्वेदी, मनीष नामदेव, छतर सिंह, विष्णु नेमा, अवधेष सिंह, जगदीष लोधी, डब्बू आठिया, अषोक मिश्रा, दरयाव सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।
                            
 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive