बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

निजी विवि और सरकार के बीच कुछ याराना संबंध है: रघु ठाकुर ,समाजवादी चिंतक

निजी विवि और सरकार के बीच कुछ याराना संबंध है: रघु ठाकुर ,समाजवादी चिंतक

सागर 18 सितंबर. लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक रघु ठाकुर ने कहा कि निजी विश्वविद्यालय और सरकार के बीच कुछ याराना संबंध हैं. अकेले मालवा अंचल में 8 नए निजी विश्वविद्यालयों की अनुमति दी गई है, शायद इनके दबाव में सागर में राजकीय विवि नहीं बना पा रहे हैं. 
  श्री ठाकुर आज सागर प्रवास के दौरान अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. उन्होने कहा कि सागर में राजकीय विश्वविद्यालय की मांग 2009 में मोर्चा द्वारा की गई थी.


 उस समय भारत सरकार द्वारा डॉ हरीसिंह गौर विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा दिए जाने के बाद 1946 से 2009 तक का 800 करोड़ रूपए मप्र सरकार को दिया था.जिससे सागर में राजकीय विवि बनाना था. मगर सरकार द्वारा छतरपुर और छिंदवाड़ा में उसी राशि से विवि बना दिए गए मगर सागर में नहीं बनाया गया. सागर जिले के जनप्रतिनिधि शहर में तो क्रांतिकारी बने रहते हैं, विधानसभा में मौनी बाबा बन जाते हैं. श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी के चीता इवेंट पर कहा कि एक पुरानी कहावत है दुल्हन से महंगा लहंगा को चरितार्थ किया है. उन्होने कहा कि 2009 में तत्कालीन वन मंत्री के अफ्रीके दौरे के दौरान सरकार को चीते भेजने का प्रस्ताव दिया गया था. केंद्र की यूपीए सरकार द्वारा प्रस्ताव पर कोई कार्रवाई नहीं की, वर्तमान में राजग सरकार द्वारा कांग्रेस के प्रस्ताव को पूरा किया. उन्होने कहा कि चीते की प्रजाति जंगलों में रही है, इसलिए नगरों व शहरों के चीते बाहर निकाले.
उन्होंने कहा कि राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन इस अंचल की सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन है। इसको बंद करने की कोशिश हो रही है। यदि यह ट्रेन  बंद की जाएगी तो मोर्चा आंदोलन करेगा। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive