मंगलवार, 22 मार्च 2022

अखिल भारतीय असाटी समाज ने मंत्री भूपेंद्र सिंह का किया अभिनंदन★ खुरई में असाटी समाज के सामुदायिक भवन की स्वीकृति

अखिल भारतीय असाटी समाज ने मंत्री भूपेंद्र सिंह का किया अभिनंदन
★ खुरई में असाटी समाज के सामुदायिक भवन की स्वीकृति


खुरई। अखिल भारतीय असाटी समाज की ओर से यहां आयोजित एक भव्य समारोह में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह का उत्कृष्ट मंत्री अवार्ड मिलने पर नागरिक अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने खुरई में असाटी समाज के भवन के लिए भूमि तथा निर्माण हेतु राशि आवंटित करने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए।
ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि धर्म, संस्कृति और परंपराओं से जुड़कर चलने वाला समाज का बंधन सबसे मजबूत बंधन होता है। मध्यप्रदेश में छोटे-छोटे व्यवसायों से जुड़े असाटी समाज ने अपनी मेहनत, सेवाभावना और मिलनसारिता से अपनी पहचान बनाई है। सबसे घुलमिल कर शांति और सद्भाव से रहना इस समाज की विशेषता और सफलता की कुंजी है। उन्होंने कहा कि हमें ईश्वर ने मानव जीवन दिया है जिसमें हम सेवा और कल्याण के कार्य कर सकें। इससे समाज के लाभ के साथ मन और आत्मा को संतोष मिलता है। जीवन में एक वृक्ष लगाने से ही सबको जीवन में छाया, फल, जल संग्रहण सब मिल जाता है। इसलिए अपनी क्षमतानुसार समाज के लिए कुछ छोटा बड़ा अच्छा कार्य करते रहें।




मंत्री भूपेंद्र सिंह ने समाज को संदेश देते हुए कहा कि हमारे किए हुए सभी कामों का बही खाता ईश्वर के पास रहता है। हमें जीवन में ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे बाद में कठिनाइयों और पश्चाताप करना पड़े। वाणी का संयम, मधुरता और श्रेष्ठ शब्दों का चयन जीवन में आगे बढ़ने के सूत्र हैं। यह सारे संस्कार भारत भूमि और हिंदू संस्कृति की विशेषताएं हैं। देश में मुगल आए, अंग्रेज आए और चले गये लेकिन हमारी संस्कृति अक्षुण्ण रही जिसको पूरी दुनिया स्वीकारती है। यह भारत की धर्म और संस्कृति का ही जादू है कि हमारे नेता नरेंद्र मोदी जी को आज पूरी दुनिया सबसे मजबूत नेता के रूप में



मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमारे पास कोई भी व्यक्ति भाव, अभाव और प्रभाव इन तीन कारणों से ही आता है। किसी अभाव से आए आगंतुक की मदद करने में हम सक्षम न भी हों तब भी हम उससे प्रेम के दो शब्द तो बोल ही सकते हैं। कोई हमारे प्रभाव के कारण आज तो अभिमान नहीं करना चाहिए। मंत्री श्री सिंह ने असाटी समाज के भवन की स्वीकृति के साथ ही खुरई के ब्रजमोहन मंदिर का शेष जीर्णोद्धार कार्य भी शीघ्र कराए जाने की घोषणा मंच से की।
कार्यक्रम को प्रेमप्रकाश असाटी, असाटी समाज के राष्ट्रीय संरक्षक अशोक गुप्ता, राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र असाटी, दमोह नगरपालिका की पूर्व अध्यक्ष मालती असाटी, बंडा के मुरारी लाल असाटी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में श्रीमती शशि असाटी, समाज के युवा अध्यक्ष अंकुर असाटी, मनोहरलाल असाटी, विवेक असाटी, प्रेमप्रकाश, रामशंकर व उमाशंकर असाटी, ओमप्रकाश असाटी, पवन असाटी सहित खुरई की लगभग पूरी असाटी वैश्य समाज ऑडिटोरियम में उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार धर्मेंद्र असाटी ने किया।

एक करोड़ की लागत से बनेगी चंदेल वार्ड में लिंक रोड, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भूमिपूजन किया

खुरई। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज यहां के भगवान दास चंदेल वार्ड में शासकीय अस्पताल से आवास कालोनी को जोड़ने वाली लिंक रोड का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य आरंभ कराया। नगरपालिका खुरई द्वारा एक करोड़ रुपए की लागत से बनाई जा रही इस बहु उपयोगी सड़क के भूमिपूजन समारोह में अपने संक्षिप्त उद्बोधन में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने स्थानीय निवासियों से कहा कि आप सभी की इच्छा के अनुरूप यह लिंक रोड बनाई जा रही है जिससे आपको शीघ्र आवागमन में बहुत सुविधा होगी। कार्यक्रम स्थल पर मंत्री श्री सिंह ने स्थानीय निवासियों की समस्याओं को भी सुना और निराकरण के लिए संबधित अधिकारियों को उचित निर्देश दिए।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense