रविवार, 20 मार्च 2022

क्षेत्र के हर गांव व शहर में खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर- मंत्री भूपेंद्र सिंह★ मंत्री ट्राफी बैडमिंटन प्रतियोगिता-2022 का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

क्षेत्र के हर गांव व शहर में खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर- मंत्री भूपेंद्र सिंह
★ मंत्री ट्राफी बैडमिंटन प्रतियोगिता-2022 का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

खुरई। मेरी कोशिश है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के हरेक गाँव और नगर में छात्र छात्राओं, बच्चों के लिए विभिन्न खेलों की सुविधाएं उपलब्ध हों ताकि उनका उचित शारीरिक, मानसिक विकास हो सके साथ ही क्षेत्र से खेल प्रतिभाएं निकल कर अपना नाम कर सकें। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यह विचार  खुरई में मंत्री ट्राफी बेडमिंटन प्रतियोगिता- 2022 के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में व्यक्त किए। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिस उद्देश्य से यह बैडमिंटन कोर्ट बनवाया था लह ऐसी प्रतियोगिताओं से सार्थक हो रहा है। खुरई में इंडोर आउटडोर स्टेडियम, महिलाओं पुरुषों के लिए अलग अलग जिम, पार्क बनाने के कार्य निरंतर किए जा रहे हैं जिससे सभी फिट रह सकें। क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे सभी खेलों की सुविधाओं का प्रावधान भी रखा गया है। किला मैदान की लाल मुरम हटवा कर ग्रीन ग्रास लगवाई गई है जिसमें नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए आवश्यक लाइटिंग का काम जल्दी ही पूरा हो जाएगा। ड्राइविंग स्कूल ट्रेनिंग सेंटर के लिए भी जगह चिन्हित की गई है। 

मंत्री श्री सिंह ने बताया कि मालथौन और बांदरी में भी जिम और आधुनिक स्टेडियम बनाए गये हैं जिनमें इंडोर गेम्स की भी सुविधाएं भी की जा रही हैं।  यहां भी गर्ल्स जिम अलग बनाए जाएंगे। खेल और शिक्षा एक साथ चले तो दोनों की गुणवत्ता बेहतर होती है। 

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंत्री ट्राफी बैडमिंटन प्रतियोगिता  की छह कैटेगरी के विजेताओं को 7000 हजार रु नगद, शील्ड, मेडल व प्रमाणपत्र प्रदान किए।  उपविजेताओं को 5000 नगद रु के साथ शील्ड, मेडल व प्रमाणपत्र दिए गये। अंतिम परिणामों में अंडर-19 बालक वर्ग में कृष्णा गौर बादरी विजेता व इंद्रभूषण गौर उपविजेता रहे। अंडर-19 बालिका वर्ग में मोनिका दुबे विजेता व माही जैन बांदरी उपविजेता रहीं। ओपन बालक वर्ग में साहिल अरोरा विजेता रहे व अरविंद सिसोदिया मालथौन उपविजेता रहे। ओपन बालिका वर्ग में मुस्कान लखेरा विजेता व अदिति राजावत उपविजेता रहीं। 

बालक डबल्स में विजेता  साहिल अरोरा व मधुर श्रीवास्तव की जोड़ी ने उपविजेता रही रावेंद्र परिहार व अरविंद सिसोदिया की जोड़ी को हरा कर ट्राफी जीती। बालिका डबल्स में विजेता रही आर्ची सिंघई व अंशिका जैन की जोड़ी ने उपविजेता रही अदिति राजावत व प्रियांशी चौरसिया को हरा कर ट्राफी पर कब्जा किया।पुरस्कार वितरण समारोह में विजय जैन वट्टी, श्री माहेश्वरी सहित गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। जिला खेल अधिकारी प्रदीप अबिद्रा, खेल प्रभारी प्रेम नैतीराय, अर्जुन सिंह रावत, युवा समन्वयक कु राखी गौड़ के अलावा बहुत से खिलाड़ी कार्यक्रम में  उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense