मंगलवार, 22 मार्च 2022

MP : आदिम जाति कल्याण विभाग का जिला संयोजक और क्लर्क 80 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

MP : आदिम जाति कल्याण विभाग का जिला संयोजक और क्लर्क  80 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

शिवपुरी। शिवपुरी के कलेक्ट्रेट कार्यालय में आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक आरएस परिहार और प्यून अवधेश शर्मा को लोकायुक्त पुलिस ने 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। शासकीय अनुसूचित जाति उत्कृष्ट सीनियर बालक छात्रावास के अधीक्षक हेमराज आदिवासी के अनुसार स्कॉलरशिप के लिए 4 लाख की राशि स्वीकृत हुई थी। यहां बता दे कल सोमवार को सागर लोकायुक्त पुलिस ने दमोह में एक राजस्व निरीक्षक और सागर में बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी और उसके पति को रिश्वत लेते पकड़ा था। 




लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक शासकीय अनुसूचित जाति उत्कृष्ट सीनियर बालक छात्रावास के अधीक्षक हेमराज आदिवासी को स्कॉलरशिप के लिए 4 लाख की राशि स्वीकृत हुई थी,।इसका शिवपुरी के कलेक्ट्रेट कार्यालय में आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक आरएस परिहार और प्यून अवधेश शर्मा द्वारा 20% हिस्सा देने की मांग की गई थी।इस बात की सूचना आवेदक ने लोकायुक्त से की थी। इसके बाद टीम ने मामले की जांच की और योजना बनाकर संयोजक को 80 रुपए की राशि देने का दिन आज रंगपंचमी को तय किया गया था।जैसे ही संयोजक ने रिश्वत (Bribe) के 80 हजार रुपए लिए टीम ने पीछे से दबोच लिया।
लोकायुक्त टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक हेमराज शायरियां छात्रावास अधीक्षक पोहरी जिला शिवपुरी से राजेश परिहार जिला संयोजक जनजाति कार्य विभाग शिवपुरी और अवधेश शर्मा चपरासी जनजाति कार्य विभाग शिवपुरी ने कार्यालय जिला संयोजक जनजाति कार्य विभाग शिवपुरी पर ₹80000 की रिश्वत की मांग की थी। पोहरी छात्रावास अधीक्षक हेमराज सहरिया से आरोपियों द्वारा छात्रावास छात्रों की शिष्यवृत्ती 400000 रुपए का 20 परसेंट कमीशन के रूप में 80 हजार एवं ₹20000 अलग से मांगा जा रहा था आज दिनांक 22 मार्च 2022 को रुपए 80000 लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।  दोनो पर मामला दर्ज कर लिया गया है। 


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense