बुधवार, 23 मार्च 2022

गौर विवि : EMRC की डॉक्यूमेंट्री ‘महायात्रा’ नई दिल्ली फिल्म फेस्टिवल में चयनित

 

गौर विवि  : EMRC की डॉक्यूमेंट्री ‘महायात्रा’ नई दिल्ली फिल्म फेस्टिवल में चयनित   


सागर. बुधवार ,23 मार्च. डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के एजुकेशन मल्टीमीडिया रिसर्च सेन्टर (ईएमआरसी) द्वारा निर्मित लघु वृत्तचित्र (शार्ट डॉक्यूमेंट्री) ‘माहायात्रा : यूनिटी इन डाइवर्सिटी’ सर्वश्रेष्ठ 100 में चयनित हुई है. फिल्म का प्रदर्शन नई दिल्ली में आयोजित 5वें फिल्म महोत्सव (एनडीएफएफ) में 18 मार्च, 2022 को किया गया था. इस फिल्म फेस्टिवल में 40 देशों की 607 फिल्मों एवं डॉक्यूमेंट्रीज को शामिल किया गया था. जिसमें से 30 देशों की 100 श्रेष्ठ फिल्मों का चयन किया गया है. पटकथा लेखक एवं निर्देशक भरतेश जैन ने बताया कि 35 मिनट की अवधि की ‘महायात्रा’ शीर्षक से बनी डॉक्यूमेंट्री ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की थीम पर बनी है और इसे फिल्म फेस्टिवल में प्रतियोगिता की श्रेणी में नामांकित किया गया है. प्रतियोगिता के पुरस्कारों की घोषणा आयोजकों द्वारा 27 मार्च 2022 को की जाएगी. 




MP: एक लाख 15 हजार 564 प्रधानमंत्री आवास (शहरी) मंजूर, हितग्राहियों के खाते में अंतरित होंगे 2889 करोड़ रुपये

अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन खजुराहों में 27-28 मार्च को, ★प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व विधायक सुनील जैन को मिली आयोजन की जिम्मेदारी

केंद्र के निदेशक डॉ. पंकज तिवारी ने बताया कि पूर्व में भी ईएमआरसी को फिल्म निर्माण में कई प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं. इस डॉक्यूमेंट्री में विश्वविद्यालय और नागालैंड विश्वविद्यालय के बीच एक भारत-श्रेष्ठ भारत के तहत आयोजित गतिविधियों एवं कार्यक्रमों को शामिल करते हुए निर्मित किया गया है. यह सांस्कृतिक विविधता में एकता का संदेश देती है. केंद्र की पूरी टीम की लगन का परिणाम है कि हम श्रेष्ठ 100 इंट्री में अपनी जगह बना पाए हैं. अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा है. दिल्ली फिल्म महोत्सव-एनडीएफएफ 2022 समिति के सदस्यों एवं  प्रशासनिक परिषद ने फिल्म के निर्देशन हेतु बधाई दी है. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने सफलता हेतु बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की हैं.

 

2 comments:

Archive

Adsense