बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पुलिस के पांच हजार आवास बनांने सरकार प्रतिबद्ध : गृहमन्त्री

पुलिस के पांच  हजार आवास  बनांने सरकार प्रतिबद्ध : गृहमन्त्री
सागर। सर्वहारा वर्ग का विकास करना ही सरकार का लक्ष्य है साथ ही पुलिस महकमे की समस्याओं का निराकरण करना सरकार का वचन है उक्त विचार मध्यप्रदेष पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम, भोपाल द्वारा 4 करोड़ 64 लाख की लागत से नवनिर्मित 40 आवास गृह थाना मकरोनिया परिसर का लोकार्पण समारोह में शनिवार को प्रदेष के गृह, जेल, तकनीकी षिक्षा, कौषल विकास एवं रोजगार, लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री बाला  बच्चन ने व्यक्त किए।  इस अवसर पर प्रदेष के राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत, प्रदेष के कुटीर ग्रामोद्योग, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग, मंत्री  हर्ष यादव श्रीमती सुषीला रोहित, श्रीमती रेखा चौधरी, बण्डा विधायक  तरवर सिंह लोधी, पूर्वमंत्री सुरेन्द्र चौधरी, मोनी केशरवानी,सुरेंद्र सुहाने कमिष्नर  आनंद कुमार शर्मा, आईजी  सतीष कुमार सक्सेना सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा गणमान्य नागरिक मौजूद थे।  
       श्री बच्चन ने उप नगरीय क्षेत्र मकरोनिया थाना परिसर में मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मध्यप्रदेष पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम, भोपाल द्वारा नवनिर्मित 8 एवं 32 आवास गृहों का लोकार्पण करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में पुलिस की जो भी समस्याएं होगी वह पूरी की जाएगी उन्हांेने महिला पुलिस कर्मियों के लिए यह आवास व्यवस्था मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि सरकार आने वाले समय में 5 हजार आवास पुलिस विभाग के लिए बनाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की अथक मेहनत और प्रयास से आपका विष्वास प्राप्त किया है।
कार्यक्रम में  नवकरणीय ऊर्ज मंत्री  हर्ष यादव ने कहा कि जब हम सब सोते है तब हमारे पुलिस भाई और बहनें प्रहरी बनकर हमारी रक्षा करते है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने साप्ताहिक अवकाष देकर देष में नये अध्याय की शुरूआत की है।  
कार्यक्रम में प्रदेष के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा कि हमारे पुलिसकर्मी रात-दिन कार्य करते है और दीपावली, होली, ईद जैसे महत्वपूर्ण त्यौहारों पर भी अपने परिवार से दूर रहकर आपकी सुरक्षा में लगे रहते है। उन्होंने कहा कि अयोध्या जैसे मामले में हमारे सागर सहित प्रदेष की पुलिस एवं सभी वर्गाें के लांेगों ने जो शांति का परिचय दिया वह इतिहास के पन्नों पर अंकित होगा। आईजी श्री सतीष कुमार सक्सेना ने स्वागत भाषण एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक  पीएल प्रजापति ने किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive