बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भारतीय शैली कुश्ती संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक संपन्न

भारतीय शैली कुश्ती संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक संपन्न

सागर। भारतीय शैली कुश्ती संघ की प्रदेश स्तरीय बैठक मुख्य अतिथि सांसद राजबहादुर सिंह एवं विधायक शैलेन्द्र जैन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रांतीय महासचिव अर्जुन यादव जबलपुर उपस्थित थे। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये हुए पहलवानों के समक्ष जिला अध्यक्ष कपिल मलैया व सचिव कौशल पहलवान ने सागर में हिंद केसरी दंगल या भारत केशरी दंगल आयोजित करने की इच्छा व्यक्त की। जिसके लिए समस्त पहलवान सदस्यों ने भरपूर समर्थन किया।

सांसद राजबहादुर सिंह ने बताया कि मैं खुद मूल रूप से स्पोटर््स खिलाड़ी रहा हूं। चूंकि मप्र में 1972 के बाद से ये दोनों दंगल आयोजित नहीं हुए हैं इसलिए भारतीय शैली कुश्ती के संवर्धन के लिए इस आयोजन में मेरा पूर्ण सहयोग हर रूप में रहेगा। शैलेन्द्र जैन विधायक ने कहा कि अखाड़े के जीर्णोद्धार का कार्य मैं करवा ही रहा हूं। मेरा परिवार का कुश्ती संघ से जुड़ाव पहले से रहा है। हर्ष का विषय है कि सागर कुश्ती संघ ने अपने नगर सागर में ये दो बड़े दंगल आयोजित करने का महान निर्णय लिया है। इसमें मेरा पूर्ण सहयोग रहेगा।


जबलपुर से पधारे प्रांतीय महासचिव अर्जुन यादव एवं उनकी टीम ने बताया कि सागर हिंद केसरी दंगल के आयोजन के लिए उपर्युक्त स्थान है एवं इस आयोजन में जो भी सहयोग बनेगा उनकी कार्यकारिणी पूरा सहयोग करेगी।
भारतीय शैली कुश्ती संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष कपिल मलैया ने कहा कि मैं शरीर से पहलवान तो नहीं लेकिन विचारों का पहलवान हूं और पहलवान मन के साफ होते हैं।

विगत माह हुए कुश्ती संघ में विजेता रहे पहलवानों का प्रदेश सचिव कौशल सोनी ने बादाम देकर स्वागत किया गया। मंच का संचालन नीलेश जैन एमआर ने किया और आभार कौशल पहलवान ने माना।
इस अवसर पर शमशेर जंगबहादुर राणा, अंकलेश्वर दुबे, ऋषभ बांदरी, प्रदीप पाठक, मदन सोनी, अभिषेक उपाध्याय, विनय पहलवान, अभिषेक पहलवान, प्रतीक दुबे, सौरभ यादव, संजू पहलवान, अशोक तिवारी, राजेश दुबे आदि उपस्थित थे।
सागर के नवोदित पहलवानों का हुआ सम्मान

प्रवीण यादव, भरत सेन, पवन यादव, चंदन यादव, अमित यादव, राज कोरी, गगन यादव, नयन कुरेसिया, शनि सेन, अभिषेक यादव आदि को दो-दो किलो बादाम देकर सम्मानित किया।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive