बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: पांचवी आठवीं की बोर्ड परीक्षा के भय को लेकर मंत्री एवं विधायकों से मिले बच्चे

Sagar: पांचवी आठवीं की बोर्ड परीक्षा के भय को लेकर  मंत्री एवं विधायकों से मिले बच्चे


सागर,6 मार्च,2023  कक्षा पांचवी आठवीं के विद्यार्थी राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्य सत्र में घोषित की गई बोर्ड परीक्षा के भय के कारण आज मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी से मिलने पहुंचे। कुछ बच्चे सागर विधायक शैलेंद्र जैन  के यहां तो अधिकांश बच्चे नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया  के यहां उपस्थित हुए।


पांचवी आठवीं के नौनिहालों ने माननीय मंत्री जी एवं विधायकों के सामने मध्य सत्र में घोषित की गई बोर्ड परीक्षा के संदर्भ में बताया कि हम ऐसे कई विद्यार्थी NCERT/ SCERT तथा प्राइवेट पुस्तकों से अध्ययन कर रहे थे कि बीच सत्र मैं राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा दिनांक 1 दिसंबर 22 को हमारे पाठ्यक्रम बदलने का निर्देश जारी कर दिया इसके पूर्व 12 सितंबर 22के राज्य शिक्षा केंद्र के पत्र में हमारी छमाही परीक्षा 7 अक्टूबर से पूर्व पाठ्यक्रम से ले ली गई तथा अब परीक्षा के 3 महीने पहले हमारा पाठ्यक्रम राज्य शिक्षा केंद्र के कहने पर हमारे स्कूलों में बदल दिया।




कोरोना काल के 2 वर्ष हम विद्यार्थी विद्यालय की नियमित कक्षाओं से दूर रहे तथा हमारी लिखने पढ़ने की क्षमता भी कम हो गई है। ऐसे में जिन विद्यार्थियों ने कक्षा तीसरी और चौथी के विषयों का अध्ययन किया ही ना हो विद्यार्थी पांचवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा कैसे दे सकेंगे। कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों ने कहा कि हमारे तो 4 विषय बिल्कुल ही नए हैं जिसमें एक नई भाषा संस्कृत तथा इतिहास भूगोल एवं नागरिकता जिन्हें हमें कक्षा छठवीं एवं साथ में पढ़ना था नियमित कक्षाएं ना होने के कारण हमें सही तरीके से उनका ज्ञान नहीं हो पाया और अब इस वर्ष राज्य शिक्षा केंद्र के आदेश के कारण हमें बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित किया जा रहा है जिसके कारण हम बेहद मानसिक दबाव में है तथा हम अपने परीक्षा परिणाम को लेकर भी बेहद चिंतित हैं।


माननीय मंत्री जी से बच्चों ने इस  वर्ष बोर्ड परीक्षा ना आयोजित करने का आग्रह किया तथा उन से निवेदन किया कि अगले वर्षों में वे पूरी तैयारी से बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने का प्रयास करेंगे।


 मुख्यमंत्री जी के नाम का ज्ञापन देते हुए माननीय मंत्री भूपेंद्र सिंह जी तथा विधायक श्री शैलेंद्र जी एवं श्री प्रदीप लारिया जी से बच्चों ने आग्रह किया कि माननीय मुख्यमंत्री जी हम प्रदेश के बच्चों की गुहार अवश्य सुनेंगे और हमारी भविष्य की चिंता करने वाले हमारे मामा हमें इस वर्ष बोर्ड परीक्षा से अवश्य ही मुक्त रखने का आश्वासन देंगे।


बच्चों के साथ उनके विद्यालय के संचालक तथा अभिभावक भी बड़ी संख्या में माननीय मंत्री जी एवं विधायकों के समक्ष उपस्थित रहे एवं विद्यार्थियों ने कहा कि यदि मामा हमारी बात नहीं सुनते हैं तो हम लोग पांचवी आठवीं की  बोर्ड परीक्षा का बहिष्कार करने के लिए मजबूर होंगे ।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive