बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लाडली लक्ष्मी हो या कोई भी बहनों से जुड़ी योजना बंद नहीं होगी :CM मोहन यादव▪️ सीएम ने सागर के बिलहरा में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में बहनों से किया संवाद

लाडली लक्ष्मी हो या कोई भी बहनों से जुड़ी योजना बंद नहीं होगी :CM मोहन यादव
▪️ सीएम ने   सागर के बिलहरा में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में बहनों से किया संवाद




तीनबत्ती न्यूज : 26 मार्च ,2024
सागर : सागर के t विधानसभा क्षेत्र के बिलहरा में नारी शक्ति वंदन और भाई दूज कार्यक्रम में शामिल होने आए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भारतीय संस्कृति और परंपरा के अनुसार बहनों के द्वारा हमारे माथे पर लगाया जाने वाला टीका और हाथ में बांधा जाने वाला रक्षा सूत्र ही हमारी शक्ति का आधार  है ,जो हमें दुनिया की किसी भी शक्ति और अन्याय के खिलाफ लड़ने का साहस देता है। कांग्रेस वाले कहते लाडली लक्ष्मी योजना बंद हो जाएगी । मेरा कहना है कि  लाडली लक्ष्मी योजना हो या फिर कोई भी योजना बहनों से जुड़ी हो वह बंद नही होगी। 
___________
देखे : video: लाडली लक्ष्मी हो या कोई भी बहनों से जुड़ी योजना बंद नहीं होगी :CM मोहन यादव



___________

 उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि आवश्यकता पड़ने पर हमारी माताएं,  बहनें रणचंडी और भगवती दुर्गा के रूप में असुरी प्रवृत्ति रूपी अन्याय के खिलाफ लड़ने में भी सक्षम हैं। भारत और भारतीय संस्कृति दुनिया के लिए बहुत बड़ा रहस्य है, क्योंकि हमारी संस्कृति जैसी संस्कृति विश्व में किसी दूसरे देश की नहीं हो सकती। हमारे देश में माता को भगवान का रूप मानते हैं और उन्हें श्रद्धा और आस्था की मूर्ति के रूप में पूजते हैं। दुनिया में 200 से भी ज्यादा देश है, परंतु शायद ही कोई देश हो, जिसका नाम माता पर आधारित हो। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हमने साक्षात भगवान को तो नहीं देखा पर माता के रूप में भगवान को अवश्य देखते और पूजते है। चाहे वह देश की सीमा हो या समूची पृथ्वी , नदियों को भी हम मां के स्वरूप में ही पूजते हैं।




ऋषि - मुनियों की परंपरा वाले हमारे देश ने ही दुनिया को समय की गणना करना सिखाया, आज दुनिया की पहली वैदिक घड़ी महाकाल की नगरी उज्जैन में सुशोभित हो रही है। हमारे यहां सभी त्योहार, मंगल पर्व और तिथि के अनुसार ही मनाये जाते हैं। इसलिए हम त्यौहारों पर सभी को मंगलमयी शुभकामनाएं देते हैं। 
पीएम ने समझा महिलाओ का दर्द
उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बहनों के कष्टों को देखा और उन्हें दूर करने के हर संभव प्रयास किया। इसी कड़ी में उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत के पक्के मकान का सपना साकार कर रहे है। इसी प्रकार उन्होंने लाल किले से स्वच्छता का आगाज़ किया और घर-घर शौचालय बनवाकर माताओं, बहनों की परेशानी दूर की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में चलाई जा रही योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित करने के लिए कार्य किया। इसी कार्य को करने में मैं और मेरी पूरी सरकार भी कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी की योजनाओं को शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों तक पहुँचाने का कार्य भी म .प्र. सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि बहनों से संबंधित कोई भी योजना बंद नहीं होगी ।सभी को निरंतर चालू रखा जाएगा। मुख्यमंत्री डा. यादव ने कहा कि जहां प्रधानमंत्री श्री मोदी महिलाओं के हितार्थ कार्य कर रहे है, वहीं राज्य सरकार भी महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 



इसी कड़ी में सागर में वीरांगना रानी अंवती बाई शासकीय विश्वविद्यालय का शुभारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति 2020 को लागू करने वाला मध्य प्रदेश देश में अग्रणी राज्य बना है। नई शिक्षा नीति में महापुरूषों की जीवनी को स्कूली पाठयक्रम में शामिल कर नये शिक्षा सत्र से प्रारंभ किया जा रहा है। मुख्यमंत्री डा. यादव ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के लोकसभा चुनाव में 400 पार के सपने को पूरा करने के लिए सागर की लाड़ली बहन श्रीमती लता वानखेडे़ को भारी मतों से विजयी बनाने का संकल्प भी दिलाया। 



सरकार नारी सम्मान एवं उनको समृद्ध व कुशल बनाने  में जुटी : गोविंद राजपूत

मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि 
जब जब महिलाएं आगे आई है, देश में नई लहर आई है, सरकार बनाने में महिलाओं की अहम भूमिका है। नारी को समृद्ध खुशहाल बनाने के लिए सरकार पूर्ण रूप से संकल्पित है। मध्य प्रदेश  सरकार नारी सम्मान एवं उनको समृद्ध व कुशल बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। जिसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा महिला आधारित अनेक योजनाएं संचालित कर उनकोलाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है। 
 उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा माताओं, बहनों के लिए उज्जवला योजना प्रारंभ की गई। वहीं गर्भकाल से लेकर प्रसव काल तक बहनों को लाभान्वित करने का कार्य भी सरकार द्वारा किया जा रहा है। खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा माता- बहनों को घर के बाहर पानी लेने न जाना पड़े, इसके लिए उन्होंने नल जल योजना के माध्यम से हर घर जल टोटी के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का कार्य भी किया जा रहा है। 



इस अवसर पर  लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेडे़ ने कहा कि आज देश में डबल इंजन की सरकार चल रही है, जिससे सभी के साथ महिलाओं का भी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर महिलाओं को आर्थिक,सामाजिक रूप से आत्म निर्भर बनाने के लिए कार्य कर रही है। 




ये रहे मोजूद
इस अवसर पर  पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह, विधायक शैलेन्द्र् जैन,  प्रदीप लारिया,  वीरेन्द्र लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष  हीरसिंह राजपूत तथा  जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, श्रीमती सविता राजपूत, श्रीमती सुधा जैन, श्रीमती संध्या भार्गव,  श्री अरूणादय चौबे,  प्रभुदयाल पटेल, ज्योति दुबे, श्रीमती कमलेश्वर रानी, श्रीमती सीता ओंकार सिंह, अंजना जैसवाल, रानी पटेल, शारदा बाई खटीक, याकृति जडिया, नेहा दुबे सहित बडी संख्या में लाड़ली बहनें मौजूद थी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव का लाड़ली बहनों द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। स्व सहायता समूह की महिला सदस्यों द्वारा उनके द्वारा बनाये गए उत्पादों को मुख्यमंत्री डा. यादव को भेंट किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डा. यादव का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया स्वागत



मुख्यमंत्री डा श्री मोहन यादव के सागर लोकसभा क्षेत्र के ग्राम बिलहरा पहुंचने पर पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह ने पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका आत्मीय अभिनंदन किया।


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________









Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive