बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई नपा चुनाव: अहिरवार समाज की महिला होगी खुरई नगरपालिका की अध्यक्ष◾ कांग्रेस प्रत्याशी रिचा राजपूत भाजपा के समर्थन में मैदान से हटीं ,दो निर्दलीय भाजपा में शामिल

खुरई नपा चुनाव: अहिरवार समाज की महिला होगी खुरई नगरपालिका की अध्यक्ष

◾ कांग्रेस प्रत्याशी रिचा राजपूत भाजपा के समर्थन में मैदान से हटीं ,दो निर्दलीय भाजपा में शामिल


खुरई। नगरपालिका परिषद चुनाव में महावीर वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी रिचा राजपूत भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देकर चुनाव मैदान से हट गई हैं। सोमवार को अपना वीडियो बयान देकर रिचा राजपूत ने कहा है कि क्षेत्र में भाजपा की विकास योजनाओं और नीतियों ने लंबे समय से उन्हें आकर्षित किया है। 

     कांग्रेस नेता रिचा राजपूत ने सोमवार की दोपहर खुरई स्थित नवीन मंत्री आवास पहुंच कर मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह से मुलाकात की। इसके पश्चात स्थानीय पत्रकारों को बयान देकर उन्होंने महावीर वार्ड की भाजपा प्रत्याशी अनीता इंद्राज सिंह को अपना समर्थन देते हुए सभी भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील मतदाताओं से की। उल्लेखनीय है कि कुल 32 वार्डों में से सिर्फ तीन में ही कांग्रेस प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे जिनमें से एक रिचा राजपूत भी भाजपा के पक्ष में चुनावी मैदान से हट गईं। 
कांग्रेस प्रत्याशी के इस निर्णय का स्वागत करते हुए मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह और भाजपा ने खुरई के विकास में जिस समर्पित भाव से योगदान किया है उसे खुरई की जनता ने राजनीति से ऊपर उठ कर एक स्वर में अपना सहयोग व समर्थन दिया है। यहां की जनता सिर्फ विकास चाहती है और विकास के रास्ते में कोई बाधा नहीं आने देना चाहती।

दो वार्डों के निर्दलीय प्रत्याशियों ने भाजपा की सदस्यता लेकर समर्थन दिया

यहां चल रहे नगरपालिका परिषद के चुनाव में सोमवार को दो वार्डों के निर्दलीय प्रत्याशियों ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के विकास कार्यों से प्रेरित होकर भाजपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन दे दिया।  प्रत्याशियों ने भाजपा की सदस्यता भी ले ली। वार्ड क्रमांक दस संत रविदास वार्ड के प्रत्याशी अशोक अहिरवार तथा वार्ड क्रमांक 13 अवंतीबाई वार्ड की श्रीमती सीता रानी/ रामा पंडा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

     सोमवार को मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह के समक्ष संत रविदास वार्ड के निर्दलीय प्रत्याशी अशोक अहिरवार ने भाजपा की सदस्यता करते हुए भाजपा के प्रत्याशी जयराम अहिरवार को अपना समर्थन दे दिया। रानी अवंतीबाई वार्ड से निर्दलीय श्रीमती सीता रानी रामा पंडा ने भाजपा प्रत्याशी श्रीमती कुसुम विनोद राजहंस को अपना समर्थन देकर भाजपा को विजयश्री बनाने का संकल्प लिया। मंत्री प्रतिनिधि ने भाजपा का दुपट्टा पहना कर दोनों निर्दलीय प्रत्याशियों के निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि खुरई का कोई भी वार्ड मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के विकास कार्यों में पीछे नहीं रहेगा। सभी की भावना विकास के पक्ष में है जिसे भाजपा के नेतृत्व में ही पूरा किया जा सकता है।

*अहिरवार समाज की महिला होगी खुरई नगरपालिका की अध्यक्ष, मंत्री प्रतिनिधि ने की घोषणा


 नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रतिनिधि लखन सिंह ने खुरई में चल रहे रहे नगर पालिका परिषद चुनाव के दौरान एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है खुरई नगरपालिका परिषद का आगामी अध्यक्ष अहिरवार समाज से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बावत मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी ने अपनी सहमति जताई है। 

     मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने खुरई नगर के विवेकानंद वार्ड, बिरसामुंडा वार्ड, रानी अवंतीबाई वार्ड एवं आंबेडकर वार्ड में सम्मेलन को संबोधित किया। आंबेडकर वार्ड में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि मंत्री भूपेंद्र भैया ने घोषणा की है कि अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित खुरई  नगर पालिका की आगामी महिला अध्यक्ष अहिरवार समाज की होंगी। जिन वार्डों में अहिरवार समाज के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं उन प्रत्याशियों में से नाम तय करके अध्यक्ष पद के लिए पार्टी प्रत्याशी घोषित करेगी। 

उन्होंने कहा कि नगर में 11 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं। हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। नगर में चारों ओर विकास की धारा बही है। मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत खुरई में सबसे ज्यादा आवास स्वीकृत हुए हैं। लखन सिंह ने कहा कि मंत्री भूपेंद्र भैया को दिन-रात खुरई के विकास की चिंता रहती। वह निरंतर खुरई के विकास के लिए बड़ी-बड़ी योजनाएं ला रहे हैं। अब चुनाव में मात्र औपचारिकता शेष रह गई है। नगर पालिका में भाजपा ने बहुमत प्राप्त कर लिया है। मंत्री भूपेंद्र भैया द्वारा नगर में कराए गए विकास कार्यों के चलते अन्य दलों को खुरई के 21 वार्डों में कोई प्रत्याशी नहीं मिले। इन 21 वार्डों में सभी पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। मंत्री प्रतिनिधि ने वार्डों में जनसंपर्क कर भाजपा के पार्षद प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन मांगा।

     इस अवसर पर हरचंद पटैल, सोमत पटैल, श्रीराम पटैल, राजेन्द्र पाण्डेय, इस्तफाक खान, गाविंद यादव, जगदीश सिंह, अशोक अहिरवार, कृष्णकुमार अहिरवार, ओमकार चढ़ार, सुनील अहिरवार, मनीष अहिरवार, पूरनलाल अहिरवार, नरेन्द्र सिंह ठाकुर, नंदलाल अहिरवार, नीलेश ठाकुर, मुन्नालाल प्रजापति, नरेन्द्र चढ़ार, मुन्ना ठाकुर, विवेकनंद वार्ड से अनिता रविनायक, धर्मेन्द्र राय, अमन रंधावा, जोशी जी, सुरेन्द्र, संतोष पटैल, विरजू राजपूत, रमेश शर्मा, ओमप्रकाश चैबे, अतुल यादव, वीरन यादव, हरपाल, पप्पू पटैल, रामसींग सेन, मोती सेन, मोनू जैन, महेन्द्र बोहरे, नंदकिशोर, सीता अहिरवार, मिट्ठू त्रिपाठी, सतेन्द्र ठाकुर, धनीराम साहू, विरसामुंडा वार्ड से जमना अहिरवार, मथुरा रैकवार, राकेश राजपूत, ऊधम सिंह ठाकुर, मनोहरलाल जी, गोविंद राजपूत, गोविंद यादव, प्रेमसींग विश्वकर्मा, गणेश विश्वकर्मा, प्रसादी सेन, राहुल राय, श्रीमती बसंती रैकवार, राहुल राय, रानी विश्वकर्मा, संतराम राजपूत, नेतराम प्रजापति, प्रतीक अहिरवार, मुकेश आदिवासी, सौरभ सोनी सहित भाजपा के अनेक कार्यकर्ता एवं प्रभारी उपस्थित रहे। 

 भाजपा की सदस्यता ली

खुरई के वार्ड क्रमांक 13 रानी अवंतीबाई वार्ड में जनसंपर्क के दौरान मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह के समक्ष सदस्यता लेने वाले युवा कार्यकर्ता रोशन कुशवाहा, भागीरथ सेन, महिपाल सिंह परिहार, अंकित कुशवाहा, मुकेश कुशवाहा, सोमित ठाकुर, राधे कुशवाहा, राहुल कुशवाहा, धर्मेन्द्र कुशवाहा, रामेश्वर कुशवाहा, सेन्टी कुशवाहा, कृष्णकांत कुशवाहा, अनिल कुशवाहा, विवेक विश्वकर्मा, सलमान खान, नरेन्द्र चढ़ार, नरेन्द्र चढ़ार, पवन कुशवाहा, मान सिंह राजपूत, गोलू कुशवाहा, नरेश रजक, अनिल चढ़ार सहित अनेक लोग शामिल हैं। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने सभी का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत किया है। 




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive