बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महाकालेश्वर कॉरिडोर के लोकार्पण की तैयारी के लिए समीक्षा बैठक सम्पन्न

महाकालेश्वर कॉरिडोर के लोकार्पण की तैयारी के लिए समीक्षा बैठक सम्पन्न

उज्जैन। शुक्रवार को भगवान महाकालेश्वर काॅरिडोर के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर त्रिवेणी संग्रहालय के सभाकक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री व वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा तथा उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की। कलेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।

     नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बैठक में कहा कि यह आयोजन पूर्ण रूप से धार्मिक आयोजन होगा। इस कार्यक्रम को भव्य स्वरूप प्रदान किया जायेगा। मुख्यमंत्री जी की यह इच्छा है कि कार्यक्रम के आयोजन की समिति बने। समिति में उज्जैन के प्रबुद्धजन, गणमान्य नागरिक और सन्तों को शामिल किया जाये। इसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आयोजन समिति के सदस्य हेतु नामांकन कलेक्टर को सौंपे जायें। समाज का हर वर्ग इस कार्यक्रम से जुड़ना चाहिये। आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री द्वारा समिति की बैठक भी ली जायेगी। 

 महाकालेश्वर के दर्शन, पूजन-अर्चन किया

 नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह एवं सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। मंत्री श्री सिंह द्वारा नन्दी हॉल से भगवान महाकालेश्वर के दर्शन किये गये। इस अवसर पर एडीएम श्री संतोष टैगोर, एसडीएम श्री संजीव साहू, महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के अन्य अधिकारी कर्मचारी और भक्तगण उपस्थित रहे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive