बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : जेठ-बहू के बीच मुकाबला; कांग्रेस से निधि और BJP से शैलेंद्र मैदान में▪️मंत्री गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह के खिलाफ महिला चेहरे

SAGAR : जेठ-बहू के बीच मुकाबला; कांग्रेस से निधि और BJP से शैलेंद्र मैदान में

▪️मंत्री गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह के खिलाफ महिला चेहरे 


MP Election 2023
तीनबत्ती न्यूज : 20 अक्टूबर ,2023
सागर। कांग्रेस की दूसरी सूची घोषित होने के बाद सागर जिले की सभी आठों विधानसभा प्रत्याशी  घोषित किए जा चुके है। दूसरी सूची में घोषित चारो उम्मीदवार महिला है। इनमे तीन पहली दफा चुनावी मैदान में होंगी। जिनमें से सागर (Sagar) की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. जिले की सागर, बीना, खुरई, रहली, सीटों पर महिला प्रत्याशियों को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. 


सागर : जेठ-बहू के बीच मुकाबला

अब तक सबसे रोचक मुकाबला सागर विधानसभा सीट पर होने जा रहा है। सागर सीट पर कांग्रेस ने निधि सुनील जैन (Nidhi Sunil Jain) को टिकट दिया है. निधि जैन सागर से बीजेपी प्रत्याशी और तीन बार के विधायक शैलेंद्र जैन (Shailendra Jain) की बहू हैं ।कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन के छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी है.कांग्रेस ने पिछले साल हुए नगर निगम चुनाव में निधि सुनील जैन को महापौर का टिकट दिया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. करीब 12 हजार वोटो से चुनाव हारी थी। उनकी महिलाओ में छवि अच्छी होने का लाभ मिलेगा। शैलेंद्र जैन सागर से तीन बार विधायक हैं. पार्टी ने उन्हें चौथी बार अपना उम्मीदवार बनाया है. 


रहली : मंत्री गोपाल भार्गव के मुकाबले महिला चेहरा

सागर जिले की सबसे चर्चित सीट रहली
में नौवी दफा चुनाव लडने जा रहे कद्दावर नेता और पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के सामने रहली दो बार की जिला पंचायत सदस्य इंजीनियर ज्योति पटेल को कांग्रेस ने टिकट दिया है. ज्योति पटेल पहली दफा चुनाव मैदान में उतरेंगी। हालांकि पिछले दो चुनावों से टिकिट की दावेदारी कर रही है। रहली क्षेत्र में कुर्मी समुदाय की  प्रभावी वोट है। ज्योति पटेल इसी समाज से आती है। 
इसके पहले भी कांग्रेस पार्टी ने जातिगत समीकरण देखते हुए कुर्मी समाज से तीन बार जीवन पटेल को टिकट दिया था ,लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार फिर से कांग्रेस ने जातिगत समीकरण को देखते हुए इंजीनियर ज्योति पटेल को मैदान में उतारा है.


मंत्री भूपेंद्र सिंह के मुकाबले रक्षा राजपूत

प्रदेश  के कद्दावर नेता और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के मुकाबले में 
वहीं खुरई से रक्षा राजपूत को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. खुरई सीट पर पहले चर्चा थी कि कांग्रेस में वापसी करने वाले पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे को क ललितपुर के गुड्डू राजा बुंदेला की खुरई क्षेत्र में सक्रियता के चलते इनमे से प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही थीं। लेकिन कांग्रेस ने रक्षा राजपूत को प्रत्याशी बनाया है।  मालथौन नगर परिषद के पार्षद का चुना चुनाव हार गई थी।  कांग्रेस प्रत्याशियों को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाए थे। उन पर मामला भी दर्ज हुआ था। 


बीना : निर्मला सप्रे को दुबारा मिला टिकिट

सागर जिले की बीना सीट से निर्मला सप्रे को कांग्रेस ने टिकट दिया है. निर्मला सप्रे जिला ग्रामीण कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. 2013 में कांग्रेस पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था, उन्हें बीजेपी के महेश राय ने शिकस्त दी थी. हालांकि बीना सीट पर अभी बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.बीना सीट पर खटीक समाज की वोट अच्छे खासे है। निर्मला इसी समाज से आती है। 




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive