बुधवार, 23 मार्च 2022

डा.राम मनोहर लोहिया की जयंती पर किया उन्हे स्मरण


डा.राम मनोहर लोहिया की जयंती पर किया उन्हे स्मरण

सागर । सागर के संजय ड्राइव रोड पर स्थित लोहिया पार्क पर आज डा.राममनोहर लोहिया की जयंती पर उन्हे श्रृद्धासुमन अर्पित कर उन्हे स्मरण किया गया।नागरिक संघर्ष मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में डा.लोहिया अमर रहे के जयकारों के साथ-साथ आज ही के दिन शहीद हुये भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरू और उनके साथियों को श्रृद्धासुमन अर्पित करके शहीदों की जय-जयकार के गगन भेदी नारे लगाये गये।
डा.राममनोहर लोहिया को याद करते हुये मोर्चा के संयोजक डा.बद्रीप्रसाद जैन ने कहा कि लोहिया जी का जीवन उच्चतम आदर्शों का जीवन था।उन्होने 57 वर्ष के जीवन मे ही स्वतंत्रता संग्राम में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई और साथ-साथ आजादी के बाद भी राजनीति के मूल्यों को स्थापित करने के लिये अपना अमूल्य योगदान दिया,लोहिया जी की सप्त क्रांतियों का उल्लेख भी इस अवसर पर किया।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि डा.लोहिया को आज हम.सब याद करते है और अपने श्रद्धा सुमन उनके चरणों मे अर्पित करते है, हम सभी लोहिया जी को उतना नही जा पाये जितना हम सबको जानना चाहिये था। रघु ठाकुर को धन्यवाद देते हुये कहा कि लोहिया पार्क की स्थापना के बाद लोहिया जी को नई पीढी के लोग जानने लगे है और यह सब हम सबके लिये प्रशंसा की बात है। आज का समय डा.लोहिया के आदर्शों पर चलने का समय है।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कांग्रेसी रामकुमार पचौरी और आभार सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने माना। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सागर विश्वविद्यालय से डा.जे.के.जैन,पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस सुरेन्द्र सुहाने,पप्पू गुप्ता,वरिष्ठ भाजपा नेता लालचंद घोषी,विनोद तिवारी,पकंज सिंघई, नितिन पचौरी,अतुल तोमर,चिकी एंथोनी ,कपिल पचौरी,अतुल मिश्रा,मुनीर भाईजान ,मनोज,कृष्णानंद द्विवेदी,कपिल शुक्ला, दुर्गेश रैकवार आदि उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense