बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डेयरी मुक्त शहर का संकल्प होने जा रहा पूरा, सिटी बस सेवा हुई शुरू, रेलवे लाइन के नीचे से सीवर लाइन डालने की 8 साल से रुकी मंजूरी दिलाई : महापौर▪️नगर निगम सागर की महापौर संगीता सुशील तिवारी ने गिनाई पहले साल की उपलब्धि

डेयरी मुक्त शहर का संकल्प होने जा रहा पूरा, सिटी बस सेवा हुई शुरू, रेलवे लाइन के नीचे से सीवर लाइन डालने की 8 साल से रुकी मंजूरी दिलाई : महापौर

▪️नगर निगम सागर की महापौर संगीता सुशील तिवारी ने गिनाई पहले साल की उपलब्धि 

तीनबत्ती न्यूज :05 अगस्त ,2023
सागर। नगर निगम सागर की महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर उन्होंने कहा है कि हम साल दर साल के संकल्प की पूर्ति करते हुए सिद्धि को प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह जी के नेतृत्व में भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार में सागर नगर को महानगर के रूप में तेजी से विकसित करने का काम शुरू कर दिया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत , सांसद राजबहादुर सिंह जी, सागर विधायक शैलेंद्र जैन जी सहित भाजपा के सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा सागर के विकास में योगदान दिया जा रहा है। अत्याधुनिक सिटी स्टेडियम, चमचमाती चौड़ी सड़कें, रोजाना 7 हजार लोगों के सफर की हमसफर बन रही सिटी बस सेवा जैसी अनेक सौगात बीते साल भर में शहर को मिली हैं।


डेयरी विस्थापन बड़ा काम

उन्होंने कहा कि शहरवासियों और पशुपालकों के सहयोग से शहर को डेयरी मुक्त और पशु विचरण मुक्त बनाने की दिशा में 80 फीसदी काम हो चुका है। जल्दी ही यह काम पूरा होगा। दशकों से ये सिर्फ सपना ही था, पर हमने सबके सहयोग से इसे पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण काम कर लिया है। उन्होंने कहा हमने नगर निगम में हर क्षेत्र को लेकर काम किया है। उन्होंने कहा उदासीन आश्रम के पास के इलाके में जलभराव की समस्या का स्थाई निदान किया गया है। पक्के नालों के निर्माण से इस बार शहर में जलभराव की समस्या में बेहद कमी आई है।


बंद पड़े नाले का काम शुरू

मेयर ने बताया कि आदर्श संगीत महाविद्यालय के नाले का सालों से बंद पड़ा काम पूरा होने जा रहा है। रेलवे लाइन के नीचे से सीवर की पाइपलाइन डालने की अनुमति 8 साल से नहीं मिल सकी थी जिसे लगातार प्रयास करते हुए न सिर्फ अनुमति दिलाई, बल्कि पाइपलाइन डालने का काम भी पूरा कर लिया गया है। आने वाले एक साल के भीतर शहर में हर घर से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी सीवरेज सिस्टम से होगी। अभी तक 12 हजार कनेक्शन किये जा चुके हैं।सुलभ यातायात और पार्किंग की समस्या के निदान के लिए म्युनिसिपल स्कूल परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स निर्माण के लिए 100 करोड रुपए का टेंडर जारी हो गया है। साबूलाल मार्केट में भी पार्किंग और शॉपिंग कंपलेक्स बनेगा। ये दोनों ही काम साल-2025 में पूरे हो जाएंगे। स्वच्छता में हमें पिछले साल देश भर में 13वीं रैंक मिली। इस बार इसे टॉप-10 में लाने का प्रयास कर रहे हैं। सभी 48 वार्डों में मंगल भवन बनवाने का काम शुरू कर दिया गया है। 8 करोड रुपए की लागत से शहर के अन्य प्रमुख नालों का निर्माण कराया जा रहा है। 8 स्थानों पर संजीवनी क्लीनिक बनाए जा रहे हैं। 20 करोड़ रुपये की लागत से सड़कों को सुधारने और नया बनाने का काम लगातार जारी है। अटल पार्क में अनुभूति पार्क का निर्माण किया गया है। नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत शहर में बड़ी संख्या में पौधे लगाने, फॉगिंग मशीन खरीदने, पेवर ब्लॉक लगाने और चौराहों के सौंदर्यीकरण का काम भी हम करने जा रहे हैं। जल्दी ही शहर के बच्चों को टॉय ट्रेन की सौगात मिलेगी। लेहदरा नाका घाट का सौंदर्यीकरण भी होने जा रहा है। हमने तय किया है कि शहर के चौराहों और प्रमुख मार्गों पर सोलर लाइट लगवाए जाएं ताकि निगम का बिजली का बिल बचे और उस पैसे का उपयोग शहर के जरूरी निर्माण कार्यों में हो सके। शहर के मेधावी विद्यार्थियों को इसी 15 अगस्त से मेडल एवं डॉ. हरीसिंह गौर अवार्ड से भी हम सम्मानित करने जा रहे हैं। खिलाड़ियों को बड़ा मंच देने महापौर ट्रॉफी की शुरुआत की है। शहर की आधी आबादी की मदद करने नगर निगम में पिंक काउंटर की शुरुआत की है। मेयर हेल्पलाइन शुरू की। जिसके माध्यम से लोगों की समस्या का निदान घर बैठे ही किया जा रहा है।


कांग्रेसियों का काम सिर्फ गाल बजाना, संकल्प पत्र के हर बिंदु को हम साल दर साल करेंगे पूरा


महापौर ने कांग्रेस द्वारा की गई पत्रकारवार्ता को लेकर कहा कांग्रेसियों का काम सिर्फ गाल बजाना है। ये बात शहर की जनता बहुत अच्छे से जानती है। इसीलिए 48 में से मात्र 7 पार्षद ही कांग्रेस के चुनकर आ सके। उन्होंने हमारे संकल्प पत्र पर सवाल उठाए हैं। इसकी फिक्र हमें उनसे ज्यादा है। संकल्प पत्र पूरे 5 साल के लिये है। जिसे हम साल दर साल पूरा करेंगे। डेयरी विस्थापन में मात्र 20 रुपये वर्ग फीट में सभी पशुपालकों को पारदर्शिता से जमीन दी गई है। एलिवेटेड कॉरिडोर बनकर तैयार है। शहर के बाईपास की स्वीकृति पहले ही मिल चुकी है। 


उन्होंने कहा कि पार्किंग के लिए म्युनिसिपल स्कूल और साबूलाल मार्केट के लिए टेंडर जारी हो गया है। ट्रांसपोर्ट नगर बनकर तैयार है। बारिश बाद तुरंत यहां शिफ्टिंग होगी। 15000 लोगों को प्रधानमंत्री आवास देने का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। राजघाट बांध की ऊंचाई बढ़ाने के लिए नगर निगम बजट में 60 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। शहर का हर चौराहा सीसीटीवी कैमरे की नजर में है। हर वार्ड में हॉकर्स जोन बनाने के लिए जमीन चिन्हित की जा रही है। सुव्यवस्थित सुंदर झील इसी माह या अगले माह शहर को लोकार्पित की जाएगी। कांग्रेस के सारे आरोप बेबुनियाद हैं हमने जो भी संकल्प लिया है वे सभी 5 साल में पूरे होंगे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive