आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

शनिवार, 10 अक्तूबर 2020

सागर : डंपरो की चेकिंग , अवैध वसूली, एसपी ने मौके पर किया निलंबित प्रोवेशनरी सब इंस्पेक्टर को

सागर : डंपरो की चेकिंग , अवैध वसूली, एसपी ने मौके पर किया निलंबित प्रोवेशनरी सब इंस्पेक्टर को


सागर। सागर जिले में फोरलेन पर वाहनों की चेकिंग के नाम पर  पुलिस की अवैध वसूली का मामला सामने आया है। जिले के देवरी थाना क्षेत्र में पदस्थ प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर विवेक शर्मा  बिना किसी आदेश के रेत से भरे  डम्परों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक डंपर चालक से 50 हजार रुपये मांगे तो उसने त्रस्त होकर सीधा एसपी अतुल सिंह को फोन लगाया दिया और बात करा दी। एसपी ने उसे फोन पर ही निम्बित करते हुए प्रोबेशन पीरियड में कार्यवाई करने के आदेश दिए।  

बताया जाता है कि प्रोवेशनर एसआई विवेक शर्मा  देवरी से 10 किलोमीटर दूर डोंगर सलैया रोड पर रेत डंफर वालो से वाले से 50 हजार रुपयों की मांग कर रहे थे । इस बात की शिकायत मौके से ही ट्रक वालों ने सागर पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह से कर दी है । कुछ लोगो ने वीडियो आडियो भी मौके से बनाये। और एसपी से चर्चा की ।  इस हरकत से  नाराज  पुलिस अधीक्षक ने उन्हें निलंबित करते हुए 5 मिनट में मौका खाली करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि यदि उन्होंने 5 मिनट में मौका नहीं छोड़ा तो वे उन्हें 151 में गिरफ्तार भी करवा देंगे । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


वायरल आडियो में पुलिस अधीक्षक ने पूछा कि  प्रोबेशन पीरियड में  बिना किसी आदेश के  वगैर वह किस आधार पर ट्रकों की जांच पड़ताल कर रहे है। जब एसपी ने उनसे सवाल किया तो इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाए । एसआई विवेक शर्मा का कहना था कि उनके सामने से रेत से भरे ट्रक जा रहे थे जिस पर उन्होंने कार्रवाई की है I परवीक्षा अवधि में इस तरह की मनमानी कार्रवाई पर एसपी सिंह ने इस मामले की शिकायत पुलिस मुख्यालय में करने साथ ही प्रोबेशन पीरियड में नौकरी से हटवाने की कार्रवाई करने की भी बात कही है I पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने यहाँ तक कह दिया कि तुम पुलिस विभाग के नाम पर कलंक हो। 
मोके पर बनाये वीडियो में सब इंस्पेक्टर विवेक शर्मा किसी भी तरह की जानकारी भी नही दे रहे थे। एक पुलिस आरक्षक भर मौजूद था। वे अपने निजी वाहन से चेकिंग करने पहुचे थे। तीन रेत से भरे डंपर रोके हुए थे। 



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive