बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वचित न रहे : राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत

कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वचित न रहे : राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत


सागर,24 सितंबर 2022। राज्य सरकार के महत्वकांक्षी अभियान मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत विभिन्न हितग्राही मूलक 32 योजनाओं का पात्र हितग्राहियों को  लाभ देने लिए षिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कडी में जिले के विकासखंड राहतगढ की ग्राम पंचायत महूनागूजर, एरनामिर्जापुर और कठौदा में शनिवार को लगाए गए षिविरों में राजस्व एवं परिवाहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सम्मिलित हुए। ग्राम महूनागूजर में आयोजित षिविर में राजस्व मंत्री ने अधिकारियों के निर्देष दिए की कोई भी हितग्राही योजनाओं के लाभ से वचित न रहे। उन्होंने कहा कि यदि कोई हितग्राही आवेदन लेकर नहीं आता है तो षिविर में ही आवेदन लिखने की व्यवस्था की जाए। जिससे कि कोई भी हितग्राही योजनाओं के लाभ से वचित न रहें। उन्होंने  ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पात्र परिवार आयुषमान कार्ड बनवा ले। बीमारी कभी बता कर नहीं आती। गभ्ांर बीमारियों के इलाज में ज्यादा धन राषि खर्च हो जाती है। आयुषमान के कार्ड के माध्यम से शासन द्वारा 5 लाख रूप्ये तक के इलाज की सुविधा परिवार को दी जाती है। राजस्व मंत्री ने यहां ढाई लाख के विकास कार्यो का भूमि पूजन भी किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री शैलेष श्रीवास्तव, श्री नीरज शर्मा, श्री विनोद कपूर, श्री विनोद ओसवाल, श्री गोलू राय , श्री विजेन्द्र सिंह गूजर, श्री महीप सिंह, एसडीएम श्री देवेन्द्र सिंह, जनपद सीईओ सुरेष कुमार प्रजापति और विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी विधान सभा क्षेत्र की प्रत्येक ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत षिविर लगाए जा रहे। इन षिविरों में  32 योजनाओं के साथ- साथ नामांतरण , बटवारा , सीमाकंन , नक्षा बटाकन की सुविधा भी ग्रामीणों को उपलब्ध कराई गई है।  जिस किसी के राजस्व संबंधी कार्य पेंडिग में हो अपने कार्य करवा लें। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2024 तक प्रत्येक गरीब का पक्का मकान बना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिषन के तहत हर घर में टोटी के माध्यम से पेय जल प्रदाय किया जाएगा। इससे सबसे ज्यादा सुविधा महिलाओ की होगी। ग्रामीणों द्वारा पेयजल योजना में हो रही देरी की बात कहने पर राजस्व मंत्री ने षिविर में ही लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी , विद्युत विभाग और ठेकेदार को बुलाकर कार्य में गति लाने के निर्देष दिए। उन्होंने पेयजल की पाईपलाईन के लिए खोदी गई सडकों को रिस्टोरेषन करने के निर्देष दिए है। षिविर को जिला पंचायत सदस्य श्री शैलेष श्रीवास्वत ने भी संबोधित किया। ग्राम महुनागूजर के षिविर में कुल 72 आवेदन आए।


मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत घूघर में षिविर 25 सितंबर को
सागर 23 सितंबर 2022
प्रदेष के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत 25 सितंबर को विकासखंड जैसीनगर के ग्राम घूघर में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत आयोजित किये जा रहे षिविर में सम्मिलित होंगे ।
कार्यक्रम के अनुसार 25 सितंबर को राजस्व मंत्री दोपहर 12 बजे सागर से प्रस्थान कर दोपहर 12.30 बजे जैसीनगर के ग्राम घूघर पहुंचेगे। यहां मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के षिविर में शामिल होगें और विकास कार्य का भूमिपूजन करेगें। सायं 4 बजे ग्राम घूघर से सागर के लिए प्रस्थान करेंगे।                              
                                        


                       

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive