सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2020

सुरखी उपचुनाव: पहले दिन किसी ने नही भरा पर्चा ★ व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण, वोटिंग के एक दिन पहले होंगे मतदान केंद्र सेनेटाईज

सुरखी उपचुनाव:  पहले दिन किसी ने नही भरा पर्चा ★ व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण, वोटिंग के एक दिन पहले होंगे मतदान केंद्र सेनेटाईज

सागर । सागर जिले के 37-सुरखी विधानसभा उपचुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नाम निर्देशन - पत्र जमा कराने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई । नामांकन की प्रक्रिया के पहले दिन किसी भी अभ्यर्थी ने नाम निर्देषन-पत्र जमा नहीं किया । नाम निर्देशन-पत्र जमा कराने की प्रक्रिया राहतगढ़ स्थित अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में आगामी 16 अक्टूबर तक (शासकीय अवकाश को छोड़कर) पूर्वान्ह 11 से दोपहर 3 बजे तक चलेगी

व्यय प्रेक्षक ने सुरखी रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय का किया निरीक्षण

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री विकासचंद करोल (आईसीएएस-2015) ने आज राहतगढ़ में रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री रमेष पाण्डे मौजूद थे।
व्यय प्रेक्षक श्री करोल ने निरीक्षण के दौरान निर्देष दिए कि आरओ कार्यालय से 100 मीटर के दायरे में आपराधिक गतिविधियों में संलग्न एवं ऐसे अन्य कोई भी व्यक्ति को प्रवेष न करने दें। उन्होंने बताया कि नामांकन के समय अभ्यर्थी के साथ 100 मीटर के दायरे में केवल  दो व्यक्ति प्रवेष करेंगे। दो वाहन ही नामांकन के समय अभ्यर्थी उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने नाम निर्देषन-पत्र जमा करने की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी चुनाव आयोग के निर्देषानुसार कराने के निर्देष दिए। मीडियाकर्मी भी 100 मीटर के दायरे में प्रवेष नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का अक्षरषः पालन कराने के निर्देष भी दिए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट




मतगणना के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों को दिया गया प्रषिक्षण

मतगणना के लिए मतगणना अधिकारियों और कर्मचारियों का प्रषिक्षण महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में शुक्रवार को संपन्न हुआ।
प्रषिक्षण के नोडल अधिकारी श्री वाय.पी. सिंह ने बताया कि मतगणना कर्मियों का प्रषिक्षण दो पालियों में अलग-अलग कक्षों में आयोजित किया गया। प्रषिक्षण में मतगणना से संबंधित जानकारी को विस्तार से बताया गया। उन्होंने बताया कि प्रषिक्षण में ईव्हीएम एवं वीवीपेट मषीन की सीलिंग एवं गणना के बारे में भी बताया गया। प्रषिक्षण में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए राज्य शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का अक्षरषः पालन किया गया।

मतदान दिवस के पूर्व प्रत्येक मतदान केंद्र को किया जाएगा सेनेटाईज
सेक्टर स्तर पर सेक्टर हेल्थ रेगुलेटर भी हैं नियुक्त


  भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार सुरखी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में कोविड-19 से सम्बन्धित समस्त गाइड लाइन्स का पालन करना अनिवार्य हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार, प्रत्येक मतदान केंद्र को मतदान दिवस के एक दिन पूर्व सेनेटाईज किया जाएगा। मतदान दिवस पर प्रत्येक मतदान केंद्र के बाहर थर्मल स्केनर, साबुन, पानी तथा हेण्ड सेनेटाईजर की व्यवस्था रहेगी। साथ ही बिना मास्क वाले मतदाताओं के लिए रिजर्व मास्क तथा हेण्ड ग्लव्ज उपलब्ध कराये जाएंगे।
प्रथम बार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तय मानकों से अधिक तापमान आने पर द्वितीय बार जाँच की जाएगी।इसके बाद भी तापमान अधिक आता है तो ऐसे वोटर्स को टोकन अथवा प्रमाण पत्र दिया जाएगा और उसे कहा जाएगा कि वह मतदान के अंतिम दौर में अंतिम दौर में आये। अंतिम दौर में कोविड-19 के प्रतिरोधक उपायों का अनिवार्यतः पालन कराने के साथ ऐसे वोटर्स से मतदान कराया जाएगा।
निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा विधानसभा क्षेत्र 37- सुरखी में निर्धारित किए गए सेक्टर स्तर पर सेक्टर हेल्थ रेगुलेटर भी नियुक्त किए गए हैं, जो उनके कार्य क्षेत्र के अंदर कोविड-19 के अंतर्गत की गई व्यवस्थाओं की निगरानी रखेंगे एवं स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करेंगे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

Archive