बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: भाइयों की जान बचाने तालाब में कूदी बहन, डूबने से चार की मौत,▪️मृतका की 15 दिन पहले हुई थी शादी, बचाने गए पति की भी मौत

MP: भाइयों की जान बचाने तालाब में कूदी बहन, डूबने से चार की मौत,

▪️मृतका की 15 दिन पहले हुई थी शादी, बचाने गए पति  की भी  मौत


रतलाम,8 मार्च 2023. रतलाम  में एक दर्दनाक हादसे में तालाब में डूबने से चार की मौत हो गई। नवविवाहित दंपती समेत 4 लोगों की मौत हो गई। दंपती की 1 महीने पहले ही शादी हुई है । महिला होली मनाने अपने गांव इसरथूनी आई थी। मृतकों में उसके दो भाई भी हैं। हादसा खेत पर सिंचाई के लिए बने तालाब में हुआ। खेत पर महिला के परिजन मजदूरी करते हैं।


बताया जा रहा है कि नहाने के दौरान महिला के दो भाइयों में से कोई एक डूबने लगा। उसे बचाने की कोशिश में चारों की डूब गए।पत्नी को बचाने पति भी तालब में कूदा। उसकी भी मौत हो गई।  औद्योगिक थाना पुलिस और गांव के लोगों ने चारों को निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया ।


रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि डेलनपुर तालाब पर गांव के ही रहने वाले लखन और किशोर नामक दो भाई होली खेल रहे थे. इस दौरान उनकी बहन रूपा और उनके पति विनोद भी आसपास ही मौजूद थे. जब लखन तालाब की मुंडेर से फिसल कर गहरे पानी में चला गया, तो उसे बचाने के लिए किशोर भी कूद गया. दोनों को डूबता देख रूपा बाई से रहा नहीं गया.
रूपा बाई ने भी तालाब में छलांग लगा दी. पत्नी को बचाने के चक्कर में विनोद भी तालाब में कूद गया. पुलिस के मुताबिक चारों को तैरना नहीं आता था. इसी वजह से एक के बाद एक चारों पानी में डूब गए. इस घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. 


रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी और एसपी अभिषेक तिवारी मौके पर पहुंचे. चारों के शव को गहरे पानी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया. इस घटना से डेलनपुर ही नहीं, बल्कि आसपास के इलाकों में शोक का माहौल है.


15 दिन पहले ही बसा था घर

रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि विनोद मूल रूप से ईशन धूनी गांव का रहने वाला था. उसकी शादी 15 दिन पहले ही रूपा से हुई थी. रूपा होली का पर्व मनाने के लिए अपने गांव आई थी. इसी बीच रूपा से मिलने के लिए विनोद भी डेलनपुर पहुंच गया. बताया जाता है कि गांव का तालाब ज्यादा बड़ा नहीं है, लेकिन इसकी गहराई काफी है. 


दोनों भाइयों से बहुत प्रेम करती थी रूपा

ग्रामीणों के मुताबिक रूपा अपने छोटे भाई लखन और किशोर से बहुत प्रेम करती थी. जब लखन और किशोर को रूपा ने तालाब में डूबता हुआ देखा तो खुद को रोक नहीं पाई. उसे पता था कि यह कदम उसके लिए आत्मघाती हो सकता है, लेकिन रूपा ने थोड़ी-सी भी देर नहीं की वह पल भर में ही तालाब में कूद गई.

सीएम ने 4 –4 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा की

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने रतलाम के जामथून में जनजातीय परिवार के चार सदस्यों के तालाब में डूबने की घटना पर गहन शोक व्यक्त किया है। सीएम श्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिवंगतों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive