बुधवार, 23 मार्च 2022

MP: एक लाख 15 हजार 564 प्रधानमंत्री आवास (शहरी) मंजूर, हितग्राहियों के खाते में अंतरित होंगे 2889 करोड़ रुपये

MP:  एक लाख 15 हजार 564 प्रधानमंत्री आवास (शहरी) मंजूर,  हितग्राहियों के खाते में अंतरित होंगे 2889 करोड़ रुपये


सागर। केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय द्वारा मध्यप्रदेश के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बीएलसी घटक में एक लाख 15 हजार 564 हितग्राहियों के आवास स्वीकृत किये गये हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने आवासों की स्वीकृति पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान और केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी का आभार व्यक्त किया है।




नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने बताया है कि इन आवासों के लिये केन्द्र और राज्य के अंश के रूप में आवास बनाने के लिये हितग्राहियों के खाते में 2889 करोड़ रुपये अंतरित किये जायेंगे। प्रधानमंत्री आवास (बीएलसी) बनाने के लिये हितग्राहियों को ढाई लाख रुपये की अनुदान राशि दी जाती है। श्री सिंह ने बताया है कि 197 नगरीय निकायों के हितग्राहियों के लिये यह आवास स्वीकृत किये गये हैं।
उल्लेखनीय है कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने गत 17 मार्च को नई दिल्ली में केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री श्री पुरी से भेंट कर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लंबित प्रस्तावों को स्वीकृत करने का आग्रह किया था।


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense