अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 4 अक्तूबर 2020

राशन मित्र की आधार सीडिंग मे लापरवाही दो ग्राम पंचायत सचिव हुए निलंबित

राशन मित्र की आधार सीडिंग मे लापरवाही दो ग्राम पंचायत सचिव हुए निलंबित

सागर। जिला पंचायत सागर के सीईओ इच्छित गढ़पाले ने  जिला खाद्य नियंत्रक के प्रतिवेदन पर राशन मित्र पोर्टल पर आधार सीडिंग का कार्य लक्ष्य के अनुरूप नही मिलने  जिले की बण्डा जनपद  की  बीजरी  ग्राम पंचायत और राहतगढ़ जनपद की काँचरी ग्राम पंचायत के सचिव को निलंबित कर दिया है। उन्हीने कहा कि 5 तारीख तक  सभी ग्राम पंचायतो  में सीडिंग पूरी नही हुई  तो कार्यवाई  की जाएगी।

जिला खाद्य नियंत्रक सागर द्वारा प्रस्तुत जनपदवार एम राशन मित्र पोर्टल, पर राशन प्राप्त कर रहे हितग्राहियों की आधार सीडिंग की प्रगति के अवलोकन करने पर पाया गया कि ग्राम पंचायत बीजरी जनपद पंचायत बंडा अंतर्गत लक्ष्य 147 के विरूद्ध मात्र 26 हितग्राहियों की आधार सीडिंग की गई है, जो कि लक्ष्य का मात्र 17 प्रतिशत है। जबकि उपरोक्त कार्य हेतु विगत एक माह से नियमित रूप से जिला/जनपद पंचायत द्वारा समयावधि मे ंकार्य पूर्ण करने हेतु समय-समय पर निर्देशित किया गया है। उपरोक्त कार्य में लापरवाही बरतने हेतु श्री गनपत सिंह, सचिव ग्राम पंचायत बीजरी को दोषी पाया गया है। श्री गनपत का उक्त कृत्य पदीय दायित्वों एवं कत्र्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही व उदासीनता बरतने के साथ-साथ वरिष्ठ कार्यालय के आदेशों/निर्देशों की अवहेलना एवं उक्त महत्वपूर्ण कार्य में रूचि न लेने को प्रदर्शित करता ह।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


जिला खाद्य नियंत्रक सागर द्वारा प्रस्तुत जनपदवार एम राशन मित्र पोर्टल, पर राशन प्राप्त कर रहे हितग्राहियों की आधार सीडिंग की प्रगति के अवलोकन करने पर पाया गया कि ग्राम पंचायत कांचरी जनपद पंचायत राहतगढ़ अंतर्गत लक्ष्य 258 के विरूद्ध मात्र 23 हितग्राहियों की आधार सीडिंग की गई है, जो कि लक्ष्य का मात्र 8 प्रतिशत है। जबकि उपरोक्त कार्य हेतु विगत एक माह से नियमित रूप से जिला/जनपद पंचायत द्वारा समयावधि मे ंकार्य पूर्ण करने हेतु समय-समय पर निर्देशित किया गया है। उपरोक्त कार्य में लापरवाही बरतने हेतु श्री नवल किशोर चैबे, सचिव ग्राम पंचायत कांचरी को दोषी पाया गया है। श्री चैबे का उक्त कृत्य पदीय दायित्वों एवं कत्र्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही व उदासीनता बरतने के साथ-साथ वरिष्ठ कार्यालय के आदेशों/निर्देशों की अवहेलना एवं उक्त महत्वपूर्ण कार्य में रूचि न लेने को प्रदर्शित करता है।
श्री इच्छित गढ़पाले, मुख्य कार्यपाालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा बताया गया कि यदि 5 तारीख तक यदि समस्त ग्राम पंचायतों द्वारा शत प्रतिशत एम राशन मित्र पोर्टल पर राशन प्राप्त कर रहे, हितग्राहियों की आधार सीडिंग नहीं की जाती है, तो इस प्रकार की और भी कार्यवाहियां की जावेगी।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive