बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर का विकास अधूरा और गुणवताहीन : सागर मेयर का पहला साल असफलता भरा : निधि सुनील जैन

सागर का विकास अधूरा और  गुणवताहीन : सागर मेयर का पहला साल असफलता भरा : निधि सुनील जैन

तीनबत्ती न्यूज : 05 अगस्त ,2023
सागर : बीजेपी शासित सागर नगर निगम के कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस ने मिडिया के सामने जमकर आरोप लगाए और  विकास की दृष्टि से कार्यकाल अधूरा और गुणवत्ताहीन बताया और मेयर को असफल बताया। कांग्रेस ने इसके लिए मंत्री और विधायक को भी दोषी ठहराया। एक साल पूरा होने पर मेयर प्रत्याशी निधि जैन, पूर्व विधायक सुनील जैन, नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह यादव ,जिला अध्यक्षद्व्य आनंद अहिरवार और राज कुमार  पचौरी सहित अन्य नेताओं ने चर्चा की। साथ ही  निगम चुनाव में भाजपा के संकल्प पत्र की बिंदुवार स्थिति से अवगत कराया। 


पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के साथ आज डेयरी विस्थापन स्थल और अन्य स्थानों का मुआयना भी किया। उन्होंने कहा की विस्थापन स्थल सुविधा विहीन है। लोग परेशान है। पशुमालिको की जगह दूसरे लोगो को भी जमीन दी गई है। प्रशासन को इसकी जांच करना चाहिए। झील से सिल्ट नही निकली,नाला टेपिंग अधूरी है। पूरा शहर खुदा पड़ा है। बरसात में पानी घरों में भरा। प्रशासन और विधायक सिर्फ निरीक्षण ही करते रहे।वास्तविकता नही देखी। 


नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह यादव ने कहा कि जलकर पूरा लिया जा रहा है ।लेकिन पेयजल सप्लाई 20 दिन भी नही हो रही है। टेंडरो में भी मनमानी हो रही है। महापौर की जगह प्रतिनिधि ही मिलते है। 
मेयर प्रत्याशी निधि जैन ने कहा कि महापौर पूरी तरह से असफल साबित हुई है। बारिश में चुनाव के समय और वर्तमान में हालत देख सकते है।  निगम के बनाए  टॉयलेट में ताले पड़े है। शहर अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि बाहुबल और प्रशासन के भरोसे चुनाव जीता था। सरकारी जमीन हड़पने और वसूली का काम निगम में चल रहा है। जिला अध्यक्ष आनंद अहिरवार ने गंदे पेयजल सप्लाई किए जाने का मुद्दा उठाया ।


संकल्प पत्र की बिदुवार की समीक्षा

मिडिया को चर्चा के दौरान बीजेपी के संकल्प पत्र की एक साल बाद की स्थिति से अवगत कराया गया। 
जिसमे डेयरी विस्थापन, डा गौर को भारत रत्न दिलाने की सकारात्मक पहल नहीं होने ,एलीवेटेड कारीडोर का विस्तार नहीं करने,  यातायात सुगम बनाने की दिशा में कोई भी रिंगरोड, फ्लाई ओवर या सड़क के निर्माण की योजना नहीं लाने, मुफ्त वाईफाई की सुविधा का वादा अधूरा रहने, ,पार्किंग व्यवस्था हेतु कोई ठोस पहल या प्रस्ताव नहीं है, ट्रान्सपोर्ट नगर आज तक शहर से बाहर नहीं होने जैसे मुद्दों को पूरा नहीं करने पर दोषी बताया। 


इसके साथ ही सिटी बसों में महिलाओं, विद्यार्थियों एवं दिव्यांगजनों को रियायती रेटों पर यात्रा ,बुन्देलखण्ड मेडीकल कालेज में सुविधाओं के विस्तार ,  प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को नई परिषद बनने के बाद भी कोई भी नये प्रस्ताव तैयार नहीं करने जैसे वाद्य को याद दिलाया। 
इस मौके पर मुकुल पुरोहित, मोनी केशरवानी, आनद तोमर,  विनीत जैन, संदीप सबलोक, रोशनी वसीम खान, ताहिर खान, प्रशांत समेया, मोनू जैन, आशीष ज्योतिषी, शैलेंद्र तोमर, आदि मोजूद थे।



कांग्रेस जनों ने ग्राम हप्सली में विस्थापित डेरियो का दौरा किया


 कांग्रेस जनों ने ग्राम हप्सली पहुंचकर पशुपालकों को डेयरी हेतु आवंटित स्थानों का मुआयना किया एवं पशुपालकों की समस्याओं को जाना।
जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी,नगर निगम महापौर प्रत्याशी रही श्रीमती निधी जैन,पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित, देवेंद्र तोमर, नगरनिगम में नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह बब्बू यादव,अखिलेश मोनी केशरवानी, एवं शैलेन्द्र तोमर ने ग्राम हब्सली में डेयरी के लिए आवंटित क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिलाध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी राजकुमार पचौरी ने बताया की यह क्षेत्र आज भी मूलभूत सुबिधाओ से वंचित है, पशुपालको से जो वायदे किये गए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया। नगर निगम नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव ने कहा कि पशु चिकित्सालय के लिए स्थान तो है किंतु वहां डॉक्टर और स्टाफ नदारद है।हाल ही में चारों तरफ जलभराव एवं गंदगी के कारण उत्पन्न बीमारियो के कारण तीन गायों की मौत हो गई।    
     नगर निगम महापौर प्रत्याशी रही श्रीमती निधी जैन ने बताया कि डेयरीयों में वारिश का पानी भर गया है , जल निकासी का अभाव है। नगर निगम को तत्परता से इस क्षेत्र को सभी सुबिधाये देना होंगी।
     उक्ताशय की जानकारी देतें हुए जिला कांग्रेस शहर प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने बताया कि कांग्रेस जनों का प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही इस सम्बन्ध में निगम आयुक्त से मुलाक़ात करेगा एवं पशुपालको को आ रही समस्याओ से अवगत कराएगा ।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive