मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

रविवार, 4 अक्तूबर 2020

साप्ताहिक भविष्यफल: दिनांक 5 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक @ ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल पाण्डेय

साप्ताहिक भविष्यफल:  दिनांक 5 अक्टूबर  से 11 अक्टूबर तक

@ ज्योतिषाचार्य  पंडित अनिल पाण्डेय


जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक भविष्यफल में बता चुका हूं यह भविष्यफल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि भविष्यफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक भविष्यफल में सबसे पहले हम आपको इस सप्ताह के व्रत एवं त्यौहार के बारे में बताएंगे ।उसके उपरांत विभिन्न प्रकार के दिवस एवं जयंतीयों के बारे में बताएंगे। इसके उपरांत सर्वार्थ सिद्धि योग एवं भद्रा के बारे में भी बताएंगे। सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।
इस सप्ताह 5 अक्टूबर को गणेश चतुर्थी का व्रत है।  5 तारीख को ही विश्व आवास दिवस एवं रानी दुर्गावती की जयंती भी है । रानी दुर्गावती महाकौशल क्षेत्र की सोलहवीं शताब्दी की एक बड़ी प्रभावशाली रानी हुई हैं। जिन्होंने अकबर के सेना से  दो बार टक्कर ली तथा अकबर की सेना को पहली बार हराया भी । इनका जीवन परिचय कुछ कुछ महारानी लक्ष्मीबाई से मिलता जुलता है। 8 अक्टूबर को वायु सेना दिवस एवं विश्व  दृष्टि दिवस भी है । 10 तारीख को राष्ट्रीय डाक दिवस एवं विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस है।
सर्वार्थ सिद्धि योग एक ऐसा समय काल है जिसमें किए हुए कार्यों की सफल होने की संभावना बढ़ जाती है ।यह 6 अक्टूबर को सूर्योदय से 3:36 दिन तक है। 7 तारीख को सूर्योदय से रात अंत तक है। 9 तारीख को 8:09 से रात अंत तक है ।11 तारीख को सूर्योदय से 8:46 रात तक है। इस सप्ताह 11 तारीख को रवि पुष्य नक्षत्र है जिसमें जड़ी-बूटी के कार्य या विभिन्न प्रकार के मंत्रों को सिद्ध करने का कार्य किया जाता है।
भद्रा का समय खराब समय माना गया है इस समय में कोई शुभ काम नहीं किए जाते हैं ।5 को 00 बजे से 7:04 प्रातः तक, 8 तारीख को 11:30 दिन से 11:50 रात तक, 11 तारीख को 11:21 रात से 12 तारीख के 10:54 भद्रा है।
इस सप्ताह के समस्त सामान्य जानकारियां हमने दे दी हैं ।आइए मुख्य विषय साप्ताहिक राशिफल के बारे में आपको बताते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल


मेष राशि के जातकों के लिए 5 तारीख अच्छी है । 6, 7,8, 9  10 तारीख के दोपहर के तक का समय भी ठीक है। नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अच्छा चल रहा है ।  इनका प्रशासन  बहुत अच्छा रहेगा ।स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु कोई एक्सीडेंट हो सकता है ।मेष राशि के सभी जातकों को इस सप्ताह भाग्य से बहुत मदद मिलेगी ।शत्रु परास्त हो जाएंगे। पुत्र पुत्रियों से सुख मिलेगा ।कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है। परंतु जो थोड़ी बहुत कमियां है उनको दूर करने के लिए मंगल के मंत्र का जाप करें ।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल


वृष राशि के जातकों के लिए 5 तारीख खराब है। 6 और 7 तारीख अति उत्तम है। वृष राशि के जातकों को अपने सभी कार्य  6 एवं 7 तारीख को कर लेने चाहिए। आठ नौ दस भी ठीक है ।10 तारीख के दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख अति उत्तम है। कुल मिलाकर वृष राशि के जातकों को अपने सभी लंबित कार्यों को 6 एवं 7 तारीख तथा 10 तारीख की दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख के बीच में करने का प्रयास करना चाहिए। इस सप्ताह आपको  भाग्य से मदद मिल सकती है ।कुछ ऐसे कार्य जिनके बारे में आपको कोई उम्मीद नहीं थी उनमें आप एकाएक सफल हो सकते हैं । आपकी और आपके पत्नी का स्वास्थ थोड़ा कम अच्छा रहेगा। अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो आपकी जनता में लोकप्रियता कम हो सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि आप राहु के मंत्र का जाप करें या किसी ब्राह्मण से राहु के मंत्र का जाप कराएं।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए 5 अक्टूबर का दिन ठीक है ।परंतु 6 एवं 7 अक्टूबर का दिन ठीक नहीं है। 8 9 एवं 10 की दोपहर तक का समय अत्यंत अच्छा है ।10 की दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख भी ठीक है । अगर आपकी पत्नी या पति पूर्व से अस्वस्थ है तो उनके ठीक होने का समय आ गया है ।अब उनका स्वास्थ्य धीरे धीरे करके उत्तम हो जाएगा ।   वाहन से एवं अपने अधिकारी से सतर्क रहें ।  ये दोनों कभी भी गडबड कर सकते हैं । जनप्रतिनिधियों को जनता में  सम्मान मिलेगा । पुत्र पुत्रियों से आपको सुख मिलेगा । स्वास्थ्य के प्रति  सतर्क रहें एवं चिकित्सक से परामर्श लेते रहे । घर से निकलने के पहले माता पिता के चरण स्पर्श करके ही निकले।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए पांच एवं 7 तारीख उत्तम है । 8 9 एवं 10 खराब है ।10 की दोपहर के बाद से एवं 11 बहुत अच्छी है। जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताहअच्छा है । भाग्य सामान्य है। छात्रों का पढ़ने में मन कम लगेगा। पत्नी या पति को कष्ट होने की संभावना है । स्वास्थ्य उत्तम है। घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं । शनिवार को बंदरों को केले खिलाएं ।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा है ।  6 एवं 7 तारीख अति उत्तम है। 8, 9 एवं 10 के दोपहर तक धन प्राप्ति हो सकती है । 10 की दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख अच्छी नहीं है। कर्मचारियों को अपने प्रशासन से अच्छा सहयोग मिलेगा । जनता में सिंह राशि के जनप्रतिनिधियों की छवि को खराब करने का प्रयास किया जाएगा। पुत्र पुत्रियों से अत्यंत सुख मिलेगा छात्रों का पढ़ाई में बहुत मन लगेगा । शत्रु का विनाश हो सकता है। केतु के मंत्र का जाप करें या किसी अच्छे ब्राह्मण से जाप करवाएं।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह  ठीक है । 5 तारीख कम ठीक है  6 एवं 7 तारीख अच्छी है । 8 नौ एवं दस तारीख अच्छी है । 11 तारीख भी ठीक है । शासकीय कार्य करवाने के लिए 6 , 7 , 8, 9 एवं 10 की दोपहर तक प्रयास करें  । धन प्राप्ति के लिए 10 एवं 11 का उपयोग करें । जनप्रतिनिधियों को जनता में  सम्मान मिलेगा । भाग्य के भरोसे काम नहीं होंगे। काम के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। पार्वती मां को लाल फूल  चढ़ाएं।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 5 तारीख अत्यंत अत्यंत अच्छी है। 6 एवं  7 तारीख कम ठीक है । 8 9 एवं 10 अच्छी हैं ।10 की दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख अत्यंत अच्छी है। इस तारीख में आप अपने सभी लंबित कार्य पूर्ण कर सकते हैं । ठेकेदार भाइयों को चाहिए कि वे 10 की दोपहर और 11 तारीख को अपने सभी बिलों को पास करवाने के लिए प्रयास करें ।उनके कार्य हो जाएंगे ।जनप्रतिनिधियों को जनता से कोई एकाएक बड़ा समर्थन मिलेगा । शत्रु परास्त होंगे। भाग्य सामान्य रहेगा । गुरुवार का व्रत करें तथा गुरु का जाप किसी अच्छे ब्राह्मण से करवाएं । पीली वस्तुओं का दान करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 5 तारीख ठीक नहीं है ।6 और 7 बहुत अच्छी है ।8 ,नव, एवं 10 की दोपहर तक कम ठीक है। तथा 10 की दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख अत्यंत अच्छी है। वृश्चिक राशि वालों के लिए  10 एवं 11 तारीख को भाग्य साथ देगा। पत्नी या पति को पीड़ा हो सकती है। धन की आवक होगी। भाग्य की स्थिति कम सामान्य रहेगी । काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक रहेगा। 5 तारीख अच्छी है। परंतु 6 और 7 कम ठीक है। 8 9 एवं 10 की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है । 10 की दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख ठीक नहीं है । वाहन एवं बिजली के प्रति सावधान रहें । जनप्रतिनिधियों को जनता में इस सप्ताह सम्मान कम मिलेगा ।भाग्य सामान्य साथ देगा । पुत्र पुत्रियों को खूब फायदा होगा तथा उनका प्यार भी आपको खूब मिलेगा। शनिदेव की पूजा करें।
चंद्र राशि के अनुसार धनु राशि पर साढ़ेसाती चल रही है। अगर विशेष बाधा आ रही हो तो किसी अच्छे ब्राह्मण से साढ़ेसाती का उपाय करवाएं।

 मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपके लिए पांच छे एवं 7 तारीख अच्छी है। 8 9 एवं 10 की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है ।10 की दोपहर के बाद से एवं 11 तारीख अत्यंत शुभ है ।इस सप्ताह भाग्य आपका प्रबल है। शासन में आपको सम्मान मिलेगा। बच्चों को कष्ट रहेगा। शत्रु आपको कष्ट दे सकते हैं। बंधुओं के स्नेह में कमी हो सकती है। आपको इस सप्ताह शासन से प्रतिष्ठा मिलेगी। मंगलवार को भगवान बजरंगबली के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें।
चंद्र राशि के अनुसार मकर राशि पर साढ़ेसाती चल रही है। अगर विशेष बाधा आ रही हो तो किसी अच्छे ब्राह्मण से साढ़ेसाती का उपाय करवाएं।

कुंभ राशि का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है ।विशेषकर 6 एवं 7 तारीख विशेष अच्छी है। शासन से संबंध ठीक रखने का प्रयास करें ।जनप्रतिनिधियों का जनता में विश्वास कम होगा। वाहन दुर्घटना से आप बाल बाल बचेंगे। भाग्य सामान्य है।धन आने की संभावना है। केतु का जाप करें।
चंद्र राशि के अनुसार कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती चल रही है। अगर विशेष बाधा आ रही हो तो किसी अच्छे ब्राह्मण से साढ़ेसाती का उपाय करवाएं।

मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 5 6 एवं 7 तारीख ठीक है। 8 9 एवं 10 के दोपहर तक बहुत अच्छा है । दस की दोपहर और11 भी ठीक है। शासन एवं प्रशासन में आपका संबंध बहुत अच्छा रहेगा। धन आएगा। बंधुओं से संबंध ठीक नहीं रहेगा। रोग ठीक होंगे। जनता को जनप्रतिनिधियों पर विश्वास नहीं रहेगा ।कुऐं के कछुए को लाई खिलाए ।गणेश जी की पूजा करें।
यह साप्ताहिक राशिफल केवल एक रास्ता दिखाता है ।जिस पर चलकर आप सफलता जल्दी प्राप्त कर सकते हैं। परंतु कार्य आपको ही करना होगा ।ईश्वर उन्हीं की मदद करता है जो अपनी मदद स्वयं करते हैं।
ईश्वर आपको निरंतर सफल करें। इसी प्रार्थना के साथ आज का साप्ताहिक राशिफल यहीं समाप्त होता है
जय मां शारदा

साप्ताहिक भविष्यफल देखे यूट्यूब पर 

यूट्यूब  की लिंक 


निवेदक- ज्योतिषाचार्य   पंडित अनिल पाण्डेय,
स्टेट बैंक कॉलोनी, मकरोनिया ,सागर

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive