बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar news : "हमारे बुजुर्ग हमारा आधार" : बच्चे ही कर रहे बच्चों को प्रशिक्षित

Sagar news : "हमारे बुजुर्ग हमारा आधार" : बच्चे  ही कर रहे बच्चों को प्रशिक्षित

सागर,10 मार्च ,2023 . प्रतिभाएं उम्र की मोहताज नहीं होती । इस बात को चरितार्थ कर रहे हैं पद्माकर कॉलोनी मकरोनिया के नन्हे बच्चे,  जो "हमारे बुजुर्ग हमारा आधार" वाक्य को अपने जेहन में उतारकर सुबह पार्क में घूमने आने वाले बुजुर्गों को नींबू पानी,  शिकंजी आदि उपलब्ध करा रहे हैं। तो दूसरी ओर कॉलोनी के अन्य बच्चों को खेल,  पेंटिंग आदि का  निःशुल्क प्रशिक्षण देकर उन्हें पारंगत कर रहे हैं।
पद्माकर नगर कॉलोनी के नन्हे बच्चों ने फुटबॉल,  डांस,  रॉक पेंटिंग,  सिंगिंग,  एक्टिंग आदि में पहले स्वयं दक्षता हासिल की और अब इसे आगे बढ़ाने के लिए पद्माकर कॉलोनी के पार्क में बच्चों के लिए प्रतिदिन सुबह 7 :00 बजे से 10: 00 बजे तक   निःशुल्क शिविर का आयोजन  कर उन्हें पारंगत किया जा रहा है। 

 इसके अलावा पार्क में घूमने आने वाले बुजुर्गों को" हमारे बुजुर्ग, हमारा आधार " को ध्येय वाक्य मानकर उन्हें तंदुरुस्त रहने के लिए नींबू पानी आदि की व्यवस्था करा रहे हैं। मकरोनिया के वार्ड पार्षद जीतू खटीक बच्चों की इस पहल से प्रभावित होकर हर संभव मदद कर रहे हैं।  


डॉक्टर जी एस चौबे ने बताया कि निःशुल्क शिविर में बच्चे ही बच्चों को प्रशिक्षित कर रहे हैं । इनमें सुरागना चौबे रॉक पेंटिंग, आरिणी तिवारी नृत्य, आद्रिका तिवारी ड्राइंग एवं अध्यात्म चौबे फुटबॉल का प्रशिक्षण दे रहे हैं।  बच्चों की इस पहल की सभी कॉलोनी वासियों ने सराहना की है।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive